जिला बल व सीआरपीएफ की सतर्कता ने दिलाई जवानों को सफलता, ऐसे किया आइइडी डिफ्यूज

जिला बल व सीआरपीएफ की सतर्कता ने दिलाई जवानों को सफलता, ऐसे किया आइइडी डिफ्यूज

Badal Dewangan | Publish: Sep, 09 2018 12:22:36 PM (IST) Sukma, Chhattisgarh, India

जवानों को सुबह एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। नक्सलियों द्वारा जवानों को नुकसान पहुंचाने बिछाए गए आइइडी को जवानों ने सफलता पूर्वक नष्ट कर दिया है।

सुकमा. जवानों को सुबह एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। नक्सलियों द्वारा जवानों को नुकसान पहुंचाने बिछाए गए आइइडी को जवानों ने सफलता पूर्वक नष्ट कर दिया है। और आस पास के इलाके में अभी सर्चिंग जारी है। और आइइडी की तलाश आसपास के इलाकों में की जा रही है।

आइइडी प्लांट कर जवानों को नुकसान पहुंचाने के इरादे से
मिली जानकारी के अनुसार सुकमा के दोरनापाल इलाके के जिला बल व सीआपीएफ के जवान एक साथ दोरनापाल के डुब्बाटोटा के जंगलों में सर्चिंग के लिए निकले थे। तभी वहां नेशनल हाईवे के किनारे जंंगलों में नक्सलियों ने आइइडी प्लांट कर जवानों को नुकसान पहुंचाने के इरादे से लगाए थे। जवानों की सतर्क सर्चिंग से मौके से जमीन पर गड़ा हुआ एक आइइडी बरामद जवानों ने बरामद किया और से सफलता पूर्वक निश्क्रिय कर दिया।

ये भी पढ़े
जगदलपुर. जगदलपुर बीजापुर की ओर जा रही महेन्द्रा बस आज सुबह खाई में गिर जाने से एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। जिन्हें सीआपीएफ के जवान बाहर निकाल कर उन्हें स्वास्थ्य केंद्र में इलाज कराया जा रहा है। बताया जा रहा है कि, किसी यात्री की गंभीर रूप से घायल होने की खबर नहीं आई है। सभी यात्रियों का इलाज कराया जा रहा है।

ड्राइवर के नियंत्रण खोने से बस सीधे खाई में जा गिरी
मिली जानकारी के अनुसार शनिवार देर रात रायपुर से बीजापुर के लिए निकली महेन्द्रा टे्रेवल की बस क्रमांक सीजी 19 एफ 0289 सुबह 5 बजे संभाग मुख्यालय जगदलपुर से करीब 60 किलोमीटर दूर बास्तानार घाट में ड्राइवर के नियंत्रण खोने से बस सीधे खाई में जा गिरी जैसे ही ये हादसा हुआ लोग मौके पर पहुंच गए।

मौके पर पहुंचे लोग वहां से सीधे सीआपीएफ कैंप में जवानों को जानकारी दी। जवानों ने भी तत्परता दिखाते हुए जवान सीधे घटनास्थल पर पहुंचे मौके पर पहुंचते ही वहां बस में फंसे यात्रियों को बाहर निकालने में लग गए।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned