scriptसाल 2022 के 5 सबसे प्रसिद्ध खिलाड़ी, लिस्ट में भारतीयों का दबदबा | Patrika News
खेल

साल 2022 के 5 सबसे प्रसिद्ध खिलाड़ी, लिस्ट में भारतीयों का दबदबा

इस आर्टिकल में जानिए 2022 के अब तक के 5 सबसे प्रसिद्ध खिलाड़ियों के बारे में, आपको बता दें कि इस लिस्ट में मात्र एक विदेशी खिलाड़ी का नाम शामिल है। जबकि चार अन्य नामों पर भारतीय खिलाड़ियों ने कब्जा जमाया है।

नई दिल्लीJul 26, 2022 / 11:05 pm

Mohit Kumar

Virat kohli

Virat kohli

पिछले 2 सालो के कोविड लॉक डाउन के बाद इन दिनों खेलों की दुनिया में बाहर आई हुई है। लगभग हर देश और हर क्षेत्र में खेल खेले जा रहे हैं। भारतीय क्रिकेट टीम इस समय वेस्टइंडीज दौरे पर है, तो 28 जुलाई से राष्ट्रमंडल खेलों की भी शुरुआत होने वाली है। अभी हाल में ही वर्ल्ड चैंपियनशिप खत्म हुई है जिसमें भारत के जेवलिन खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने ऐतिहासिक सिल्वर मेडल जीता है। खैर यह तो बात थी खेल जगत की लेकिन इन दिनों सबसे प्रसिद्ध खिलाड़ियों की बात की जाए तो उनमें विराट कोहली का नाम अव्वल रहा है। इस आर्टिकल में हम आपको जून 2022 के सबसे ज्यादा पॉपुलर पांच खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं
5) Rohit Sharma

हमारी लिस्ट में पांचवें नंबर पर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा हैं जिन्हें हिटमैन के नाम से भी जाना जाता है। बता दे कि रोहित शर्मा की बल्लेबाजी के दीवाने पूरी दुनिया में मौजूद हैं। इस वजह से वह सबसे प्रसिद्ध खिलाड़ियों के लिस्ट में पांचवें नंबर पर स्थान बनाने में कामयाब रहे हैं।

यह भी पढ़ें

रिटायरमेंट के बाद जमकर शराब पीना चाहता है यह टेनिस खिलाड़ी

rohit_sharma_t20.jpg

4) Sachin Tendulkar

इस लिस्ट में चौथे नंबर पर मास्टर ब्लास्टर और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर मौजूद हैं। भारत के साथ-साथ दुनिया भर में उनके करोड़ो चाहने वाले हैं। इन दिनों सचिन तेंदुलकर अपनी पर्सनल लाइफ में काफी ज्यादा व्यस्त और खुश हैं। लेकिन वह ताजातरीन मुद्दों पर अपनी राय ट्विटर के माध्यम से रखते रहते हैं।
sachin_in_test.jpg

3) Cristiano Ronaldo

हमारी लिस्ट में तीसरे नंबर पर दिग्गज फुटबॉलर और स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो आते हैं। इस पुर्तगाली खिलाड़ी के दुनियाभर में काफी ज्यादा फैंस मौजूद हैं। यह खिलाड़ी अपनी हाई जंप और एयर किक के लिए जाना और पहचाना जाता है। रोनाल्डो ने फुटबॉल में अपने खेल से एक अलग और खास पहचान बनाई है। वह सबसे ज्यादा प्रसिद्ध खिलाड़ियों के लिस्ट में तीसरे नंबर पर मौजूद हैं।
cristiano_ronaldo.jpg

2) MS Dhoni

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी मौजूद हैं। बता दें कि 15 अगस्त 2020 को महेंद्र सिंह धोनी ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। लेकिन वह अभी भी आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए नजर आते हैं। गौरतलब है कि उन्हीं की कप्तानी में भारतीय टीम आईसीसी के तीनों फॉर्मेट में चैंपियन बनी थी।
ms_dhoni22.jpg

1) Virat Kohli

सबसे ज्यादा प्रसिद्ध खिलाडियों की लिस्ट में पूर्व भारतीय कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली पहले नंबर पर मौजूद हैं। बता दें कि इन दिनों क्रिकेट के गलियारों में विराट कोहली को लेकर काफी ज्यादा चर्चा हो रही है और वजह है विराट कोहली की खराब फॉर्म। लेकिन हम सभी जानते हैं कि विराट कोहली कितने अच्छे और दिग्गज बल्लेबाज हैं आशा है वह जल्द ही अच्छी वापसी करते हुए नजर आएंगे।
virat_kohli_atitude.jpg

Home / Sports / साल 2022 के 5 सबसे प्रसिद्ध खिलाड़ी, लिस्ट में भारतीयों का दबदबा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो