scriptराजस्थान : शॉर्ट सर्किट से कॉलोनी में लगी आग, लोगों में मची अफरा-तफरी | Rajasthan: Fire broke out in the colony due to short circuit, created panic among the people | Patrika News
श्री गंगानगर

राजस्थान : शॉर्ट सर्किट से कॉलोनी में लगी आग, लोगों में मची अफरा-तफरी

श्रीगंगानरग जिले के सूरतगढ़ में सोमवार दोपहर एक बजे के करीब आवसीय कॉलोनी के आर-2 आवासीय क्षेत्र व पश्चिमी चार दिवारी के बीच की खाली भूमि में 33 केवी लाइन में शार्ट सर्किट आग लगने से आस पड़ोस के क्वार्टरों में अफरातफरी मच गई।

श्री गंगानगरMar 25, 2024 / 04:34 pm

जमील खान

Fire Due To Short Circuit

राजस्थान : शॉर्ट सर्किट से कॉलोनी में लगी आग, लोगों में मची अफरा-तफरी

Fire Due To Short Circuit : श्रीगंगानरग जिले के सूरतगढ़ में सोमवार दोपहर एक बजे के करीब आवसीय कॉलोनी के आर-2 आवासीय क्षेत्र व पश्चिमी चार दिवारी के बीच की खाली भूमि में 33 केवी लाइन में शार्ट सर्किट आग लगने से आस पड़ोस के क्वार्टरों में अफरातफरी मच गई। मिली जानकारी के अनुसार दोपहर एक बजे के करीब कॉलोनी के पश्चिमी चार दिवारी व आर-2 आवसीय क्षेत्र के बीच की खाली पड़ी भूमि में कॉलोनी से निकल रही 33 केवी लाइन पर पक्षी अथवा अन्य जानवर से हुये शार्ट सर्किट से नीचे उगी सुखी झाडिय़ों में आग लग गई।

जो बढ़ते बढ़ते सैकड़ो मीटर दायरे में फैलेते हुए आवासों के नजदीक पहुंच गई। लोगों की सूचना पर पहुंची परियोजना की दो दमकल ने करीब एक घण्टे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। साफसफाई के आभाव में होती है आगजनी की घटनाये। विद्युत उत्पादन मजदूर यूनियन इंटक के प्रदेश महामंत्री श्याम सुंदर शर्मा ने परियोजना के सिविल विभाग पर अकर्मण्यता का आरोप लगाते हुये कहा है कि सिविल विभाग की और से नियमित रूप से झाड़ झंखाड़ की सफाई नहीं करवाये जाने के कारण गर्मियों के मौसम में हर वर्ष आगजनी की घटनाये होती है, जो कभी भी कोई जनहानि का कारण बन सकती है।

उन्होंने कहा कि परियोजना सहित आवासीय कोलोनी में भी जगह जगह झाडिय़ां उगी है। विभाग को बार बार कहने व हाल ही में 20 फरवरी को नई कॉलोनी में करीब एक किमी आग के बावजूद विभाग ने कोई ठोस कदम नही उठाया है। वहीं झाडिय़ों का फायदा उठा कर चोर व आपराधिक तत्व कॉलोनी में दर्जनों चोरी की वारदात को अंजाम दे चुके है।

Home / Sri Ganganagar / राजस्थान : शॉर्ट सर्किट से कॉलोनी में लगी आग, लोगों में मची अफरा-तफरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो