script

Tokyo olympics 2020: मीराबाई चानू को मिली जीत की ट्रीट, आजीवन फ्री मिलेगा पिज्जा

locationनई दिल्लीPublished: Jul 25, 2021 05:16:05 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

Tokyo Olympics 2020: ओलंपिक के लिए एथलीट्स को खान-पान का विशेष ध्यान रखना पड़ता है और जंक फूड से दूर रहना पड़ता है। ऐसे में सख्त ट्रेनिंग और डायट प्लान फॉलो करने के लिए मीराबाई चानू ने भी अन्य एथलीट्स की तरह लंबे समय से पिज्जा सहित अन्य जंक फूड छोड़ रखे हैं।

Mirabai Chanu

Mirabai Chanu

भारत की स्टार वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने टोक्यो ओलंपिक में देश के लिए सिल्वर मेडल जीतकर देश का गौरव बढ़ाया है। इस जीत के बाद से ही पूरा देश उन्हें बधाई दे रहा है। पीएम मोदी से लेकर बॉलीवुड सितारों तक ने उन्हें बधाई दी। सिल्वर मेडल जीतने के बाद मीराबाई चानू ने मीडिया से बात की। एक मीडिया हाउस से बात करते हुए उन्होंने अपनी ख्वाहिश जाहिर की। मीाबाई चानू ने कहा कि वह पिज्जा खाना चाहती हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि वह ऐसा करने से खुद को रोक नहीं सकती। इसके बाद डोमिनोज पिज्जा कंपनी ने देश के लिए सिल्वर मेडल जीतने वाली मीराबाई चानू को आजीवन फ्री में पिज्जा देने का ऐलान किया।
जंक फूड से बना रखी है दूरी
ओलंपिक के लिए एथलीट्स को खान-पान का विशेष ध्यान रखना पड़ता है और जंक फूड से दूर रहना पड़ता है। ऐसे में सख्त ट्रेनिंग और डायट प्लान फॉलो करने के लिए मीराबाई चानू ने भी अन्य एथलीट्स की तरह लंबे समय से पिज्जा सहित अन्य जंक फूड छोड़ रखे हैं। वहीं मेडल जीतने के बाद मीराबाई चानू ने पिज्जा खाने की ख्वाहिश जाहिर कीै। अब देश की ओलंपिक स्टार को ज़िंदगी भर फ्री पिज्जा ट्रीट मिलेगी।
यह भी पढ़ें— Tokyo Olympics 2020: संघर्षों से भरा रहा मीराबाई चानू का बचपन, एक किताब ने बदली जिंदगी

mirabai_chanu2.png
1 करोड़ नकद इनाम
वहीं ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने के बाद मीराबाई चानू को 1 करोड रुपए का नगद इनाम देने की घोषणा की गई है। मीराबाई चानू को यह इनाम राज्य सरकार की तरफ से दिया जाएगा। मणिपुर के सीएम ने नकद इनाम देने का ऐलान किया। मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने घोषणा की कि राज्य सरकार टोक्यो ओलंपिक में रजत पदक जीतने के लिए भारोत्तोलक मीराबाई चानू को एक करोड़ रुपये का नकद पुरस्कार देगी।
यह भी पढ़ें— tokyo olympics 2020 गोल्ड जीतने वाली अपनी खिलाड़ी की ‘भद्दी तस्वीर’ को लेकर रॉयटर्स पर भड़का चीन

परिवार ने मनाया जश्न
सिल्वर मेडल जीतने के बाद मीराबाई चानू के परिवार वालों ने भी उनकी कामयाबी पर जमकर जश्न मनाया। अब परिवार के लोग अपनी बेटी से मिलने को बेकरार हैं। मीराबाई चानू ने वेटलिफ्टिंग के स्नैच और क्लीन एंड जर्क में कुल 202 किलोग्राम वजन उठाकर सिल्वर मेडल जीता। वहीं चीन की होउ झिहुई ने 210 किलोग्राम वजन उठाकर गोल्ड मेडल जीता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद समेत दिग्गज नेताओं ने मीराबाई चानू की उपलब्धियों को सराहा और उन्हें बधाई दी। वहीं बॉलीवुड हस्तियों में अमिताभ बच्चन, अभिषेक बच्चन, स्वरा भास्कर समेत कई कलाकारों ने देश का गौरव बढ़ाने पर मीराबाई चानू को बधाई दी।

ट्रेंडिंग वीडियो