जानिए क्या कहती है दक्षिण अफ्रीका की महिला क्रिकेट खिलाड़ी

जानिए क्या कहती है दक्षिण अफ्रीका की महिला क्रिकेट खिलाड़ी
जानिए क्या कहती है दक्षिण अफ्रीका की महिला क्रिकेट खिलाड़ी

Dinesh M.Trivedi | Updated: 19 Sep 2019, 10:10:41 PM (IST) Surat, Surat, Gujarat, India

surat news: south africa vs india criket match
- नहीं गिरा है दक्षिण अफ्रीका में क्रिकेट का स्तर: सूने लुस
- भारत और दक्षिण अफ्रीकी महिला टीम के बीच टी-२० सीरीज
- दक्षिण अफ्रीकी महिला टीम का बोर्ड एकादश से अभ्यास मैच आज

सूरत. दक्षिण अफ्रीका में क्रिकेट का स्तर नहीं गिरा है। भले ही अभी तक विश्वकप फाइनल तक नहीं पहुंच पाए हों, लेकिन अच्छे खिलाड़ी उभर कर आ रहे हैं तथा दुनिया की टीमों के लिए चुनौती बने हुए हैं। यह कहना है दक्षिण अफ्रीकी महिला क्रिकेट टीम की कप्तान सूने लुस का। यह बात उन्होंने सूरत में भारतीय बोर्ड एकादश के साथ अभ्यास मैच की पूर्व संध्या पर गुरुवार को आयोजित प्रेस वार्ता में कही।
राजस्थान पत्रिका ने उनसे पूछा कि पिछले कुछ वर्षों से दक्षिण अफ्रीकी टीम वैसा प्रदर्शन नहीं कर पा रही, जिसके लिए वह जानी जाती है? इस सवाल पर उन्होंने कहा कि मैं इससे सहमत नहीं हूं। सभी खिलाड़ी अच्छा खेल रहे हैं। जहां तक महिला क्रिकेट की बात है, हमारी टीम बेहतर प्रदर्शन कर रही है। उन्होंने कहा कि महिला क्रिकेट भी धीरे-धीरे लोकप्रिय हो रहा है। पेशेवर लीग के आयोजन से इसे बढ़ावा मिल रहा है। उन्होंने सीरीज में अपनी टीम की रणनीति एवं जीत को लेकर तो कुछ नहीं कहा, लेकिन इतना कहा कि फिलहाल मौसम अच्छा है। उम्मीद है मैच के दौरान भी अच्छा रहेगा। हमारी टीम भी अच्छा खेलेगी। उन्होंने सूरत के ग्राउण्ड को डरबन जैसा बताया। वहीं बोर्ड एकादश की कप्तान सुषमा वर्मा ने भी शुक्रवार को अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद जताई। सूरत डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष कन्हैयाभाई कांट्रेक्टर ने बताया कि टूर्नामेंट के लिए पूरी तैयारी कर ली गई है। अंतरराष्ट्रीय मैच होने के कारण कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। गौरतलब है कि २४ सितम्बर से ४ अक्टूबर के दौरान सूरत में पांच मैचों की टी-२० सीरीज होगी।

दक्षिण अफ्रीका टीम
सूने लुस (कप्तान), त्रिशा चेट्टी, तजमीन ब्रेट्स, नडीने डे क्लार्क, मिगनून डु प्रेज, शबनम इस्माइल, आयाबोंगा खाका, लारा गुडॉल, मरीजेने काप, लिजेले ली, नोनकुलुलेकू मलाबा, टुमी सेखुखुने, नोडुमिसो शेनगसे, लोरा वोलवारड्ट

बोर्ड एकादश टीम
सुषमा वर्मा (कप्तान), देविका वैद्य, वनिता वीआर, शैफाली वर्मा, प्रिया पुनिया, जेसिका अख्तर, एमडी थ्रीरुशकमीनी, माधुरी मेहता, तरन्नुम पठान, दिव्यदर्शिनी, तनुजा कंवर, भारती फुलमाली, मानसी जोशी, रेणुकासिंह, पूजा वस्त्रकार

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned