रोजर फेडरर ने जीता हला ओपन का खिताब, फाइनल में डेविड गोफिन को हराया

रोजर फेडरर ने जीता हला ओपन का खिताब, फाइनल में डेविड गोफिन को हराया

Kapil Tiwari | Publish: Jun, 24 2019 11:09:42 AM (IST) टेनिस

रोजर फेडरर ने फाइनल मुकाबले में स्पेन के डेविड गोफिन को 7-6, 6-1 से हराया। रोजर फेडरर ने 10वीं बार हला ओपन का खिताब जीता है।

जर्मनी। ग्रास कोर्ट में खेले जा रहे हला ओपन के फाइनल में स्विटजरलैंड के स्टार टेनिस खिलाडी़ रोजर फेडरर ने शानदार खेल दिखाते हुए खिताब अपने नाम कर लिया है। फाइनल में रोजर फेडरर ने बेल्जियम के डेविड गोफिन को सीधे सेटों में 7-6,7-2, 6-1 से हराया। 20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता रोजर फेडरर ने 10वीं बार हला ओपन का खिताब अपने नाम किया है, जो कि अपने आप में एक रिकॉर्ड है।

जीत के बाद क्या बोले फेडरर?

रोजर फेडरर ने अपने करियर में ये 102वां खिताब जीता है। इस ऐतिहासिक जीत के बाद फेडरर ने कहा,' मुझे इस जीत का विश्वास ही नहीं हो रहा है, जब मैंने पहली बार यहां खेला था तब यह नहीं सोचा था कि मैं 10 खिताब जीतूंगा।' वह अगले महीने 9वीं बार विंबलडन का खिताब जीतने के लिए कोर्ट पर उतरेंगे। आपको बता दें कि हला ओपन के सेमीफाइनल में रोजर फेडरर का मुकाबला फ्रांस के पएिरे-ह्यूग्स हर्बर्ट से हुआ था और उससे पहले क्वार्टर फाइनल में फेडरर ने स्पेन के रोबटरे बाउटिस्ता अगुट को हराया था।

फ्रेंच ओपन में नडाल से हार गए थे रोजर फेडरर

आपको बता दें कि फेडरर को साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में स्पेनिश दिग्गज राफेल नडाल के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। ये दोनों साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में आमने-सामने थे। यहां नडाल बाजी मार ले गए थे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned