script7 HoursTrapped in 40ft deep bore5 year old child | 7 घंटे 40 फीट गहरे बोर में फंसा रहा 5 साल का बच्चा, बाहर निकलते ही अस्पताल लेकर भागे डॉक्टर | Patrika News

7 घंटे 40 फीट गहरे बोर में फंसा रहा 5 साल का बच्चा, बाहर निकलते ही अस्पताल लेकर भागे डॉक्टर

बोर में गिरे 5 साल के बच्चे को रेस्क्यू टीम ने सुरक्षित बाहर निकाल लिया है, बच्चा 8 ईंची बोर में करीब 40 फीट नीचे गहराई में फंसा था, खेलते-खेलते गिरे बच्चे की जानकारी मिलते ही पुलिस-प्रशासन मौके पर पहुंचा और तुरंत रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया था.

टीकमगढ़

Updated: June 30, 2022 08:42:34 am

टीकमगढ़. बोर में गिरे 5 साल के बच्चे को रेस्क्यू टीम ने सुरक्षित बाहर निकाल लिया है, बच्चा 8 ईंची बोर में करीब 40 फीट नीचे गहराई में फंसा था, खेलते-खेलते गिरे बच्चे की जानकारी मिलते ही पुलिस-प्रशासन मौके पर पहुंचा और तुरंत रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया था, जितना नतिजा बेहतर निकला, महज 7 घंटे में बच्चा सुरक्षित बाहर आ गया, फिलहाल उसका उपचार चल रहा है। बच्चे के बाहर आते ही पुलिस प्रशासन सहित ग्रामीण और परिजनों के चेहरे खिल उठे।

7 घंटे 40 फीट गहरे बोर में फंसा रहा 5 साल का बच्चा, बाहर निकलते ही अस्पताल लेकर भागे डॉक्टर
7 घंटे 40 फीट गहरे बोर में फंसा रहा 5 साल का बच्चा, बाहर निकलते ही अस्पताल लेकर भागे डॉक्टर
बाहर निकलते ही अस्पताल लेकर भागे डॉक्टर

रेस्क्यू टीम ने करीब सात घंटे तक कड़ी मश्क्कत की, इस दौरान घर सहित गांव वाले बच्चे के सुरक्षित बाहर निकल आने की दुआएं करने लगे थे, इसके बाद जैसे ही बच्चा बाहर निकला, डॉक्टर की टीम उसे तुरंत अस्पताल लेकर गई, बताया जा रहा है, बच्चा सुरक्षित है, केवल सामान्य उपचार दिया जा रहा है।
बुधवार की दोपहर 2.30 बजे 5 साल का बच्चा नारायणपुरा में खेलते समय अपने ही खेत पर खुले छूटे सूखे बोरवेल में गिर गया था । सूचना मिलने पर प्रशासन की टीम ने मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरु कर दिया । बच्चा बोरवेल में 40 फीट की गहराई पर अटका हुआ था । सीसीटीवी कैमरे की मदद से बच्चे की पोजिशन देखकर रेस्क्यू के लिए समांनांतर गड्ढा खोदने के लिए तीन जेसीबी मशीनें लगाई गई । बच्चे को ऑक्सीजन देने के साथ ही उसका ढांढस बंधाने के लिए परिजनों से लगातार बात भी कराई जा रहा थी। हालांकि बारिश के चलते शुरु के दो घंटे तक रेस्क्यू ऑपरेशन में परेशानी आई, लेकिन बाद में प्रशासन की टीम ने ऑपरेशन की गति बढ़ा दी थी, वहीं मुख्यमंत्री जिला प्रशासन से रेस्क्यू ऑपरेशन की लगातार अपडेट ले रहे ।

एसडीआरएफ समेत प्रशासन दुटा रेस्क्यू ऑपरेशन में
छतरपुर शहर से लगे नारायणपुरा गांव निवासी अखिलेश यादव का 5 वर्षीय बेटा दीपेन्द्र यादव बुधवार की दोपहर परिवार के साथ अपने खेत पर गया था। जहां खेलते समय दीपेंद्र यादव बोरवेल में गिर गया । घटना की जानकारी लगने पर मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई है। पुलिस व प्रशासन की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरु किया। बच्चे को बचाने के लिए रेस्क्यू टीम के करीब 150 लोग लगे । इसमें एसडीआरएफ, पुलिस, नगर पालिका और नगर सेना की टीम शामिल थी। इसके अलावा करीब 300 से ज्यादा ग्रामीण भी मदद के लिए मौजूद रहे।
ऑक्सीजन सप्लाई देकर कैमरे से रखी जा रही थी बच्चे की हलचल पर नजर
बोरवेल में सीसीटीवी कैमरा डाला गया है। वहीं, तीन जेसीबी से बोरवेल से करीब 7 फीट दूर से खुदाई की जा रही थी। कलेक्टर संदीप जीआर ने बताया बच्चा 40 फीट पर फंसा था ।
एक साल पहले खोदा गया था बोर
दीपेन्द्र की मां लक्ष्मी यादव ने बताया कि एक साल पहले ही खेत पर बोर करवाया था। पानी नहीं निकलने के कारण बोरवेल को कंटीली झाडिय़ां रखकर बंद कर दिया गया था। बारिश के पहले फसल बोने के लिए खेत बनाने झाडिय़ों को हटाया गया था। उनके दो बेटे हैं, दीपेन्द्र छोटा है, जो बुधवार की दोपहर अपने दादा जी के साथ खेत पर गया था। वहां खेलते हुए वह बोरवेल के पास गया और हादसा हो गया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

अरविंद केजरीवाल ने कहा- देश की राजनीति में परिवारवाद और दोस्तवाद खत्म कर भारतवाद लाएंगेMaharashtra Cabinet Expansion: कल हो सकता है शिंदे मंत्रिमंडल का विस्तार, CM आवास पहुंचे देवेंद्र फडणवीस'नीतीश BJP का साथ छोड़े तो हम गले लगाने को तैयार', बिहार में मचे सियासी घमासान पर बोले RJD नेता शिवानंद तिवारीगालीबाज भाजपा नेता पर रखा गया 25 हजार का इनाम, 40 टीमें तलाश में जुटीShirdi Flood: शिरडी में भारी बारिश से हाहाकार, सरकारी विश्राम गृह और साईं प्रसादालय पानी में डूबा, देखें तस्वीरेंझारखंडः जमशेदपुर में माता-पिता की हत्या कर 13 साल की बेटी हुई फरार, खून से सने लाश के साथ हथौड़ा भी बरामदखाटूश्यामजी हादसा: दो शवों की भी हुई शिनाख्त, पीएम मोदी ने जताया दुख, सीएम ने की जांच व मुआवजे की घोषणाMaharashtra Coal Scam: दिल्ली कोर्ट का फैसला- पूर्व कोयला सचिव एचसी गुप्ता को 3 और कंपनी डायरेक्टर को 4 साल की जेल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.