मां के चमत्कारी मंदिर में टंगी हुईं हैं 5 लाख घंटियां, दर्शन मात्र से टल जाती है अकाल मृत्यु

मां के चमत्कारी मंदिर में टंगी हुईं हैं 5 लाख घंटियां, दर्शन मात्र से टल जाती है अकाल मृत्यु

Devendra Kashyap | Updated: 29 Sep 2019, 02:34:51 PM (IST) मंदिर

मरी माता के दर्शन मात्र से अकाल मृत्यु भी टल जाती है।

शारदीय नवरात्रि का पावन पर्व शुरू हो गाया है। 9 दिनों तक मां दुर्गा के 9 स्वरूपों की पूजा की जाएगी। नवरात्रि के दौरान मां के दर्शन पाने के लिए मंदिर पहुंचेंगे और और पूजा पाठ करेंगे।

mari_mata123.jpg

हमारे देश में देवी मां के कई ऐसे मंदिर हैं, जो चमत्कारी होने के साथ रहस्यमयी भी हैं। मान्यता है कि इन मंदिरों में देवी मां के दर्शन मात्र से ही सभी मुरादें पूरी हो जाती हैं। इस मौके पर हम एक ऐसे चमत्कारी मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके बारे में कहा जाता यहां आने मात्र से ही बिगड़े काम बन जाते हैं।

mari_mata12.jpg

यह मंदिर उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले में है। मान्यता है कि मां जगदम्बा के मंदिर में जो भी आता है, उसके सभी काम बन जाते हैं। कहा तो ये भी जाता है माता के दर्शन मात्र से अकाल मृत्यु भी टल जाती है। इस मंदिर के बारे में बताया जाता है कि यह मंदिर लगभग 150 साल पुराना है।

mari_mata.jpg

टंगी हुईं है 5 लाख घंटियां


चमत्कारी होने के साथ-साथ मरी माता का का यह मंदिर अद्भुत है। बताया जाता है कि यहां पर 5 लाख से अधिक घंटियां टंगी हुई है। यही कारण है कि इस मंदिर को घंटी वाली माता का मंदिर कहा जाता है। बताया जाता है कि जिनकी भी मुरादें पूरी हो जाती है, वे यहां आकर घंटी बांधता है।

mari_mata1.jpg

कैसे शुरू हुई घंटी बांधने की परंपरा

स्थानीय लोग बताते हैं कि एक बार मरी माता का दर्शन करने के लिए श्रद्धालु बस से आ रहे थे। बस मंदिर के पास पुल के नीचे गिर गई लेकिन बस में बैठे किसी भी यात्री को कुछ नहीं हुआ। लोगों ने माता का चमत्कार मान कर मंदिर में घंटी बांध दी। तब से ही घंटी बांधने की परंपरा शुरू हो गई, जो आज तक जारी है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned