scriptजानिये, आठ लाख की इनामी महिला नक्सली के पास से बरामद हुई थाली में क्यों हो गया था सुराख | Sukma Police killed hardcore bounty women naxalite in encounter | Patrika News

जानिये, आठ लाख की इनामी महिला नक्सली के पास से बरामद हुई थाली में क्यों हो गया था सुराख

locationसुकमाPublished: Mar 24, 2020 09:10:36 am

Submitted by:

Karunakant Chaubey

Sukma police encounter with hardcore naxalite: सरेंडर नक्सली के द्वारा मारी गई महिला नक्सली की पहुचान कुर्राम भीमे के रूप में हुई। जो जिले गगनपल्ली की रहने वाली है। नक्सली संगठन में बालियन 01 की कंम्पनी नम्बर 2 की सेक्शन कमांडर थी

women naxalite

जानिये, आठ लाख की इनामी महिला नक्सली के पास से बरामद हुई थाली में क्यों हो गया था सुराख

सुकमा. Sukma police encounter with hardcore naxalite: मंगलवार की सुबह 6 बजे पुलिस और नक्सली के बीच हुए मुठभेड़ में आठ लाख की ईनामी महिला नक्सली ढेर हो गयी। मुठभेड़ के बाद महिला नक्सली का शव बरामद किया गया।
मौके से इंसास रायफल और दैनिक उपयोगी सामग्री बरामद हुई। इलाकें में बडी नक्सली लीडरों की मौजूदगी थी।उक्त घटना की पुष्टि एसपी शलभ सिन्हा ने की।

महिला नक्सली थी बटालियन सेक्सन कमांडर

सरेंडर नक्सली के द्वारा मारी गई महिला नक्सली की पहुचान कुर्राम भीमे के रूप में हुई। जो जिले गगनपल्ली की रहने वाली है। नक्सली संगठन में बालियन 01 की कंम्पनी नम्बर 2 की सेक्शन कमांडर थी। जिस पर शासन के द्वारा 8 लाख की इनाम घोषित था। ये नक्सली संगठन में डाक्टर की भी काम करती थीं
ताडमेटला हमले से लुटा हथियार बरामद हुआ

इस मुठभेड़ में बरामद हुआ इंसास रायफल ताड़मेटला मुठभेड़ से जुवानों के पास से लुटा गया था। ताडमेटला मुठभेड़ 1 अप्रैल 2010 को हुई। जिसमें सीआरपीएफ के जवानों के पास से हथियार लुटा गया था। जिसमें 76 जवानों शहीद हुए थे।
एसपी शलभ सिन्हा ने बताया कि इस क्षेत्र में बटालियन के लीडरों की मौजदूगी की सूचना मिली थी। 27 जुलाई से शहिद सप्ताह प्रारंभ होने वाला हैं। इसको देखते हुए नक्सलियों के द्वारा अलग-अगल जगहों में बैठक ली जाती है । इस कारण इलाके में बडे नक्सली लीडरों की माजूदगी सूचना थीं। इस घटना के बाद से सभी थानों को अलर्ट कर दिया गया।
नक्सली की इलाके में मौजूदगी की सूचना मिली। जिसके बाद अगल-अलग बेस कैम्पों से संयुक्त पुलिस पार्टी निकाली गई थी। जिसमें डब्बाकोंटा के जंगलों डीआरजी के जवानों के साथ नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुआ। जिसमें (Sukma police encounter with hardcore naxalite) एक आठ लाख की इनामी महिला नक्सली को मार गिराया। मौके दैनिक उपयोग सामाग्री बरामद हुई।
थाली पर लगी है गोली

नक्सली के पास से बरामद सामाग्री में एक थाली में गोलियों के तीन सुराग मिले। ये थाली के किनारों पर लगा हुआ है। माओवादी अपने पास अन्य सामग्री के साथ भोजन के लिए थाली रखते है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो