सुलतानपुर के लिए दो टैंकर आक्सीजन व वेंटिलेटर विशेषज्ञ डॉक्टर उपलब्ध कराएं सीएम योगी : सांसद मेनका गांधी

Maneka Gandhi Wrote Letter CM Yogi : मेनका गांधी शुक्रवार को सीएम को लिखा था पत्र

By: Mahendra Pratap

Published: 02 May 2021, 10:29 AM IST

सुलतानपुर. Maneka Gandhi Wrote Letter CM Yogi : जिले में कोरोना कहर से हालत खराब है। अपनी संसदीय सीट में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सांसद मेनका गांधी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) को पत्र लिखकर दो टैंकर आक्सीजन (oxygen tanker) व जिला अस्पताल में स्थापित वेंटिलेटर को चलाने के लिए वेंटिलेटर विशेषज्ञ डॉक्टरों (Ventilator specialist) की तैनाती की मांग की है। मेनका गांधी शुक्रवार को यह पत्र सीएम को लिखा था।

18 प्लस के लिए सात जिलों के 85 केंद्रों पर हो रहा कोरोना वैक्सीनेशन, अगले पांच दिनों तक चलेगा : सीएम योगी

सांसद मेनका गांधी के मीडिया प्रभारी विजय सिंह रघुवंशी ने बताया कि सांसद मेनका गांधी ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में कहाकि, मेरे संसदीय क्षेत्र सुलतानपुर में कोरोनाग्रसित मरीजों व अन्य बीमारियों से ग्रसित मरीजों को आक्सीजन की कमी का सामना करना पड़ रहा है। जिस कारण दिन-प्रतिदिन मृत्युदरों में वृद्धि हो रही है। जनपद सुलतानपुर स्थित ट्रामा सेंटर परिसर पर यूपीडा द्वारा सीएसआर के तहत आक्सीजन प्लांट स्थापित करने का काम प्रक्रियाशील है।

दो टैंकर मेडिकल आक्सीजन की आवश्यकता :- सांसद मेनका गांधी के लिखे पत्र के मजमून के बारे में रघुवंशी ने आगे बताया कि, यूपीडा के आक्सीजन प्लांट को क्रियाशील करने में अभी कम से कम 10 दिन का समय लगेगा। सुलतानपुर में बीमार हो रहे मरीजों की जीवन रक्षा के लिए तत्काल मेडिकल आक्सीजन के दो टैंकर उपलब्ध कराने की आवश्यकता है।

सुलतानपुर के लिए दो टैंकर आक्सीजन व वेंटिलेटर विशेषज्ञ डॉक्टर उपलब्ध कराएं सीएम योगी : सांसद मेनका गांधी

वेंटिलेटर विशेषज्ञ तुरंत भेजें :- सांसद मेनका गांधी ने पत्र में लिखा कि, सुलतानपुर जिला अस्पताल में पड़ोस के जिला अमेठी के मरीज भी गंभीर अवस्था में स्थानांतरित किये जाते है। सुलतानपुर जिला अस्पताल में पूर्वकाल में तत्कालीन सांसद वरुण गांधी के सांसद निधि से स्थापित किये गये चार वेंटिलेटर, विशेषज्ञों के अभाव में धूल फांक रहे है। वेंटिलेटर को क्रियाशील करने के लिए उनके द्वारा पूर्व में स्वास्थ्य विभाग को पत्र लिखकर विशेषज्ञों को उपलब्ध कराने का आग्रह किया जा चुका है। परन्तु इस विकट परिस्थिति में भी पूर्व में स्थापित वेंटिलेटर को विशेषज्ञों के अभाव में अभी तक क्रियाशील नही किया जा सका है।

जिलेवासी प्रसन्न :- सांसद श्रीमती गांधी ने मुख्यमंत्री से संसदीय क्षेत्र सुलतानपुर के लोगों की कोरोना से जीवन रक्षा के लिए तत्काल दो टैंकर मेडिकल आक्सीजन उपलब्ध कराने व पूर्वकाल में तत्कालीन सांसद वरूण गांधी के सांसद निधि से जिला अस्पताल में स्थापित चार वेंटिलेटर को क्रियाशील करने के लिए विशेषज्ञों की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के लिए संबंधित को निर्देशित करने की अपील की है। सांसद की इस पहल पर जिलेवासियों ने प्रसन्नता जाहिर की है।

Mahendra Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned