scriptलव जिहाद फिर सुर्खियों में, थाने पर प्रदर्शन कर गिरफ्तारी की मांग | Love jihad again in the headlines demanding arrest by performing at | Patrika News

लव जिहाद फिर सुर्खियों में, थाने पर प्रदर्शन कर गिरफ्तारी की मांग

locationश्री गंगानगरPublished: Jan 12, 2018 07:57:50 am

Submitted by:

pawan uppal

मामले की जांच जवाहरनगर थाने के एएसआई दिनेश मीणा कर रहे है।

police station
श्रीगंगानगर।

हिन्दू लडक़ी को बिना अनुमति से धर्म परिवर्तन करवाकर एक विशेष समुदाय के लडक़े से शादी करने पर हंगामा मच गया। जवाहरनगर पुलिस थाने के बाहर हिन्दू जागरण मंच के पदाधिकारी, पार्षदों और मोहल्लेवासियों ने नारेबाजी करते हुए आरोपितों को गिरफ्तार करने की मांग की। देर रात तक इस मामले को लेकर पुलिस दल ने कई जगह दबिश भी दी लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। इस मामले की जांच जवाहरनगर थाने के एएसआई दिनेश मीणा कर रहे है।
कॉलोनी में क्रिकेट बुकी चलाते दो गिरफ्तार

मीणा ने बताया कि पीडि़ता के पिता की ओर से गुरुवार को मामला दर्ज किया गया है। इसमें पीडि़ता के पिता ने बताया कि उसकी लडक़ी बीए फाइनल कर रही है और वह बुधवार सुबह करीब दस बजे बाजार जाने की बात कहकर रवाना हुई थी लेकिन शाम को नहीं आई तो तलाश की गई। तब पता चला कि अर्जुन कॉलोनी निवासी सलीम खान उसे बहलाफुसलाकर भगा ले गया है। जवाहरनगर थाने में प्रदर्शन के दौरान हिन्दू जागरण मंच के गिरधारीलाल गुप्ता, उमेश जिन्दल, वार्ड पार्षद रवि चौहान, किशन चौहान, डा.भरतपाल मय्यर, शिवलाल सैन, सुभाष गहलोत आदि मौजूद थे।
अमेरिकन नागरिक को किया जाएगा डि-पोर्ट

इससे पहले मोहल्लेवासियों ने पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन देकर गैर कानूनी तरीके से लव जिहाद करने के लिए हिन्दू अविवाहित लडक़ी का अपहरण कर अनैतिक विवाह को प्रोत्साहित करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। गिरफ्तारी नहीं होने पर आंदोलन हिन्दू जागरण मंच के पदाधिकारियों का कहना था कि इलाके में लव जिहाद करने के आरोपितों को अविलम्ब गिरफ्तार करने की मांग पुलिस प्रशासन से कर रहे है लेकिन अब तक किसी भी आरोपित को गिरफ्तार नहीं किया गया है।
यदि शुक्रवार सुबह तक आरेापितों को नहीं पकड़ा गया तो जवाहरनर थाने के समक्ष आंदोलन किया जाएगा। मंच के पदाधिकारी गुप्ता का कहना था कि इलाके में साम्प्रदायिकता फैलाने के लिए कई लोग सक्रिय हो चुके है, इसे कतई सहन नहीं करेंगे। पुलिस ने मौलवी से की पूछताछ पुलिस ने इस संबंध में इंदिरा चौक के पास मदरसे के मौलवी से पूछताछ की तो उसने बताया कि तीन जनवरी को उसे कुछ लोग अशोकनगर में एक घर पर बुलाया था और वहां निकाह करवा दिया।
तब उसे इस लडक़ी को सलीम ने अपनी रिश्तेदार होना बताई थी। इस मौलवी ने एक रजिस्टर पर जांच अधिकारी के समक्ष पेश किया, जिसमें साधु कॉलोनी के दो लोगों को गवाह के तौर पर बताते हुए हस्ताक्षर करवाए थे। इस मौलवी का कहना था कि उसे यह नहीं बताया गया कि वह लडक़ी हिन्दू थी। इस संबंध में उससे तथ्य छुपाए है। पूछताछ के बाद पुलिस ने उसे चेतावनी देकर छोड़ दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो