scriptबड़ी खबर: नक्सलियों की नसबंदी करने वाले डॉक्टर ने किया सरेंडर, एसपी सुनील शर्मा के सामने डाले हथियार | CG News : Doctor who sterilized Naxalites surrendered in sukma | Patrika News

बड़ी खबर: नक्सलियों की नसबंदी करने वाले डॉक्टर ने किया सरेंडर, एसपी सुनील शर्मा के सामने डाले हथियार

locationसुकमाPublished: Dec 01, 2022 07:46:55 pm

Submitted by:

CG Desk

– जंगल में ‘जालिमों’ का इलाज करने वाले डॉक्टर और उसके एक साथी ने आज एसपी के समक्ष हथियार डालकर सरेंडर किया।

बड़ी खबर: नक्सलियों की नसबंदी करने वाले डॉक्टर ने किया सरेंडर, एसपी सुनील शर्मा के सामने डाले हथियार

बड़ी खबर: नक्सलियों की नसबंदी करने वाले डॉक्टर ने किया सरेंडर, एसपी सुनील शर्मा के सामने डाले हथियार

बस्तर में नक्सलियों का दबदबा अब ख़त्म होने की कगार पर है। गुरुवार को एक बड़ी खबर सामने आई कि दो लाख इनामी नक्सली जो बटालियन नंबर वन में डॉक्टर के पद में कार्य कर चुका। नक्सल आरोपी सहित दो ने आत्मसमर्पण किया है। पुलिस द्वारा चलाए जा रहे पूना नर्कोम अभियान और शासन के पुनर्वास नीति से प्रभावित होकर आत्मसमर्पण किया है। यह भी बताया जा रहा है नक्सलियों की नसबंदी और घायल बीमार नक्सलियों का उपचार करने वाला डॉक्टर भी आज मुख्यधारा में शामिल हो गया है।

सुकमा पुलिस अधीक्षक सुनील शर्मा ने बताया कि गुरुवार को दो लाख के इनामी सहित दो नक्सलियों ने भरमार बंदूक के साथ आत्मसमर्पण किया। दोनों में से एक पीएलजीए में डाक्टर इंचार्ज के रूप में काम कर रहा था। एसपी सुनील शर्मा ने कहा, अंदरूनी इलाकों में कैंप खुलने से नक्सली सरेंडर कर रहे हैं। उन्‍होंने अन्‍य से भी हिंसा का रास्ता छोड़ मुख्यधारा में जुड़कर क्षेत्र के विकास में भागीदारी निभाने की बात कही।

 

naxali_sp.jpg

 

आत्मसमर्पित नक्सली नक्सली बटालियन के टॉप डॉक्टर कमांडर के पद पर कार्यरत था। आत्मसमर्पित नक्सल आरोपियों ने भरमार बंदूक के साथ सुकमा एसपी सुनील शर्मा और सीआरपीएफ 74 वाहिनी के द्वितीय कमान अधिकारी के सामने आत्मसमर्पण किया है।

छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग से लाल आतंक की कमर तेजी से टूटती जा रही है। जांबाज जवानों के आगे लगातार खूंखार नक्सली घुटने टेक रहे हैं। नक्सली पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई से घबराहट में आ गए हैं। एक के बाद एक पुलिस के सामने हथियार डाल रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो