scriptकिसानों ने विभिन्न मांगों को लेकर किया घेराव, वार्ता में बनी सहमति | farmers gherav on different demands | Patrika News

किसानों ने विभिन्न मांगों को लेकर किया घेराव, वार्ता में बनी सहमति

locationश्री गंगानगरPublished: Apr 09, 2018 09:00:56 pm

Submitted by:

vikas meel

अखिल भारतीय किसान सभा की तहसील इकाई ने पूर्व विधायक हेतराम बेनीवाल के नेतृत्व में सरकारी खरीद एजेन्सी सादुलशहर क्रय-विक्रय सहकारी समिति का घेराव किया

farmers

farmers

सादुलशहर.

सरसों व चने की फसल की कम सरकारी खरीद करने, सरसों व चने का पंजीयन होने के15 दिन बीत जाने के बावजूद उन तक मैसेज नहीं आने के रोष स्वरूप सोमवार को अखिल भारतीय किसान सभा की तहसील इकाई ने पूर्व विधायक हेतराम बेनीवाल के नेतृत्व में सरकारी खरीद एजेन्सी सादुलशहर क्रय-विक्रय सहकारी समिति का घेराव किया गया।

क्षतिग्रस्त चारदीवारी से स्कूल के विद्यार्थियों व अध्यापकों को परेशानी

इसमें बड़ी संख्या में किसान शामिल थे। पूर्व विधायक हेतराम बेनीवाल ने किसानों की समस्याओं के बारे में दूरभाष से जिला कलक्टर से भी बातचीत की। तत्पश्चात कृषि उपज मण्डी समिति में प्रशासन की ओर से वार्ता का आयोजन किया गया।

सरसों व चना की सरकारी खरीद के तहत उठाव कार्य तेज

इसमें एसडीएम नीलाभ सक्सेना, कृषि उपज मण्डी समिति सचिव सी.एल. वर्मा, क्रय-विक्रय सहकारी समिति के नत्था सिंह, किसान सभा की ओर से पूर्व विधायक हेतराम बेनीवाल, पूर्व सरपंच पालाराम, तहसील अध्यक्ष कौरसिंह सिद्धु, निदेशक किशन लाल, सरपंच सुखपाल सिंह मान, छात्र नेता देवांशु जाट आदि ने भाग लिया।

एम्बुलेंस में हुआ कुछ ऐसा की जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

वार्ता में किसानों की कम से कम प्रतिदिन 2500 क्विंटल सरसों खरीद करने व 100 किसानों को प्रतिदिन खरीद का मैसेज आने तथा सादुलशहर में धान मण्डी के चार शैड व टिण्डा मण्डी में समर्थन मूल्य पर सरसों की खरीद करने तथा टिण्डा मण्डी के 20 हजार क्षमता के खाली पड़े गोदाम में सरसों के थैलों का भण्डारण करने पर सहमति बनी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो