मेदांता लखनऊ में भर्ती आजम खान को कोरोना का मॉडरेट इन्फेक्शन, बेटा अब्दुल्ला भी भर्ती

Azam Khan and Abdullah Azam in Medanta Lucknow: जनपद सीतापुर की जिला जेल में बंद समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता और रामपुर लोकसभा सीट से सांसद आजम खान और उनके बेटे अबुद्ल्ला आजम (Abdullah Azam) को लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। आजम खान और उनके बेटे दोनों ही कोरोना (Coronavirus) संक्रमित हैं।

सीतापुर. Azam Khan and Abdullah Azam in Medanta Lucknow: जनपद सीतापुर की जिला जेल में बंद समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता और रामपुर लोकसभा सीट से सांसद आजम खान और उनके बेटे अबुद्ल्ला आजम (Abdullah Azam) को लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। आजम खान और उनके बेटे दोनों ही कोरोना संक्रमित हैं और तबीयत बिगड़ने के बाद दोनों को मेदांता अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। अस्पताल की तरफ से जारी मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक आजम खान को कोरोना का मॉडरेट इन्फेक्शन है और उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है। वहीं उनके बेटे अब्दुल्ला आजम खान की स्थिति स्थिर और संतोषजनक बनी हुई है।

आजम खान में मॉडरेट इन्फेक्शन

मेदांता अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर के मुताबिक 9 मई दिन रविवार की रात 9 बजे समाजवादी पार्टी के सांसद मोहम्मद आजम खान और उनके पुत्र मोहम्मद अब्दुल्ला खान खान कोरोना संक्रमण के कारण इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। मेदांता हॉस्पिटल की क्रिटिकल केयर टीम के डॉक्टरों ने शुरुआती जांच के बाद सपा सांसद आजम खान में कोरोना का मॉडरेट इन्फेक्शन बताया है। उन्हें 4 लीटर ऑक्सीजन पर और दूसरे इलाज के लिए डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है। वहीं मोहम्मद अब्दुल्ला आजम खान की स्तिथि स्थिर और संतोषजनक है। उन्हें भी डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है।

13 दूसरे बंदी भी है कोरोना पॉजिटिव

पिछले एक साल से ज्यादा समय से आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम सीतापुर जेल (Sitapur Jail) में बंद हैं। सीतापुर जेल प्रशासन ने कुछ दिन पहले ही उनका कोविड टेस्ट कराया था। कोविड टेस्ट रिपोर्ट में आजम खान सहित जेल के 13 बंदी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। आजम खान को पहले लखनऊ मेडिकल कॉलेज शिफ्ट करने की तैयारी की गई थी, लेकिन आजम खान ने जाने से मना कर दिया था। अब तबीयत बिगड़ने पर उन्हें लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है।

सीएमओ की रिपोर्ट के आधार पर किया गया शिफ्ट

जेलर आर.एस. यादव का कहना है कि सीतापुर सीएमओ की रिपोर्ट के आधार पर ही आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम को एडवांस लाइफ सपोर्ट सिस्टम एम्बुलेंस के जरिये मेदान्ता भेजा गया है। जेल प्रशासन का कहना है कि डॉक्टरों की रिपोर्ट के बाद ही दोनों को लखनऊ शिफ्ट करने की योजना बनायी गयी थी, जहां उनका इलाज शुरू हो चुका है।

यह भी पढ़ें: यूपी के शराब कारोबारियों ने कहा- हम हो जाएंगे बर्बाद, खोलें दुकान, हर रोज हो रहा 100 करोड़ का नुकसान

coronavirus
नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned