scriptTokyo Olympics 2020: तकनीकी आधार पर पहले ही दौर में हारीं भारतीय महिला पहलवान सोनम | Patrika News

Tokyo Olympics 2020: तकनीकी आधार पर पहले ही दौर में हारीं भारतीय महिला पहलवान सोनम

locationनई दिल्लीPublished: Aug 03, 2021 09:26:33 am

Submitted by:

Mahendra Yadav

Tokyo Olympics 2020: रेसिलिंग में महिला पहलवान सोनम मलिक का पहला मुकबाला महिलाओं के 62 किग्रा ड्रॉ में मंगोलिया की एशियाई रजत पदक विजेता बोलोरतुया खुरेलखुव से हुआ।

sonam.png
Tokyo Olympics 2020: टोक्यो ओलंपिक में 12वें दिन भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पहले हॉकी के सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय पुरुष हॉकी टीम को बेल्जियम ने 5—2 से हराया। इसके बाद रेसलिंग में भी भारत को निराशा हाथ लगी। रेसिलिंग में महिला पहलवान सोनम मलिक का पहला मुकबाला महिलाओं के 62 किग्रा ड्रॉ में मंगोलिया की एशियाई रजत पदक विजेता बोलोरतुया खुरेलखुव से हुआ। इस मुकाबले में सोनम मलिक ने अच्छी शुरुआत करते हुए विरोधी खिलाड़ी पर बढ़त बनाई, लेकिन वह यह मुकाबला जीत नहीं पाईं।
तकनीकी आधार पर हारीं सोनम
भारत की सोनम मलिक ने महिलाओं के फ्री स्टाइल इवेंट में हिस्सा लिया। 62 किग्रा वर्ग के 1/8 फाइनल राउंड में सोनम मलिक ने मंगोलिया की बोलोरतुया खुरेलखुव पर शुरुआत में 2-0 से बढ़त बनाई। हालांकि मंगोलिया की बोलोरतुया खुरेलखुव ने मैच में वापसी करते हुए स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया। वहीं सोनम यह मुकाबला तकनीकी आधार पर हार गईं। दरअसल, मैच में मंगोलिया की बोलोरतुया खुरेलखुव को 2 तकनीकी पॉइंट मिले, जिसके आधार पर वह विजयी रहीं।
यह भी पढ़ें— Tokyo Olympics 2020 : कौन हैं भारतीय महिला हॉकी टीम की गोलकीपर सविता पूनिया, ऑस्ट्रेलियाई हुए मुरीद, जानिए उनके बारे में 5 खास बातें

घुटने की चोट की वजह से छूटी प्रैक्टिस
सोनम ने अप्रेल में अल्माटी में हुए एशियाई क्वॉलीफायर में फाइनल में जगह बनाकर टोक्यो खेलों के लिए क्वॉलीफाई किया था। वहीं सोनम दाहिने घुटने की चोट से उबरने के बाद ओलंपिक के लिए टोक्यो आई हैं। इस चोट के कारण वह टूर्नामेंट पूर्व अभ्यास के लिए रूस नहीं जा पाई थीं। सोनम मलिक उस वक्त सुर्खियों में आई थीं, जब उन्होंने रियो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक को हरा दिया था। मैच से पहले सोनम के निजी कोच अजमेर मलिक ने कहा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि ड्रॉ क्या है। सोनम कोई दबाव नहीं ले रही हैं।
यह भी पढ़ें— tokyo olympics 2020 : दुती चंद ने किया निराश, सेमीफाइनल में नहीं बना पाईं जगह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो