scriptकमाल की है Post Office की फ्रेंचाइजी स्कीम, 5 हजार के Investment में कर सकते हैं लाखों की कमाई | post office Franchisee scheme invest 5000 and earn lakhs of rupees | Patrika News
सुल्तानपुर

कमाल की है Post Office की फ्रेंचाइजी स्कीम, 5 हजार के Investment में कर सकते हैं लाखों की कमाई

Post Office ने एक स्कीम निकाली है जो बेहद फायदेमंद साबित हो रही है। इस स्कीम में आपको मात्र पाँच हजार रुपये खर्च करने होंगे। इसके बाद आप लाखों की कमाई कर सकते हैं। इस स्कीम के तहत आप कहीं पर भी पोस्ट ऑफिस की फ्रेंचाइजी खोलकर पैसा कमा सकते हैं।

सुल्तानपुरDec 26, 2021 / 05:13 pm

Vivek Srivastava

post_office.jpg
सुलतानपुर. अगर आप बेरोजगार हैं और घर बैठे अपनी आमदनी बढ़ाना चाहते हैं। अपने लिए और अपने परिजनों के लिए मोटी कमाई करना चाहते हैं तो चिंता छोड़कर हर महीने आप आसानी से मोटी रकम बना सकते हैं। इसके लिए सिर्फ 5000 रुपये खर्च करना पड़ेगा। फिर आपकी ऐसे हो सकती है लाखों की कमाई।
यह भी पढ़ें

नये साल से ATM से पैसा निकालना होगा महंगा, बदल जाएंगे बैंक के कई नियम

दरअसल Post Office ने एक स्कीम निकाली है जो बेहद फायदेमंद साबित हो रही है। इस स्कीम में आपको मात्र पाँच हजार रुपये खर्च करने होंगे। इसके बाद आप लाखों की कमाई कर सकते हैं। इस स्कीम के तहत आप कहीं पर भी पोस्ट ऑफिस की फ्रेंचाइजी खोलकर पैसा कमा सकते हैं। पोस्ट ऑफिस की फ्रेंचाइजी खोलना वहां ज्यादा फायदेमंद साबित होगा, जहां पोस्ट ऑफिस की पहुंच नहीं है। यानी कि जहां पोस्ट ऑफिस की कोई भी ब्रांच दूर-दराज नहीं हो। हेड पोस्टऑफिस के सहायक पोस्टमास्टर राजेश शर्मा ने बताया कि डाकघर इसी बात को ध्यान में रखते हुए फेंचाइजी दे रहा है।
यह भी पढ़ें

नये साल में 100 दिन से ज्यादा बंद रहेंगे सरकारी कार्यालय और बैंक

फ्रेंचाइजी लेने के लिए यह है जरूरी

सहायक पोस्टमास्टर राजेश शर्मा ने बताया कि डाकघर की फ्रेंचाइजी लेने वाले व्यक्ति की आयु कम से कम 18 साल होनी चाहिए। डाकघर की फ्रेंचाइजी कोई भी भारतीय नागरिक ले सकता है। डाकघर की फ्रेंचाइजी लेने वाला व्यक्ति कम से कम कक्षा 8 तक पढ़ाई किया हुआ हो। उन्होंने बताया कि फ्रेंचाइजी का आवेदन करने के लिए उस व्यक्ति को सबसे पहले फॉर्म भरकर डाकघर में सब्मिट करना होगा। उन्होंने कहाकि डाकघर की फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपको सिर्फ 5000 रुपये खर्च करने होंगे। फ्रेंचाइजी मिलने के बाद कमीशन के जरिए आप मोटी कमाई कर सकते हैं।

Home / Sultanpur / कमाल की है Post Office की फ्रेंचाइजी स्कीम, 5 हजार के Investment में कर सकते हैं लाखों की कमाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो