scriptWeather News Updates: अचानक बदला मौसम, गर्मी से मिली राहत, जानें- अगले तीन दिन कैसा रहेगा मौसम | sultanpur weather news updates heavy rain alert by mausam vibhag | Patrika News
सुल्तानपुर

Weather News Updates: अचानक बदला मौसम, गर्मी से मिली राहत, जानें- अगले तीन दिन कैसा रहेगा मौसम

Sultanpur Weather News Updates- सुलतानपुर के मौसम विज्ञानी डॉ. जेपी तिवारी के पूर्वानुमान के मुताबिक, सुलतानपुर और आसपास के जिलों में अगले तीन दिनों तक बारिश होगी, गरज-चमक के साथ बिजली भी गिर सकती है

सुल्तानपुरSep 14, 2021 / 03:37 pm

Hariom Dwivedi

 sultanpur weather news updates heavy rain alert my mausam vibhag
सुलतानपुर. Sultanpur Weather News Updates- मौसम विभाग का पूर्वानुमान सच साबित हुआ और आखिरकार मौसम ने करवट बदली। मंगलवार को सुबह से सुलतानपुर सहित आसपास के जिलों में हुई झमाझम बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दिला दी। अभी भी आसमान में बादल छाये हैं। ठंडी-ठंडी बह रही हवाओं ने मौसम को सुहाना कर दिया है। आज अधिकतम तापमान 30 डिग्री के नीचे पहुंच गया है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि अगले तीन दिनों तक सुलतानपुर और आसपास के जिलों में झमाझम बारिश होगी।
जनपद में पिछले दिनों से उमस भरी गर्मी से लोग परेशान थे। सोमवार शाम के करीब पांच बजे अचानक मौसम ने करवट बदली और आसमान काले बादल छा गए और तेज पूर्वी हवाओं के साथ मध्यम बारिश होने लगी। एक घण्टे तक बारिश होने के बाद मौसम साफ हुआ तो आवागमन शुरू हो सका। रात में बारिश नहीं हुई। मंगलवार को दिन की शुरुआत धूप से हुई, लेकिन धूप ज्यादा देर टिक नहीं सकी। आसमान में काले-काले बादलों ने डेरा डाल दिया और देखते ही देखते झमाझम बारिश होने लगी जो तीन घंटों तक होती रही। गर्मी में किलस रहे लोगों को बरसात होने से राहत मिली है। बहुत हद तक किसानों की सूख रही फसलों को संजीवनी मिल गई है।
मौसम विभाग का पूर्वानुमान
सुलतानपुर के मौसम विज्ञानी डॉ. जेपी तिवारी के पूर्वानुमान के मुताबिक, सुलतानपुर और आसपास के जिलों में अगले तीन दिनों तक बारिश होगी। इस दौरान कहीं तेज तो कहीं मध्यम बारिश की संभावना है। हवायें भी चलेंगी। गरज-चमक के साथ बिजली भी गिर सकती है।

Home / Sultanpur / Weather News Updates: अचानक बदला मौसम, गर्मी से मिली राहत, जानें- अगले तीन दिन कैसा रहेगा मौसम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो