scriptसैन्यकर्मी की पत्नी के साथ ट्रेन में हुआ कुछ ऐसा की… | purse theft of wife of army person | Patrika News

सैन्यकर्मी की पत्नी के साथ ट्रेन में हुआ कुछ ऐसा की…

locationश्री गंगानगरPublished: Jun 22, 2018 07:27:13 pm

Submitted by:

vikas meel

दिल्ली से श्रीगंगानगर के बीच चलने वाली सरायरोहिल्ला एक्सप्रेस ट्रेन के एसी कोचों में ही यात्रियों का सामान सुरक्षित नहीं है।

demo pic

demo pic

श्रीगंगानगर.

दिल्ली से श्रीगंगानगर के बीच चलने वाली सरायरोहिल्ला एक्सप्रेस ट्रेन के एसी कोचों में ही यात्रियों का सामान सुरक्षित नहीं है। यहां इस ट्रेन में ज्यादातर चोरी की वारदात एसी कोचों में ही हुई है। गुरुवार रात को भी इस ट्रेन के एसी कोच में बठिंडा से पहले ही अज्ञात व्यक्ति एक सैन्यकर्मी की पत्नी का पर्स चोरी कर ले गया, जिसमें लाखों रुपए के जेवर, नकदी व मोबाइल आदि थे। सैन्यकर्मी ने श्रीगंगानगर में ट्रेन उतरकर जीआरपी में जीरो नंबरी एफआईआर दर्ज कराई है। जिसको बठिंडा जीआरपी को भेजा गया है।


जीआरपी पुलिस ने बताया कि साधुवाली छावनी में मिलिट्री हॉस्पिटल में पोस्टेड सैन्यकर्मी उड़ीसा निवासी विजय कुमार गुरुवार रात को श्रीगंगानगर आने के लिए दिल्ली से सरायरोहिल्ला एक्सप्रेस ट्रेन के एसी कोच में बैठे थे। रात को जाखल जंक्शन व बठिंडा जंक्शन के बीच उनकी पत्नी का पर्स चोरी हो गया। बठिंडा जंक्शन पर जब उन्होंने पर्स संभाला तो नहीं था। उनके शोर करने पर वहां ट्रेन में चल रहे आरपीएफ के जवान वहां आ गए। जिन्होंने इधर-उधर तलाश किया। सैन्यकर्मी की पत्नी का खाली पर्स शौचालय में पड़ा हुआ मिला।

 

बैग से सोने के जेवर, नकदी, मोबाइल व कागजात आदि नहीं मिले। बैग में लाखों रुपए के जेवर, नकदी थी। आरपीएफ जवानों ने चोरी करने वालों की इधर-उधर तलाश की लेकिन कोई नहीं मिला। इसी दौरान वहां से ट्रेन रवाना हो गई। शुक्रवार सुबह श्रीगंगानगर रेलवे स्टेशन पर उतरे सैन्यकर्मी की ओर से जीआरपी में पत्नी का पर्स चोरी होने की जीरो नंबरी एफआईआर दर्ज कराई है। यहां से एफआईआर को मेल से जीआरपी के पुलिस अधीक्षक के पास भेज दिया है। जहां से वह बठिंडा जीआरपी को भेजी जा रही है।

 

अक्सर एसी कोचों में होती वारदात
पुलिसकर्मियों ने बताया कि दिल्ली से श्रीगंगानगर आने वाली ट्रेनों में अक्सर चोरी व छीनाझपटी की वारदात एसी कोचों में ही होती है। पिछले दिनों भी उच्चे दर्जे के एसी कोच में सांसद दिल्ली से श्रीगंगानगर आ रहे थे। इसी दौरान रास्ते में उनके बगल वाले कोच में भी चोरी की वारदात हुई थी। सांसद ने इस संबंध में रेलवे अधिकारियों को अवगत कराया था लेकिन इसके बाद भी कुछ नहीं हुआ।


सरायरोहिल्ला एक्सप्रेस ट्रेन में बठिंडा व जाखल जंक्शन के बीच एक सैन्यकर्मी की पत्नी का बैग चोरी हो गया। जो एसी कोच में सफर कर रहे थे। यहां जीरो नंबरी एफआईआर दर्ज करके बठिंडा जीआरपी को भेजी जा रही है।

-धन्ने सिंह राठौड़, थाना प्रभारी जीआरपी श्रीगंगानगर।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो