scriptनिकाय चुनाव 2019: पहली बार मतदान का बेताबी से इंतजार कर रहे युवा, बोले-स्वच्छ छवि वाले को मेरा वोट | sirohi Body elections 2019 | Patrika News
सिरोही

निकाय चुनाव 2019: पहली बार मतदान का बेताबी से इंतजार कर रहे युवा, बोले-स्वच्छ छवि वाले को मेरा वोट

सिरोही. जिले में इस बार बड़ी संख्या में युवा पहली बार वोट डालेंगे। इनमें प्रजातंत्र में भागीदारी निभाने के प्रति उत्साह है।

सिरोहीNov 13, 2019 / 10:11 am

Bharat kumar prajapat

निकाय चुनाव 2019: पहली बार मतदान का बेताबी से इंतजार कर रहे युवा, बोले-स्वच्छ छवि वाले को मेरा वोट

sirohi

सिरोही. जिले में इस बार बड़ी संख्या में युवा पहली बार वोट डालेंगे। इनमें प्रजातंत्र में भागीदारी निभाने के प्रति उत्साह है। युवाओं का कहना है कि वे पहली बार वोट डालने का इंतजार कर रहे थे जो अब पूरा हो रहा है।

भ्रष्ट हमें कतई मंजूर नहीं
इस बात की खुशी है कि शहर की सरकार चुनने में भागीदारी निभा सकूंगी। मैंने अब तक घर के बड़े लोगों को ही वोट देते देखा था। भ्रष्ट कतई मंजूर नहीं। अब मैं भी सोच समझकर ईमानदार व्यक्ति को वोट करूंगी।
– शिल्पा माली, प्रथम बार वोटर, सिरोही
स्वच्छ छवि वाले को मेरा वोट
नगर परिषद के चुनाव में पहली बार मतदान करूंगा। वार्डों में समस्याओं का समाधान करने व स्वच्छ छवि वाले को वोट दूंगा।
– विशाल कंसारा, प्रथम बार वोटर, सिरोही

समस्याओं का निराकरण जरूरी
मुझे वार्ड के प्रत्याशी को जिताने का मौका मिलेगा, यह गर्व की बात है। हमारी समस्याओं का हल निकालने का जो विश्वास दिलाएगा उसे ही मैं वोट दूंगी।
– जाह्नवी गहलोत, प्रथम बार वोटर, सिरोही
अच्छे उम्मीदवार को चुनना जरूरी
मेरा एक वोट कीमती है, इसका उपयोग सोच समझकर करूंगी। नगर परिषद के चुनाव में अच्छे उम्मीदवार को चुनना जरूरी है तभी शहर का विकास कर पाएंगे।
– आयुषी राठौड़, प्रथम बार वोटर, सिरोही
सिरोही : इवीएम का द्वितीय रेण्डमाइजेशन
सिरोही. कलक्ट्री स्थित राजीव गांधी सेवा केन्द्र में मंगलवार को जिले के चारों निकायों में होने वाले चुनाव को लेकर द्वितीय रेण्डमाइजेशन जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेन्द्र कुमार सोलंकी, उप जिला निर्वाचन अधिकारी रिछपालसिंह बुरड़क, रिटर्निग अधिकारी व राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में हुआ। सोलंकी ने बताया कि रेण्डमाइजेशन के दौरान चारों निकायों के लिए इवीएम का आवंटन किया गया। सिरोही तथा शिवगंज में 35-35 तथा 18-18 रिजर्व तथा आबू माउंट तथा पिण्डवाड़ा में 25-25 तथा 13-13 रिजर्व का आवंटन किया।
माउंट आबू . नगरपालिका चुनाव को लेकर आवंटित इवीएम मशीनों का मतदान केंद्रवार केण्डिडेट सेट का कार्य उपखंड कार्यालय में बुधवार को वार्डवार अभ्यर्थी, चुनाव अभिकर्ता की उपस्थिति में दोपहर तीन बजे किया जाएगा। यह जानकारी रिटर्निंग अधिकारी, उपखंडअधिकारी डॉ. रविंद्र कुमार गोस्वामी ने दी।
निकाय चुनाव प्रचार में झोंकी पूरी ताकत
माउंट आबू . नगरपालिका चुनावों के लिए 25 वार्डों से मैदान में उतरे 68 उम्मीदवारों ने मंगलवार को भौंपू प्रचार करते हुए पूरी ताकत झोंक डाली। ऐड़ी चोटी का जोर लगाकर मतदाताओं को रिझाने में हर संभव प्रयास किया गया। प्रमुख राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी दल भाजपा, कांग्रेस व निर्दलीय प्रत्याशियों के समर्थक चुनावी समर को रोचक बना रहे हैं। भौंपू प्रचार व प्रत्याशी लोगों के घर-घर जाकर सघन जनसपंर्क कर मतदाताओं को अपनी ओर लुभाने में लगे रहे।दिन भर आबू की शीतल वादियां चुनावी सरगर्मियों से सराबोर रहीं। प्रत्याशियों व उनके समर्थकों ने खूब पसीना बहाया। एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोपों की बौछारें होती रहीं। प्रत्याशियों ने अपने अपने वार्डों में कार्यकराने के लिए पेम्फलेट भी बांटे। जगह-जगह बैनर लगाये गये हैं, पोस्टर चस्पा किए गए हैं।
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष शिवगंज आए
शिवगंज. भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पुनिया ने मंगलवार को सिरोही जिले के दौरे के दौरान शिवगंज में गोशाला के सभागार में भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित किया। बैठक में सांसद देवजी पटेल, जिला प्रमुख पायल परसरामपुरिया, पूर्व मंत्री ओटाराम देवासी, रानीवाडा विधायक नारायणसिंह देवल, भाजपा जिलाध्यक्ष नारायण पुरोहित, शिवगंज चुनाव प्रभारी कमलेश दवे, जिला महामंत्री दिनेश बिंदल, नगर अध्यक्ष प्रकाश भाटी, चुनाव प्रबंधन समिति प्रभारी वेनाराम प्रजापत सहित कई पदाधिकारी उपस्थित थे। इस दौरान उन्होंने विधानसभा में निर्दलीय चुनाव लडऩे वाले तेजराज सोलंकी को दुपट्टा पहना भाजपा की सदस्यता ग्रहण करवाई। बैठक में पूनिया ने कार्यकर्ताओं से निकाय चुनाव को लेकर फीडबैक भी लिया। साथ ही एकजुटता से भाजपा उम्मीदवारों को जिताने का आह्वान किया। बैठक को पूर्व मंत्री ओटाराम देवासी, रानीवाडा विधायक नारायणसिंह देवल, जिला प्रमुख पायल परसरामपुरिया सहित अन्य पदाधिकारियों ने भी संबोधित किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो