scriptराहुल आज करेंगे कर्नाटक में चुनाव प्रचार | Patrika News
राज्य

राहुल आज करेंगे कर्नाटक में चुनाव प्रचार

आम चुनाव की घोषणा के बाद पहला दौरा बेंगलूरु. कांग्रेस नेता राहुल गांधी आगामी लोकसभा चुनाव के प्रचार के लिए बुधवार को राज्य का दौरा करेंगे आम चुनाव की घोषणा के बाद अपने पहले दौरे में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल मंड्या और कोलार में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। इस दोनों सीटों पर राज्य में […]

Apr 17, 2024 / 12:42 am

Jeevendra Jha

rahul gandhi
आम चुनाव की घोषणा के बाद पहला दौरा

बेंगलूरु. कांग्रेस नेता राहुल गांधी आगामी लोकसभा चुनाव के प्रचार के लिए बुधवार को राज्य का दौरा करेंगे आम चुनाव की घोषणा के बाद अपने पहले दौरे में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल मंड्या और कोलार में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। इस दोनों सीटों पर राज्य में सत्तारुढ़ कांग्रेस का मुकाबला भाजपा की सहयोगी जद-एस से है।
मंड्या में जद-एस नेता एच.डी. कुमारस्वामी और कांग्रेस वेंकटरमण गौड़ा उर्फ स्टार चंद्रू के बीच सीधा मुकाबला होगा, वहीं कोलार में मुकाबला कांग्रेस के के. वी .गौतम और जद-एस के एम. मल्लेश बाबू आमने-समाने हैं।
उपमुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार ने कहा, राहुल गांधी बुधवार को मंड्या और कोलार आ रहे हैं। वे दोपहर में बेंगलूरु पहुंचेंगे और वहां से सीधे मंड्या जाएंगे। मण्ड्या में जनसभा को संबोधित करने के बाद वे कोलार जाएंगे। कोलार से बेंगलूरु लौटने के बाद राहुल दिल्ली लौट जाएंगे। प्रियंका गांधी के प्रचार के लिए आने के बारे में पूछे जाने पर शिवकुमार ने कहा कि तारीखें लेनी होंगी, समय बहुत कम है। उन पर दूसरे राज्यों का भी दबाव है। हमने उनसे एक दिन के लिए आने का अनुरोध किया है, देखते हैं।
कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी का दोपहर करीब 1.20 बजे बेंगलूरु पहुंचेंगे, जहां से वे हेलीकॉप्टर से मंड्या जाएंगे और करीब 2:10 बजे चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। इसके बाद वे शाम करीब 4 बजे कोलार के लिए हेलीकॉप्टर से रवाना हो जाएंगे।
राज्य में दो चरण के चुनावों में से पहले चरण में मंड्या और कोलार दोनों में मतदान हो रहा है। जहां राज्य के दक्षिणी भाग के 14 क्षेत्रों में 26 अप्रेल को मतदान होगा, वहीं उत्तरी जिलों की 14 सीटों पर सात मई को मतदान होगा।
कांग्रेस को 2019 के आम चुनाव में राज्य की 28 में में केवल एक सीट हासिल हुई थी। भाजपा को 25 सीटें मिली थीं, जबकि पार्टी समर्थित एक स्वतंत्र उम्मीदवार भी विजयी हुआ था। तब कांग्रेस के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ने वाली जद-एस ने एक सीट जीती थी। मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या सहित अन्य कांग्रेस नेताओं का दावा कि इस बार कांग्रेस राज्य में 15 से 20 सीटें जीतेगी।

Home / State / राहुल आज करेंगे कर्नाटक में चुनाव प्रचार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो