Chhattisgarh: विधानसभा उपचुनाव से पहले मंत्री जी लगाएंगे क्लास, माओवादी प्रभावित इलाके में करेंगे ये नई पहल

Chhattisgarh: विधानसभा उपचुनाव से पहले मंत्री जी लगाएंगे क्लास, माओवादी प्रभावित इलाके में करेंगे ये नई पहल

Bhupesh Tripathi | Updated: 08 Jul 2019, 07:21:19 PM (IST) Sukma, Sukma, Chhattisgarh, India

* चित्रकोट और दंतेवाड़ा (dantewada) में उपचुनाव (By-election) से पहले माओवादी (Naxalites) प्रभावित इलाके के विद्यार्थियों को राष्ट्रवाद (nationalism) से जोडऩे लगाएंगे क्लास, बस्तर प्रभारी मंत्री (Minister in charge of Bastar Chhattisgarh) प्रवास में पहुंचे बस्तर , प्रेमसाय का कार्यकर्ताओं ने किया जगह जगह स्वागत।

बस्तर। विधानसभा चुनाव (assembly) में ऐतिहासिक जीत के बाद अब कांग्रेस पार्टी (Congress party chhattisgarh) उपचुनाव (By election in chhattisgarh) की तैयारी में जुट चुके है। जिले के प्रभारी मंत्री सीधे कार्यकर्ताओं से संपर्क साध रहे हैं। छत्तीसगढ़ प्रदेश के दो विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव की सुगबुगाहट नज़र आने लगी है। प्रदेश के स्कूली शिक्षा मंत्री को बस्तर का जिला प्रभार दिया गया है।

प्रदेश (chhattisgarh) के बस्तर (Naxal area bastar) संभाग अंतर्गत दंतेवाड़ा (dantewada) और चित्रकोट (Chitrakoot) विधानसभा में आगामी महीनो में चुनाव संपन्न कराए जाने की सुचना लगातार मिल रही है। बस्तर में विकास की संभावनाओ को बढ़ाने और अमल करने के लिए बस्तर के प्रभारी मंत्री और स्कूली शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम (School education minister chhattisgarh) ने लोकल स्तर पर प्लानिंग भी शुरू कर दी है।


आम जनता की हित की खबर : कांग्रेस ने निभाया चुनावी वादा, सरप्लस विद्युत से रौशन हो रहे प्रदेश के कई जिले

मंत्री पे्रमसाय टेकाम (Bastar district incharge premsay tekam) रविवार को पहली बार अपने बस्तर प्रवास पर पहुंचे। बस्तर पहुंचें मंत्री प्रेमसाय का कांग्रेसियों (Congress worker) ने जोरदार स्वागत किया। आसना से वे खुली जीप में सवार हुए उनके पीछे बाइक सवार युवा रैली की शक्ल में थे। सभी एनएमडीसी चौक, माडिय़ा चौक, शहीद पार्क, महावीर चौक, गोलबाजार चौक, हाताग्राउंड होते हुए कांग्रेस भवन (congress office) पहुंचे। यहां स्वागत में आतिशबाजी भी हुई।

मंत्री साय ने कहा कि बस्तर में विकास की असीम संभावनाएं है। यहां की स्थिति, जरूरत और प्राथमिकता को देखते हुए शिक्षा योजना तैयार करने की आवश्यकता है । बस्तर के लिए शिक्षा के क्षेत्र में नए तरीके से सोचने की जरूरत है इसके लिए प्लान तैयार किया जा रहा है। इतना ही नहीं उन्होंने माओवाद प्रभावित क्षेत्रों में बच्चों में राष्ट्रवाद (nationalism) जगाने विशेष क्लास भी लगाए जाने की बात कही। पत्रिका (Patrika Chhattisgarh) से विशेष चर्चा में उन्होंने बताया चित्रकोट और दंतेवाड़ा में विधानसभा के उपचुनाव (By election in chhattisgarh) होने हैं। इसके लिए तैयारियां भी चल रही हैं। वे कार्यकर्ताओं से सहीं कैंडिडेट को लेकर चर्चा भी करेंगे। साथ ही इन सीटों पर पार्टी की जीत हो इसे लेकर भी कार्यकर्ताओं से चर्चा की जाएगी।

 

premsay tekam

इतना ही नहीं उनकी नजर बस्तर के माओवाद (Naxalites) प्रभावित क्षेत्रों में पढऩे वाले बच्चों पर भी है, कि उन्हें राष्ट्रवाद से जोड़ने के लिए क्लास लगाए जाए ताकि वे माओवाद के प्रभाव से दूर रह सके।


नहीं पढ़ा तो सकते है बीमार : अगर आप भी खाते हैं बाजार से ख़रीदा मशरूम तो सावधानी बरतना भी जरूरी, पढ़े पूरी रिपोर्ट

कार्यकर्ताओं से कहा, सरकार की नहीं हर कार्यकर्ता की जीत
विधानसभा और लोकसभा चुनाव में जो बस्तर में जीत मिली है, यह बस्तर के कार्यकर्ताओं की जीत है। कांग्रेस पार्टी में काम करने वाला एक एक कार्यकर्ता परिवार की तरह है। इसलिए परिवार की तरह की काम करने की जरूरत है। साथ ही उन्होंने कहा कि पिछले छह महीने में जिस तरह पार्टी (Congress party chhattisgarh) ने काम किया है उसका दुष्प्रचार विपक्षी (BJP) ज्यादा कर रहे हैं, इसलिए सरकार के काम को जन-जन तक पहुचाने की जिम्मेदारी भी कार्यकर्ताओं पर है। इस मौके पर विधायक रेखचंद जैन, महापौर जतीन जायसवाल, जिलाध्यक्ष राजीव शर्मा, महामंत्री अनवर खान व अन्य मौजूद थे।

बस्तर से जुड़े खबरों के लिए यहाँ क्लीक करें।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..
खबरों पर बने रहने के लिए Download करें Hindi news App .

 

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned