scriptSukma Naxal News: सुकमा में नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, 107 नक्सलियों के मौत का बदला लेने बनाया था ये प्लान | Sukma Naxal News: Police seized explosives | Patrika News
सुकमा

Sukma Naxal News: सुकमा में नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, 107 नक्सलियों के मौत का बदला लेने बनाया था ये प्लान

Sukma Naxal News: नक्सली इन्हीं विस्फोटक सामग्री का इस्तेमाल जवानों को (Sukma Naxal News today) नुकसान पहुंचाने के लिए करते हैं..

सुकमाMay 22, 2024 / 02:32 pm

चंदू निर्मलकर

Sukma Naxal News
Sukma Naxal News: सुकमा में जवानों को बड़ी सफलता मिली है। किस्टाराम थाना क्षेत्र में नक्सलियों द्वारा डप किए गए विस्फोटक सामग्री एवं नक्सलियों के दैनिक उपयोगी सामग्री बरामद किया गया। बता दें कि नक्सली इन्हीं विस्फोटक सामग्री का इस्तेमाल जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए करते हैं। वहीं बड़ी वारदात को अंजाम देने से पहले पुलिस ने बरामद कर लिया।

Sukma Naxal News: नक्सलियों की सूचना पर चलाया अभियान

CG Sukma Naxal News: पुलिस ने बताया कि नक्सल उन्मूलन अभियान के तहत किस्टाराम एरिया कमेटी के नक्सलियों की लगातार उपस्थिति की सूचना पर सोमवार को थाना किस्टाराम क्षेत्रान्तर्गत कैप सलातोंग से कोबरा 208 वाहिनी, सीआपीएफ 217 वाहिनी डब्बामरका कैप से संयुक्त पार्टी नक्सल सर्चिंग के लिए ग्राम साकलेर व आसपास जंगल की ओर रवाना हुए थे।
यह भी पढ़ें

CG Naxal: 120 दिनों में 107 नक्सली ढेर, 9 जवान हुए शहीद, आतंकियों का सामना करने बस्तर में 72000 फोर्स तैनात

Sukma Naxal News Today: सर्चिंग में मिले ये सब

CG Naxal News:अभियान के दौरान सोमवार को साकलेर जंगल के पास पुुलिस पार्टी की गतिविधियों को देखकर नक्सली जंगल-झाड़ी का आड़ लेकर भाग गये। बाद घटना स्थल की सर्चिंग करने पर नक्सलियों द्वारा छिपाकर कर रखे गए भारी मात्रा में विस्फोटक व अन्य नक्सली सामाग्रियों को डप स्थल से बरामद किया गया।

Sukma Naxal News: नक्सलियों के डप से बरामद सामग्री

सल्फर 01 किग्रा.800 ग्राम, अमोनियम नाईट्रेट 01 किग्रा,600 ग्राम, एके-47 रायफल के खाली 52 नग, एसएलआर रायफल के खाली खोखा 07 नग, इंसास रायफल के खाली खोखा 07 नग, फुलथ्रू 26 नग, सोल्डरिंग आयरन 02 नग, सोल्डरिंग पेस्ट 01 नग, रेंमड कपडा 100 मीटर, डायोड 02 नग, बेल स्वीच 01 नग, रेडियों फिलिप्स 01नग, सहित अन्य नक्सली सामग्री बरामद की गई।

CG Naxal News: 120 दिनों में 107 नक्सली ढेर

राज्य पुलिस के आंकड़ों के अनुसार 1 जनवरी से 30 अप्रैल तक मुठभेड़ में 107 नक्सली मारे गए और 350 को गिरफ्तार किया गया। वहीं, मारे जाने के डर से 300 से अधिक ने आत्मसमर्पण कर दिया। बताया जाता है कि लगातार बढ़ रहे दबाव के चलते अधिकांश नक्सली दूसरे राज्यों की ओर रूख कर रहे हैं। जवानों की ताबड़तोड़ करवाई से नक्सलियों में भारी बौखलाहट देखने को मिल रही है

Sukma Naxal Terror: 12 हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार

दंतेवाड़ा और सुकमा पुलिस ने मंगलवार को एक इनामी सहित 12 हार्डकोर नक्सलियों को गिरफ्तार किया है, इनमें सुकमा से 10 व दंतेवाड़ा से दो आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं। इन सभी पर कई संगीन वारदात में शामिल होने का आरोप पुलिस ने लगाया हे।
नक्सल उन्मूलन अभियान के तहत जिला बल, डीआरजी सुकमा एवं कोबरा वाहिनी की संयुक्त पार्टी दुलेड़, बोट्टेतोंग, रासापल्ली, पीनाचंदा, ईरापल्ली, मेट्टामुड़ेम व आस-पास रवाना हुई थी। अभियान के दौरान दुलेड़ के पास जंगल में सादे वेश-भूषा धारण किए हुए कुछ संदिग्ध पुलिस को देखकर भागने लगे। घेराबंदी कर पुलिस ने 10 व्यक्तियों को पकड़ा।

Hindi News/ Sukma / Sukma Naxal News: सुकमा में नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, 107 नक्सलियों के मौत का बदला लेने बनाया था ये प्लान

ट्रेंडिंग वीडियो