scriptSitapur: शौचालयों में लगवाए हिंदू देवी-देवताओं की तस्वीर वाले टाइल्स, बजरंग दल की शिकायत पर 2 गिरफ्तार | Two arrest for installing tiles with pictures of Hindu gods in toilet | Patrika News

Sitapur: शौचालयों में लगवाए हिंदू देवी-देवताओं की तस्वीर वाले टाइल्स, बजरंग दल की शिकायत पर 2 गिरफ्तार

locationसीतापुरPublished: Jun 09, 2022 02:22:33 pm

Submitted by:

Jyoti Singh

Sitapur: थानगांव थाना क्षेत्र के बेर्रा बरौरा गांव में स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत वर्ष 2018-19 में लाभार्थियों के लिए शौचालय बनवाए गए थे। इन शौचालयों में टाइल्स लगवाई गई थी। इन्हीं टाइल्स पर हिंदू भगवानों की फोटो बनी हैं।

Sitapur: शौचालयों में लगवाए हिंदू देवी-देवताओं की तस्वीर वाले टाइल्स, बजरंग दल की शिकायत पर 2 गिरफ्तार
उत्तर प्रदेश के प्रत्येक गांवों में शौचालय बन सकें इसके लिए सरकार हमेशा तत्पर है। इसी कड़ी में गांव में सार्वजनिक शौचालय बनवाएं गए हैं। लेकिन सीतापुर में बने एक शौचालय की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई, जिसने हा तरफ बवाल मचा दिया है। इरअसल यहां शौचालय की दीवार पर हिंदू देवी-देवताओं की तस्वीर वाली टाइल्स लगी है। टाइल्स पर हिंदू भगवान शिवलिंग और ऊँ की फोटो बनी है। जिसे देखकर ग्रामीणों ने नाराजगी जाहिर की। वहीं हिंदूवादी संगठन बजरंग दल ने इस मामले में पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई है।
यह भी पढ़े – जब कुर्ते पर शिकायत लिखकर एडीजी कार्यालय पहुंचा युवक, खुद एडीजी भी रह गए दंग, जानें पूरा मामला

मामले में दो आरोपी गिरफ्तार

बता दें कि मामला सीतापुर जनपद के थाना थानगांव के बेर्रा बरौरा गांव का है। यहां शौचालय का निर्माण गांव में ग्राम पंचायत ने करवाया जिसपर लगी टाइल्स पर हिंदू भगवान शिवलिंग और ऊँ की फोटो बनी है। ग्रामीणों की नाराजगी पर हिंदूवादी संगठन बजरंग दल ने महिला ग्राम प्रधान, उनके पुत्र और एक सहयोगी पर थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। वहीं इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 3 नामजद आरोपियों में से 2 को गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल पुलिस ने कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया है।
यह भी पढ़े – राम मंदिर की इन अनोखी मूर्तियों में दिखेगी पूरी रामायण की झलक, और भी कई हैं खासियत

चुनावी रंजिश का मामला आया सामने

बताया जा रहा है कि थानगांव थाना क्षेत्र के बेर्रा बरौरा गांव में स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत वर्ष 2018-19 में लाभार्थियों के लिए शौचालय बनवाए गए थे। इन शौचालयों में टाइल्स लगवाई गई थी। इन्हीं टाइल्स पर हिंदू भगवानों की फोटो बनी हैं। जिसे देखकर गांव वालों समेत बजरंग दल ने जानकारी पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी प्रधान के पति और पुत्र को थाने ले गई। इस संबंध में ग्राम प्रधान पति बुनियाद ने चुनावी रंजिश का मामला बताते हुए 4 साल पहले बने शौचालयों में लगी टाइल्स के संबंध में जानकारी नहीं होने की बात कही है। उन्होंने बताया कि यह लाभार्थियों के शौचालय लगभग 4 साल पहले बने थे, तब वह प्रधान नहीं थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो