scriptThe pagoda resonated with Har Har Mahadev, devotional atmosphere | हर हर महादेव से गूंजे शिवालय, भक्तिमय हुआ माहौल | Patrika News

हर हर महादेव से गूंजे शिवालय, भक्तिमय हुआ माहौल

श्रावण के तीसरे सोमवार को महादेव के दर्शन कि लिए श्रद्धालुओं का तांता

सिरोही

Published: August 02, 2022 04:23:15 pm

सिरोही. शहर समेत जिलेभर में श्रावण मास के तीसरे सोमवार को शिवालयों में भोलेनाथ के दर्शनों व पूजा अर्चना के लिए श्रद्धालुओं का तांता रहा। सुबह से श्रद्धालु आंक धतुरा बिल्वपत्र पुष्प व पंचामृत से भोले का अभिषेक करते नजर आए। वहीं सारणेश्वर महोदव मंदिर, आम्बेश्वर महादेव मंदिर, भुवनेश्वर महादेव मंदिर, देवेश्वर महादेव मंदिर, दर्जनेश्वर महादेव मंदिर, देवेश्वर महादेव मंदिर, आपेश्वर महादेव मंदिर, भागीरथ ईश्वर महादेव मंदिर, सर्व धाम महादेव मंदिर समेत कई मंदिरों पर श्रद्धालुओं का तांता रहा। श्रावण मास के तीसरे सोमवार को शिवालयों में विशेष पूजा अर्चना की गई।
हर हर महादेव से गूंजे शिवालय, भक्तिमय हुआ माहौल
हर हर महादेव से गूंजे शिवालय, भक्तिमय हुआ माहौल
जलाभिषेक के लिए लगी लंबी कतार

पिंडवाड़ा. पवित्र सावन के तीसरे सोमवार पर शहर के निकटवर्ती ऐतिहासिक अति प्राचीन प्रसिद्ध गोपेश्वर महादेव मंदिर धाम में बाबा भोलनाथ का जलाभिषेक और पूजा-अर्चना के लिए श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पड़ा। भोले बाबा धाम के स्वयंभू शिवलिंग पर जलाभिषेक और पूजन-अर्चन के लिए रविवार रात से श्रद्धालु पहुंचने शुरू हो जाते है। धाम के कपाट खुलने से पहले ही तडके करीब साढ़े तीन बजे मंदिर में शिव भक्तों की लंबी कतारें लग चुकी थी। जैसे ही मंदिर के पट खुले, पूरा वातावरण बोल बम और हर-हर महादेव के जयकारे से गूंज उठा। प्रबंध समिति अध्यक्ष सोमाराम सुथार ने बताया कि हजारों भक्तों ने बाबा का जलाभिषेक किया। वही श्रद्धालुओं के लिए महाप्रसादी का आयोजन किया। वहीं मालेरा रामेश्वर महादेव लौटाना, सरतानेश्वर महादेव नादिया, रीचैशेश्वर महादेव काटल, नीलकंठ महादेव सहित प्राचीन मंदिरों में भक्तों की भीड़ देखी गई।
माउंट आब. पर्वतीय पर्यटन स्थल माउंट आबू के शिवालयों में जयकारों की गूंज बनी रही। श्रद्धालुओं ने सवेरे नक्की झील में स्नान कर समीपवर्ती मंदिरों में शिवलिंग पर बेलपत्र चढ़ाए, श्रद्धानुसार दूध व पानी से अभिषेक किया। प्राचीन मंदिर अचलेश्वर महादेव, नीलकंठ महादेव, अग्नेश्वर महादेव, संतसरोवर, शंकर मठ, धड़ाधड़ महादेव, दुलेश्वर महादेव, पातालेश्वर महादेव समेत सभी शिवालयों में स्थानीय नागरिकों, पर्यटकों ने शिवलिंग की पूजा अर्चना करने के बाद बड़ी आरती का लाभ लिया।
सरूपगंज. सरूपगंज सहित आसपास गांवों में शिवालयों को विशेष रूप से सजाया एवं विशेष पूजा अर्चना की। क्षेत्र के जाबेजी महादेव मंदिर में रुद्राभिषेक का आयोजन हुआ। ईच्छापूर्ण महादेव, पिपलेश्वर महादेव, रामेश्वर महादेव, खजुरेश्वर महादेव, वसतानेश्वर महादेव, सरतानेश्वर महादेव, लबदेश्वर मंदिर सहित सभी जगह श्रद्धालुओं ने जलाभिषेक व बिल्वपत्र चढाकर पूजा अर्चना की।
रोहीडा. रोहिडा में सोमनाथ महादेव, रायेश्वर महादेव, आपेश्वर महादेव, सुग्रीवजी महादेव, वासा के जाबेजी महादेव, जबरदस्त महादेव, केदारेश्वर महादेव, वाटेरा के फाटकेश्वरए भुला व मांडवाडा देव के नीलकंठ महादेव सहित शिवालयों को सावन के दूसरे सोमवार को विशेष श्रंगार किया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

भाजपा विधायक केपी त्रिपाठी के समर्थकों की गुंडागर्दी, सीईओ को पीटकर कचरे के ढेर में फेंकाDelhi: भारत को अमीर देश बनाने के लिए हर भारतवासी को अमीर बनाना पड़ेगा - अरविंद केजरीवालमुंबई पुलिस की बड़ी कार्रवाई, गुजरात के भरूच में पकड़ी ‘नशे’ की फैक्ट्री, 1026 करोड़ के ड्रग्स के साथ 7 गिरफ्तारभूस्खलन से हिमाचल में 100 से अधिक सड़कें ठप, चार दिन भारी बारिश का अलर्टबिहारः मंत्रियों में विभागों का बंटवारा, गृह मंत्रालय नीतीश के पास, तेजस्वी के पास 4 विभाग, तेज प्रताप का घटा कद, देखें Listजिम्बाब्वे दौरे के लिए केएल राहुल को कप्तान बनाए जाने पर पहली बार शिखर धवन ने दी अपनी प्रतिक्रियाVideo मध्यप्रदेश में बाढ़ के हालात, सात जिलों में राहत-बचाव का काम शुरू, लोगों को घरों से निकालाममता बनर्जी के ट्विटर प्रोफाइल में गायब जवाहर लाल नेहरू की तस्वीर, बरसी कांग्रेस
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.