scriptTop 5 most popular sportsperson 2022 virat kohli Cristiano ronaldo | साल 2022 के 5 सबसे प्रसिद्ध खिलाड़ी, लिस्ट में भारतीयों का दबदबा | Patrika News

साल 2022 के 5 सबसे प्रसिद्ध खिलाड़ी, लिस्ट में भारतीयों का दबदबा

इस आर्टिकल में जानिए 2022 के अब तक के 5 सबसे प्रसिद्ध खिलाड़ियों के बारे में, आपको बता दें कि इस लिस्ट में मात्र एक विदेशी खिलाड़ी का नाम शामिल है। जबकि चार अन्य नामों पर भारतीय खिलाड़ियों ने कब्जा जमाया है।

नई दिल्ली

Updated: July 26, 2022 11:05:49 pm

पिछले 2 सालो के कोविड लॉक डाउन के बाद इन दिनों खेलों की दुनिया में बाहर आई हुई है। लगभग हर देश और हर क्षेत्र में खेल खेले जा रहे हैं। भारतीय क्रिकेट टीम इस समय वेस्टइंडीज दौरे पर है, तो 28 जुलाई से राष्ट्रमंडल खेलों की भी शुरुआत होने वाली है। अभी हाल में ही वर्ल्ड चैंपियनशिप खत्म हुई है जिसमें भारत के जेवलिन खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने ऐतिहासिक सिल्वर मेडल जीता है। खैर यह तो बात थी खेल जगत की लेकिन इन दिनों सबसे प्रसिद्ध खिलाड़ियों की बात की जाए तो उनमें विराट कोहली का नाम अव्वल रहा है। इस आर्टिकल में हम आपको जून 2022 के सबसे ज्यादा पॉपुलर पांच खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं
Virat kohli
Virat kohli
5) Rohit Sharma

हमारी लिस्ट में पांचवें नंबर पर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा हैं जिन्हें हिटमैन के नाम से भी जाना जाता है। बता दे कि रोहित शर्मा की बल्लेबाजी के दीवाने पूरी दुनिया में मौजूद हैं। इस वजह से वह सबसे प्रसिद्ध खिलाड़ियों के लिस्ट में पांचवें नंबर पर स्थान बनाने में कामयाब रहे हैं।

यह भी पढ़ें

रिटायरमेंट के बाद जमकर शराब पीना चाहता है यह टेनिस खिलाड़ी

rohit_sharma_t20.jpg
4) Sachin Tendulkar

इस लिस्ट में चौथे नंबर पर मास्टर ब्लास्टर और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर मौजूद हैं। भारत के साथ-साथ दुनिया भर में उनके करोड़ो चाहने वाले हैं। इन दिनों सचिन तेंदुलकर अपनी पर्सनल लाइफ में काफी ज्यादा व्यस्त और खुश हैं। लेकिन वह ताजातरीन मुद्दों पर अपनी राय ट्विटर के माध्यम से रखते रहते हैं।
sachin_in_test.jpg
3) Cristiano Ronaldo

हमारी लिस्ट में तीसरे नंबर पर दिग्गज फुटबॉलर और स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो आते हैं। इस पुर्तगाली खिलाड़ी के दुनियाभर में काफी ज्यादा फैंस मौजूद हैं। यह खिलाड़ी अपनी हाई जंप और एयर किक के लिए जाना और पहचाना जाता है। रोनाल्डो ने फुटबॉल में अपने खेल से एक अलग और खास पहचान बनाई है। वह सबसे ज्यादा प्रसिद्ध खिलाड़ियों के लिस्ट में तीसरे नंबर पर मौजूद हैं।
cristiano_ronaldo.jpg
2) MS Dhoni

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी मौजूद हैं। बता दें कि 15 अगस्त 2020 को महेंद्र सिंह धोनी ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। लेकिन वह अभी भी आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए नजर आते हैं। गौरतलब है कि उन्हीं की कप्तानी में भारतीय टीम आईसीसी के तीनों फॉर्मेट में चैंपियन बनी थी।
ms_dhoni22.jpg
1) Virat Kohli

सबसे ज्यादा प्रसिद्ध खिलाडियों की लिस्ट में पूर्व भारतीय कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली पहले नंबर पर मौजूद हैं। बता दें कि इन दिनों क्रिकेट के गलियारों में विराट कोहली को लेकर काफी ज्यादा चर्चा हो रही है और वजह है विराट कोहली की खराब फॉर्म। लेकिन हम सभी जानते हैं कि विराट कोहली कितने अच्छे और दिग्गज बल्लेबाज हैं आशा है वह जल्द ही अच्छी वापसी करते हुए नजर आएंगे।
virat_kohli_atitude.jpg

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Maharashtra: महाराष्ट्र में स्टील कारोबारी पर इनकम टैक्स का छापा, करोड़ों रुपये कैश सहित बेनामी संपत्ति जब्तJammu-Kashmir: उरी जैसे हमले की बड़ी साजिश हुई फेल, Pargal आर्मी कैंप में घुस रहे 3 आतंकी ढेरजगदीप धनखड़ आज लेंगे 14वें उपराष्ट्रपति पद की शपथ, दोपहर 12:30 बजे राष्ट्रपति भवन में होगा समारोहकाले कारनामों को छिपाने के लिए 'काला जादू' जैसे अंधविश्वासी शब्दों का इस्तेमाल करें बंद, राहुल गांधी ने PM मोदी पर साधा निशानाMaharashtra: महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल विस्तार के बाद अब विभाग बंटवारे का इंतजार, गृह और वित्त मंत्रालय पर मंथन जारीचुनाव में मुफ्त की योजनाओं पर सुप्रीम कोर्ट में आज होगी सुनवाईRaksha Bandhan 2022: भाइयों के खुशहाल जीवन और समृद्धि के लिए उनकी राशि अनुसार बांधें इस रंग की राखीबिहार सीएम की शपथ लेने के साथ अपने ही रिकॉर्ड तोड़ने से चूके Nitish Kumar, 24 अगस्त को साबित करेंगे बहुमत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.