scriptShivganj: Three inches of water rained in five hours | शिवगंज: पांच घंटे में बरसा तीन इंच पानी | Patrika News

शिवगंज: पांच घंटे में बरसा तीन इंच पानी

शिवगंज: पांच घंटे में बरसा तीन इंच पानी

सिरोही

Published: July 27, 2022 03:13:59 pm

शिवगंज. उपखंड क्षेत्र के लोगों को मानसून शुरू होने के बाद लंबे समय से जैसी बारिश का इंतजार था वह मंगलवार को आखिरकार खत्म हो गया। तड़के करीब चार बजे रिमझिम बारिश के बाद मूसलाधार बारिश शुरू हो गई। बारिश का यह सिलसिला सुबह 10 बजे तक कभी तेज तो कभी रिमझिम बारिश के रूप में जारी रहा। तहसील कन्ट्रोल रूम के अनुसार पांच घंटे में करीब तीन इंच बारिश दर्ज की गई है।
शिवगंज: पांच घंटे में बरसा तीन इंच पानी
शिवगंज: पांच घंटे में बरसा तीन इंच पानी
जानकारी के अनुसार पिछले दो-तीन दिन से शहर समेत परिक्षेत्र में रुक-रुककर बारिश का दौर जारी था। जिससे दिन के समय उमस का कहर रहता। मंगलवार तड़के करीब चार बजे रिमझिम बारिश का दौर शुरू हो गया। करीब साढ़े छह बजे मूसलाधार बारिश शुरू हो गई। बारिश का यह दौर करीब 10 बजे तक कभी तेज तो कभी रिमझिम बारिश के रूप में चलता रहा। आसपास के नदी-नालों में पानी की अच्छी आवक होने के समाचार मिले हैं। गोल गांव के समीप रपट पर करीब डेढ़ फीट तक पानी चला। कई छोटे-बड़े नाले उफान पर रहे। हालांकि कई निचले इलाकों में पानी का भराव होने के समाचार है, लेकिन बारिश बंद होने के साथ ही वहां से भी पानी उतर गया। शहर की सड़कों पर दो से ढाई फीट पानी बहा। बस स्टैण्ड के समीप पानी का जबरदस्त भराव देखा गया। तहसील कन्ट्रोल रूम के अनुसार सुबह 8 बजे तक 15 एमएम तथा उसके बाद शाम तक 66 एमएम यानी करीब तीन इंच बारिश रिकॉर्ड की गई। इस बारिश से काश्तकारों में खुशी की लहर दौड़ गई है।
नहीं आया डिग्गीनाडी में पानी

अमूमन पहली अच्छी बारिश में ही शहर की प्राचीन डिग्गीनाड़ी में अच्छे खासे पानी की आवक हो जाती है। पर, इस बार मंगलवार को हुई अच्छी बारिश के बाद डिग्गीनाडी में एक बूंद भी पानी नहीं आया। इस नाड़ी की तरफ जाने वाले मुख्य नाले में पानी नहीं बहा। उधर, इस नाड़ी में केसरपुरा की तरफ से पानी आता है। लेकिन, इस मार्ग पर जगह-जगह अवरोध होने की वजह से नाडी में पानी नहीं आ सका। जबकि केसरपुरा तथा इसके आसपास की कॉलोनियों में जल भराव की स्थिति देखी गई।
फोटो - शिवगंज. केसरपुरा की तरफ से आने वाले पानी के बहाव के लिए रास्ता नहीं मिलने से फैला पानी।

फोटो - शिवगंज. मंगलवार को हुई बारिश से सड़कों पर बहता पानी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

शेयर मार्केट के दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला का निधन, 62 साल की उम्र में ली अंतिम सांसRajasthan: तीसरी कक्षा के दलित छात्र को निजी स्कूल के शिक्षक ने पानी का कंटेनर छूने को लेकर पीटा, मौत के बाद तनाव, इंटरनेट सेवा बंदVinayak Mete Passes Away: विनायक मेटे का सड़क हादसे में निधन, सीएम एकनाथ शिंदे और शरद पवार सहित अन्य नेताओं ने जताया शोकJ-K: स्वतंत्रता दिवस से पहले आतंकियों का ग्रेनेड से हमला, कुलगाम में पुलिसकर्मी शहीदIndependence Day 2022: क्रिकेट के वो खास पल, जिन्होंने फैन्स को रोने पर कर दिया मजबूरRaju Srivastava को होश में लाने के लिए उन्हें सुनाई जा रही Amitabh Bachchan की आवाज?कैबिनेट विस्तार से पहले आज नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव से मुलाकात करेगी कांग्रेस!राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज 76वें स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्र को करेंगी संबोधित
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.