scriptTokyo olympics 2020: तीरंदाजी में दीपिका ने किया कमाल, क्वार्टर फाइनल में पहुंची | Patrika News

Tokyo olympics 2020: तीरंदाजी में दीपिका ने किया कमाल, क्वार्टर फाइनल में पहुंची

locationनई दिल्लीPublished: Jul 30, 2021 06:32:40 am

Submitted by:

Mahendra Yadav

Tokyo Olympics 2020: प्री क्वार्टर फाइनल में दीपिका का मुकाबला रूस ओलंपिक समिति की सेनिया पेरोवा से हुआ। दीपिका और सेनिया के बीच ये मुकाबला बेहद रोमांचक हुआ।

deepika2.png
Tokyo olympics 2020: तीरंदाज दीपिका कुमारी प्री क्वार्टर फाइनल का मैच खेल रही हैं। उनका मुकाबला रूस ओलंपिक समिति की सेनिया पेरोवा से हो रहा है। पहला सेट दीपिका कुमारी के नाम रहा। उन्होंने 2-0 की बढ़त बना ली। पहले सेट में उन्होंने 28 का स्कोर किया तो सेनिया का स्कोर 26 का रहा। दीपिका का निशाना 9, 10, 9 पर लगा तो सेनिया ने 10, 9, 7 पर निशाना मारा। दूसरे सेट में सेनिया पेरोवा ने वापसी की. ये सेट उन्होंने जीत लिया है। सेनिया ने इस सेट में 27 का स्कोर किया तो दीपिका का स्कोर 26 का रहा। मैच 2-2 से बराबर हो गया। तीसरा सेट दीपिका ने जीत लिया है। उन्होंने इस सेट में 28 का स्कोर किया। सेनिया का स्कोर 26 का रहा। दीपिका ने इस जीत के साथ 4-2 की बढ़त बना ली है। दीपिका और सेनिया के बीच ये मुकाबला बेहद रोमांचक हुआ।
क्वार्टर फाइनल में पहुंची दीपिका
दुनिया की नंबर एक तीरंदाज दीपिका कुमारी ने रूस ओलंपिक समिति की सेनिया पेरोवा को शूटऑफ में हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। दीपिका ने 6-5 से ये बेहद करीबी मुकाबला जीता। शूटऑफ में सेनिया 7 पर ही निशाना लगा पाईं। वहीं दीपिका का तीर 10 पर लगा। दीपिका ने पहला और तीसरा सेट जीता तो सेनिया ने दूसरे और पांचवें सेट पर कब्जा किया। चौथा सेट बराबर रहा।
यह भी पढ़ें— Tokyo olympics 2020: पीवी सिंधु ने कहा-शुरू से ही मैच दर मैच रणनीति पर चल रही हूं

अंतिम 16 में हराया था जेनिफर फर्नाडेज को
इससे पहले दीपिका कुमारी ने अंतिम 16 मुकाबले में अमरीका की जेनिफर फर्नाडेज को हराया था। अंतिम 16 में दीपिका पहला सेट दीपिका हार गईं थीं। दीपिका ने पहले सेट में 25 का स्कोर किया लेकिन फर्नांडेज ने 26 का स्कोर किया। दूसरे सेट में दीपिका ने 28 और फर्नांडेज ने 25 का स्कोर किया। ये सेट दीपिका के नाम रहा। तीसरे सेट भी दीपिका के नाम रहा। उन्होंने 27 का स्कोर किया तो फर्नांडेज 25 का स्कोर ही कर पाईं। दुनिया की नंबर 1 तीरंदाज दीपिका कुमारी टोक्यो ओलंपिक में मेडल जीतने के करीब पहुंच गई हैं। उन्होंने अंतिम 8 में जगह बना ली है। दीपिका ने अंतिम 16 के मुकाबले में अमरीका की जेनिफर फर्नाडेज को 6-4 से हरा दिया है।
यह भी पढ़ें— tokyo olympics 2020 बॉक्सिंग में बड़ा झटका, कांटे की लड़ाई में हारीं मैरीकॉम

राउंड ऑफ 32 में करमा को हराया
भारतीय तीरंदाज दीपिका कुमारी का महिला राउंड ऑफ 32 मुकाबला भूटान की करमा से हुआ। दीपिका ने इस मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया और जीत हासिल की। इस जीत के साथ ही दीपिका ने मेडल की तरफ एक और कदम बढा दिया है। तीन सेटों के इस मुकाबले में दीपिका शुुरुआत से ही विरोधी खिलाड़ी पर भारी रहीं। इस मुकाबले में दीपिका ने 6—0 से जीत हासिल की। इस जीत के साथ दीपिका अंतिम 16 में पहुंच गई हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो