script

National Shooting Championship:राही सरनोबत ने जीता लगातार तीसरा खिताब,14 वर्षीय नाम्या ने मनु भाकर को पीछे छोड़ जीता रजत पदक

Published: Dec 07, 2021 10:07:07 am

Submitted by:

Paritosh Shahi

भोपाल में चल रहे 64वें नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप के 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा में राही सरनोबत ने स्वर्ण पदक जीता है।राही सरनोबत का यह लगातार तीसरा नेशनल खिताब है। दिल्ली की 14 वर्षीय नाम्या ने मनु भाकर को हराकर रजत पदक जीता है । स्टार शूटर मनु भाकर को इस प्रतियोगिता में कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा।

rahi.jpg
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में 64 वी नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप की शुरुआत 25 नवंबर से हुई थी। टूर्नामेंट अब अपने आखिरी पड़ाव में है। भारत की स्टार शूटर राही सरनोबत जो कि एशियाई खेलों की चैंपियन रही थी | उन्होंने 64वें राष्ट्रीय निशानेबाजी चैंपियनशिप में महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता है यह उनका लगातार तीसरा खिताब है। महाराष्ट्र से ताल्लुक रखने वाली राही सरनोबत शूटिंग रेंज में 37 स्कोर कर टॉप रही। राष्ट्रीय स्तर पर राही सरनोबत का यह लगातार तीसरा खिताब है।
इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा चौंकाने वाला प्रदर्शन दिल्ली की 14 वर्षीय नाम्या कपूर का रहा जो हाल ही में जूनियर विश्व चैंपियन बनी थी| इन्होंने यूथ ओलंपिक खेलों और 10 मीटर एयर पिस्टल की चैंपियन और हरियाणा से ताल्लुक रखने वाली मनु भाकर को हराकर रजत पदक अपने नाम किया मनु भाकर को कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। नाम्या कपूर ने शूटिंग रेंज में 31 और मनु भाकर ने 27 स्कोर किए। नाम्या कपूर शीर्ष इंटरनेशनल टूर्नामेंट में पदक जीतने वाली सबसे कम उम्र के भारतीय निशानेबाज हैं। मनु भाकर को पीछे छोड़ नाम्या ने बता दिया है कि आने वाला वक्त उन्हीं का होगा।
https://twitter.com/hashtag/AsianGameschampion?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में भारत की चैंपियन शूटर मनु भाकर ने स्वर्ण पदक, श्रेया अग्रवाल और नर्मदा ने रजत और कांस्य पदक अपने नाम किए।

50 मीटर राइफल पोजीशन में श्रीयंका ने जीता स्वर्ण
64 वी नेशनल शूटिंग प्रतियोगिता में ओडिशा से ताल्लुक रखने वाली श्रीयंका सान्दगी ने 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन में पहला स्थान हासिल किया। सान्दगी ने इस प्रतियोगिता में 454.9 के साथ स्वर्ण,मानसी कठैत जिनका ताल्लुक मध्य प्रदेश से उन्होंने 453.5 के साथ रजत और आयुषी पोद्दार ने 440.9 के साथ कांस्य पदक अपने नाम किया।इस चैंपियनशिप में भारतीय युवाओं का बोलबाला रहा । कई मौकों पर नए खिलाड़ी ने अनुभवी खिलाड़ियों को पछाड़ा।

ट्रेंडिंग वीडियो