scriptThailand open pv sindhu beats akane yamaguchi reach into the semifinal | Thailand Open: PV Sindhu ने वर्ल्ड की नंबर 1 खिलाड़ी Akane Yamaguchi को हराकर सेमीफाइनल में बनाई जगह | Patrika News

Thailand Open: PV Sindhu ने वर्ल्ड की नंबर 1 खिलाड़ी Akane Yamaguchi को हराकर सेमीफाइनल में बनाई जगह

भारतीय बैडमिंटन आइकन पीवी सिंधु ने दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी अकाने यामागुची को हराकर थाईलैंड ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया हैं।

नई दिल्ली

Updated: May 20, 2022 10:02:58 pm

Thailand Open: भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने थाईलैंड ओपन (Thailand Open) में उलटफेर करते हुए, वर्ल्ड की नंबर एक खिलाड़ी Akane Yamaguchi को हराते हुए सेमीफाइनल में जगह बना ली है। सिंधु ने मैच के पहले और तीसरे गेम में 21-15, 20-22, 21-13 से जीत दर्ज की और हालांकि उन्हें दूसरे सेट में हार का सामना करना पड़ा। इससे पहले सिंधु ने टूर्नामेंट में दुनिया की 46वें नंबर की खिलाड़ी दक्षिण कोरिया की सिम यू जिन को सीधे गेम में हराकर, अब अकाने यामागुची को हराकर सिंधु ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है।
pv_sindhu_1.jpg
Thailand Open: PV Sindhu ने वर्ल्ड की नंबर 1 खिलाड़ी Akane Yamaguchi को हराकर सेमीफाइनल में बनाई जगह
यह भी पढ़ें - Women's World Boxing Championship: Nikhat zareen ने भारत को चार साल बाद दिलाया सोना

टेनिस की नंबर 1 खिलाड़ी को हराया

पीवी सिंधु ने टूर्नामेंट में अकाने यामागुची Akane (Yamaguchi) को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। विश्व की नंबर एक खिलाड़ी मैच के पहले मिनट से ही पिछड़ती हुई दिखी और इस प्रतियोगिता में भारतीय शटलर ने जबरदस्त बढ़त बनाते हुए Akane Yamaguchi को 21-15, 20-22, 21-13 के सेट से हराया।

हालांकि की सिंधु के खिलाड़ी पहला सेट गंवाने के बाद अकाने यामागुची Akane (Yamaguchi) ने दूसरे सेट में सिंधु को 20-22 से से पीछे कर दिया। लेकिन अंतिम और निर्णायक सेट में पीवी सिंधु ने 21-13 से बाजी मार ली। इस जीत के साथ ही पीवी सिंधु की टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने की उम्मीदें भी बढ़ गई है।
 

दोनों शटलरों ने एक-एक गेम जीता, निर्णायक सेट में सिंधु ने बाजी मारी

इस गेम का तीसरा सेट अधिक समान रूप से लड़ा गया क्योंकि दोनों खिलाड़ियों ने एक-दूसरे को 7-7 पर पीछे करने के लिए धैर्य से शुरुआत की, मैच में सिंधु ने पहल की और खेल में 11-7 से बढ़त बनाने के लिए कई अंक जुटाए। इसके बाद भारतीय शटलर ने पीछे मुड़कर नहीं देखा।

मैच के पहले ही गेम में यामागुची ने बढ़त बनाते हुए 5-8 से बढ़त बना ली। लेकिन, सिंधु ने तुरंत वापसी करते हुए 11-9 की बढ़त बना ली। यह जापानी खिलाड़ी के लिए मुकाबला करने का मौका था और उसने भारतीय आइकन सिंधु को 14-14 के स्कोर पर वापस लाकर बराबरी का स्कोर बनाया। लेकिन, वहां से सिंधु ने सीधे तीन अंक लेकर 17-14 की बढ़त बना ली और खेल को 21-15 से आगे कर पहला सेट जीत लिया।

यह भी पढ़ें - ये है IPL इतिहास के पांच सबसे कंजूस गेंदबाज, नही देते आसानी से रन

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

Britain के पीएम बोरिस जॉनसन ने दिया इस्तीफा, जानें वो 'एक फैसला' जिससे गई कुर्सीपीएम नरेंद्र मोदी ने अखिल भारतीय शैक्षिक समागम का किया उद्धाटन बोले नई शिक्षा नीति मातृभाषा में पढ़ाई के रास्ते खोल रहीलालू प्रसाद यादव की हालत नाजुक, तेजस्वी यादव बोले - '3 जगह फ्रैक्चर, दवा के ओवरडोज से तबीयत बेहद बिगड़ी'कानपुर हिंसा में फंसे अरबपति बिल्डर मोहम्मद वसी की बैलेंस शीट से खुलासा, 300 करोड़ की प्रापर्टी, 29 लाख का बिजनेसराकेश झुनझुनवाला की एयरलाइन Akasa Air को DGCA से मिला लाइसेंस, जानिए कब से शुरू होंगी उड़ानेंMumbai: देवनार में 2,500 किलोग्राम से अधिक गोमांस जब्त, पुलिस ने 10 लोगों को किया गिरफ्तारKarnataka: बागलकोट जिले के केरूर में हिंसा, चार घायल, तीन गिरफ्तारBhagwant Mann Marriage Live Updates: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को अरविंद केजरीवाल ने दी बधाई
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.