अपने बनाये बूबी ट्रैप में खुद ही फंस गया नक्सली, उसे छोड़ भाग गए उसके साथी

अपने बनाये बूबी ट्रैप में खुद ही फंस गया नक्सली, उसे छोड़ भाग गए उसके साथी
अपने बनाये बूबी ट्रैप में खुद ही फंस गया नक्सली, उसे छोड़ भाग गए उसके साथी

Karunakant Chaubey | Updated: 01 Sep 2019, 10:18:07 PM (IST) Sukma, Sukma, Chhattisgarh, India

Chhattisgarh Naxal News: जिला पुलिस ने दबिश देकर एक नक्सली ग्राम कमेटी अध्यक्ष मड़कम भीमा को गिरफ्तार किया है। वह स्वयं के बिछाए बूबी टे्रप की चपेट में आकर घायल हो गया

सुकमा. Chhattisgarh Naxal News: जिला पुलिस ने दबिश देकर एक नक्सली ग्राम कमेटी अध्यक्ष मड़कम भीमा को गिरफ्तार किया है। चूँकि वह स्वयं के बिछाए बूबी टे्रप की चपेट में आकर घायल हो गया था। उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

दवाई मांगने के बहाने घर में घुसे नक्सलियों ने RSS कार्यकर्ता को दौड़कार मारी गोली

दंतेवाड़ा एसपी अभिषेक पल्लव ने बताया कि जिला दंतेवाड़ा एवं जिला सुकमा के सीमावर्ती क्षेत्र में माओवादियों के धरपकड़ हेतु संयुक्त पुलिस पार्टी गस्त सर्चिंग पर रवाना हुई थी। इसी दौरान ग्राम नागलगुड़ा में 01 माओवादी के घायल होने की सूचना पर नागलगुड़ा पहाड़ी से घायल माओवादी ग्राम कमेटी पार्टी अध्यक्ष मड़कम भीमा को गिरफ्तार कर उपचार हेतु जिला अस्पताल दंतेवाड़ा में भर्ती कराया गया।

उन्होंने बताया कि घायल माओवादी वर्ष 2008 में सीएनएल कमांडर किरण के कहने पर नक्सली संगठन में संघम सदस्य के रूप में भर्ती होकर कार्य कर रहा था। वर्ष 2010 में इसे ग्राम कमेटी अध्यक्ष नागलगुड़ा बनाया गया था, तब से लेकर आज पर्यन्त तक इसी पद पर रहकर माओवादी संगठन के लिए काम कर रहा था।

Article 370 और 35A हटाए जाने पर नक्सलियों ने कही ये बड़ी बात, अलगावादियों का भी किया समर्थन

पुलिस पार्टी को नुकसान पहुंचाने के नीयत से इसके द्वारा अपने अन्य माओवादी साथियों के साथ मिलकर नागलगुड़ा पहाड़ी क्षेत्र में गड्डा खोदकर लोहे का सरिया लगाया गया था। माह जुलाई वर्ष 2019 को पुलिस से बचने के लिए नागलगुड़ा पहाड़ी में सोने जा रहा था, इस दौरान खुद के लगाये गये सरिये के चपेट में आने के कारण पैरों में गंभीर चोटें आई थीं, जिसका ईलाज माओवादी नागलगुड़ा के पहाड़ी में कर रहे थे।

कोंडागांव के किसान की कमाई जान प्रधान आयकर महानिदेशक रह गए हैरान, पहुंच गए देखने खेत

डीआरजी दंतेवाड़ा के गश्त सर्चिंग के दौरान माओवादी पुलिस पार्टी को देखकर अपने साथी को छोड़कर भाग गये। घायल माओवादी का पैर काफी सूजा हुआ एवं सडऩे की स्थिति में था, जिसे देखकर डीआरजी दंतेवाड़ा पुलिस द्वारा अपने साथ लेकर दंतेवाड़ा लाया गया एवं बेहतर उपचार हेतु जिला अस्पताल दंतेवाड़ा में भर्ती कराया गया है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned