scriptझोलाझाप डॉक्टरों के क्लिनिक पर छापे, नौ गिरफ्तार | Raids on Jholozhap doctors' clinic, nine arrested | Patrika News
सिरोही

झोलाझाप डॉक्टरों के क्लिनिक पर छापे, नौ गिरफ्तार

जिले में पुलिस व चिकित्सा विभाग की शिवगंज, पालड़ी एम और बरलूट में बड़ी कार्रवाई

सिरोहीJan 12, 2020 / 10:54 am

Bharat kumar prajapat

झोलाझाप डॉक्टरों के क्लिनिक पर छापे, नौ गिरफ्तार

sirohi

सिरोही. पुलिस और चिकित्सा विभाग ने शनिवार को जिले में झोलाछाप डॉक्टरों के क्लिनिक पर दबिश देकर नौ जनों को गिरफ्तार किया। इनमें शिवगंज में एक, पालड़ी एम 3 और बरलूट में 5 झोलाछाप डॉक्टर शामिल हैं।
पुलिस अधीक्षक कल्याणमल मीना ने बताया कि आमजन के जीवन से खिलवाड़ करने वाले झोलाछाप डॉक्टरों पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से समन्वय बनाकर कार्रवाई के लिए थाना प्रभारियों को निर्देश दिए। इससे पहले क्षेत्र में झोलाछाप डॉक्टरों की जानकारी जुटाई गई। शनिवार को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हर्ष रत्नु, वृत्ताधिकारी अंकित जैन, वृत्ताधिकारी मदनसिंह चौहान, शिवगंज थाना प्रभारी बुद्धाराम, महिला थाना प्रभारी दीक्षा चौहान, पालड़ी एम थाना प्रभारी पुराराम, बरलूट थाना प्रभारी मनीष सोनी, सपाराम, कालन्द्री थाना प्रभारी प्रभुराम, रतनाराम की टीम ने कार्रवाई की।
शिवगंज क्षेत्र के पोसालिया में चिकित्सा अधिकारी डॉ. राजीव चौहान की रिपोर्ट पर सूरज विस्वास को वेरा जैतपुरा में बिना अनुज्ञापत्र क्लिनिक संचालित करने पर गिरफ्तार किया।पालड़ी एम क्षेत्र में चिकित्सा अधिकारी डॉ. वीलर जैन की रिपोर्ट पर समरन विस्वास व रिपन विस्वास को पालड़ी एम और देवों का बेरा में आनंद विस्वास को को बिना अनुज्ञापत्र उपचार करने पर गिरफ्तार किया।
बरलूट क्षेत्र में कैलाशनगर के चिकित्सा अधिकारी डॉ. राजेन्द्र कुमार की रिपोर्ट पर बिरिसन विस्वास व कानमल प्रजापत को कैलाशनगर में, अन्दौर के चिकित्सा अधिकारी डॉ. हितेश नेगिया की रिपोर्ट पर समरेश, गोर विस्वास को मनादर व कैलाशनगर, बरलूट के चिकित्सा अधिकारी डॉ. अर्जुन पटेल की रिपोर्ट पर मृणाल सरकार को नारादरा में बिना अनुज्ञापत्र क्लिनिक संचालित करने पर गिरफ्तार किया गया।
लाखों की दवाई जब्त
कार्रवाई में झोलाछाप डॉक्टरों से बरामद अवैध दवाइयों की कीमत लाखों रुपए बताई गई है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस प्रकार की कार्रवाई जारी रहेगी।

बिना लाइसेंस बेच रहा था दवाई
शिवगंज. वेरा जेतपुरा में बिना अनुज्ञा पत्र एवं डिग्री के मरीजों का उपचार कर दवाइयां बेचने के आरोप में झोला छाप चिकित्सक को गिरफ्तार कर बड़ी संख्या में दवाई, इंजेक्शन, चिकित्सा उपकरण बरामद किए हंै। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।

Home / Sirohi / झोलाझाप डॉक्टरों के क्लिनिक पर छापे, नौ गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो