scriptसिजेरियन प्रसव के बाद महिला की मौत, परिजनों ने निजी अस्पताल के बाहर किया हंगामा | Woman Dies After Cesarean Delivery, Family Members Create Ruckus Outside Private Hospital In Sirohi Rajasthan | Patrika News
सिरोही

सिजेरियन प्रसव के बाद महिला की मौत, परिजनों ने निजी अस्पताल के बाहर किया हंगामा

शहर के एक निजी अस्पताल में ऑपरेशन से हुए प्रसव के बाद एक प्रसूता की मौत होने पर परिजनों ने चिकित्सकों पर लापरवाही का आरोप लगाकर अस्पताल के बाहर हंगामा कर दिया। शहर की राजकीय चिकित्सालय के सामने एक निजी अस्पताल में ऑपरेशन से हुए प्रसव के बाद एक प्रसूता की तबीयत बिगड़ गई।

सिरोहीOct 08, 2023 / 11:42 am

Nupur Sharma

rajasthan_news_images_.jpg

पत्रिका न्यूज नेटवर्क/पिंडवाड़ा/सिरोही। शहर के एक निजी अस्पताल में ऑपरेशन से हुए प्रसव के बाद एक प्रसूता की मौत होने पर परिजनों ने चिकित्सकों पर लापरवाही का आरोप लगाकर अस्पताल के बाहर हंगामा कर दिया। शहर की राजकीय चिकित्सालय के सामने एक निजी अस्पताल में ऑपरेशन से हुए प्रसव के बाद एक प्रसूता की तबीयत बिगड़ गई। प्रसूता की तबीयत बिगड़ने के बाद उसे एम्बुलेंस से उदयपुर भेजा गया, जहां रास्ते में उसने दम तोड़ दिया। प्रसूता की मौत से नाराज परिजन एंबुलेंस से ही शव को लेकर पिंडवाड़ा राजकीय चिकित्सालय की मोर्चरी पहुंचे। इसके बाद निजी अस्पताल के बाहर पहुंच गए, जहां पर हंगामा करते हुए चिकित्सक पर लापरवाही करने का आरोप लगाया। अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की। पुलिस थाने को घटना की जानकारी मिलते ही शनिवार सुबह 7 बजे से ही पुलिस तैनात रही। सूचना पर पिंडवाड़ा पुलिस उप अधीक्षक जेठू सिंह करनोत, थानाधिकारी सीताराम बेरवा मौके पर पहुंचे, करीब 9 घंटे घंटे तक चली समझाइश के बाद मृतक के परिजनों की रिपोर्ट के आधार पर मामला दर्ज करने का आश्वासन दिया तथा मेडिकल बोर्ड का गठन कर महिला का पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों के सुपुर्द किया।

यह भी पढ़ें

उपराष्ट्रपति धनखड़ का सीएम गहलोत पर तंज, देखें वीडियो

यह था मामला
अजारी पंचायत के एसाउ गांव निवासी चिराग पुत्र जगदीश कुमार रावल की पत्नी जेतल को शुक्रवार दोपहर प्रसव पीड़ा होने पर सरकारी अस्पताल के सामने निजी अस्पताल में लाए थे। यहां सिजेरियन प्रसव के बाद महिला की तबीयत बिगड़ गई। चिकित्सक ने उसे रैफर कर दिया। उदयपुर पहुुंचने पर उसे मृत घोषित कर दिया। इधर, घटना की सूचना पर पिंडवाड़ा विधायक समाराम गरासिया भी राजकीय चिकित्सालय पहुंचे और जानकारी ली। घटना की सूचना पर बड़ी संख्या में लोग एकत्रित हो गए।

Hindi News/ Sirohi / सिजेरियन प्रसव के बाद महिला की मौत, परिजनों ने निजी अस्पताल के बाहर किया हंगामा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो