scriptT20 World Cup 2021 : Broken Record in India vs Pakistan match | पाकिस्तान से हार के बाद, भारत के नाम दर्ज हुए ये शर्मनाक रिकॉर्ड, देखें लिस्ट | Patrika News

पाकिस्तान से हार के बाद, भारत के नाम दर्ज हुए ये शर्मनाक रिकॉर्ड, देखें लिस्ट

कल रात T20 विश्व कप 2021 में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए हाइवोल्टेज मुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही पाकिस्तान ने विश्व में भारत से हार का सिलसिला तोड़ दिया।

नई दिल्ली

Updated: October 25, 2021 01:56:13 pm

पिछले पांच साल से जिस मुकाबले का इंतजार दोनों देशों के फैन्स कर रहे थे। रविवार दुबई वह इंतजार खत्म हो गया। ये दोनों देश T20 2016 विश्व कप के बाद पहली बार किसी T20 मुकाबले में आमने सामने थे। पाकिस्तान पर टी 20 वर्ल्ड अब तक भारत से न जीत पाने का दबाव था। तो भारतीय टीम भी हार्दिक पांड्या के गेंदबाजी न करने के कारण टीम अंसतुलन को लेकर चिंतित थी। पाकिस्तान ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। पाकिस्तान ने पहले ही ओवर से मैच पर पकड़ बनाए रखी। शाहीन आफरीदी ने भारत को शुरूआती झटके देकर उबरने का मौका नहीं दिया। विराट कोहली के अर्धशतक की मदद से भारत 20 ओवर में 150 रन बना सका। जिसे पाकिस्तान के दोनों ओपनर्स ने बिना विकेट गंवाए। हासिल कर लिया। इस मैच में भारत को 10 विकेट से हार मिली। इसके अलावा मैच में ऐसे कई रिकॉर्ड भी बने जो भारत के लिए शर्मनाक साबित हुए।
imgonline-com-ua-twotoone-qoeaaozwjm.jpg
1. T20 विश्व कप में यह पहला मौका था जब भारत को किसी भी मैच में दस विकेटों से हार का सामना करना पड़ा है। इसके अलावा भारत पहली ऐसी टीम भी बन गई है जिसने 150 से अधिक रन बनाकर भी 10 विकेटों से हार का सामना किया है। यह विकेटों के लिहाज से भारत की अबतक की विश्वकप में सबसे बड़ी हार है।
2.इस मैच से पहले भारत और पाकिस्तान ने 1992 से आईसीसी विश्व कप में 12 वनडे और टी 20 मैच खेले थे। जिनमें से सभी मैचों में पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा था। कल की जीत के साथ ही पाकिस्तान ने विश्व कप भारत से 29 साल के हार का सिलसिला तोड़ दिया है।
3. 2007 में दो बार, 2012, 2014,2016 विश्व कप में एक एक बार पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा था। इस जीत के साथ पाकिस्तान भारत के विजयी अभियान पर रोक लगा दी है।
4. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने पहले विकेट के लिए 150 से अधिक रन जोड़े। यह अब तक किसी भी ओपनिंग जोड़ी द्वारा सबसे बड़ी साझेदारी है।

5. पाकिस्तानी गेंदबाज पिछले तीन विश्व कप 2012, 2014, 2016 से विराट कोहली का विकेट हासिल नहीं कर सके थे। विराट कोहली पिछले तीन टी 20 मैचों से पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद थे। कल के मैच विराट कोहली अर्धशतक के बाद पहली बार आऊट हुए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Sharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावSchool Holidays in February 2022: जनवरी में खुले नहीं और फरवरी में इतने दिन की है छुट्टी, जानिए कितनी छुट्टियां हैं पूरे सालइस एक्ट्रेस को किस करने पर घबरा जाते थे इमरान हाशमी, सीन के बात पूछते थे ये सवालजैक कैलिस ने चुनी इतिहास की सर्वश्रेष्ठ ऑलटाइम XI, 3 भारतीय खिलाड़ियों को दी जगहFace Moles Astrology: चेहरे की इन जगहों पर तिल होना धनवान होने की मानी जाती है निशानीSatna: कलेक्टर की क्लास में मिलेगी UPSC की निःशुल्क कोचिंगकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशDwane Bravo ने 'पुष्पा' गाने पर दी डेविड वॉर्नर को टक्कर, खुद को कमेंट करने से रोक नहीं पाए अल्लू अर्जुन

बड़ी खबरें

RRB-NTPC Results: प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोले रेल मंत्री, रेलवे आपकी संपत्ति है, इसको संभालकर रखेंRepublic Day 2022 LIVE updates: राजपथ पर दिखी संस्कृति और नारी शक्ति की झलक, 7 राफेल, 17 जगुआर और मिग-29 ने दिखाया जलवानहीं चाहिए अवार्ड! इन्होंने ठुकरा दिया पद्म सम्मान, जानिए क्या है वजहजिनका नाम सुनते ही थर-थर कांपते थे आतंकी, जानें कौन थे शहीद ASI बाबू राम जिन्हें मिला अशोक चक्रRepublic Day 2022: 'अमृत महोत्सव' के आलोक में सशक्त बने भारतीय गणतंत्रकिरन रिजिजू का बड़ा बयान, अरुणाचल प्रदेश से लापता युवा को जल्द रिहा करेगा चीनUP Assembly Elections 2022 : आरपीएन सिंह-जितिन प्रसाद पर जमकर बरसे अजय लल्लू, कहा ऐशोआराम करने वालों की कांग्रेस को जरूरत नहींIPL 2022: शिखर धवन को खरीद सकती हैं ये 3 टीमें, मिल सकते हैं करोड़ों रुपए
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.