scriptकई महीनों से बंद पड़ी स्ट्रीट लाइट, नपा का नहीं है ध्यान | Local people have many complaints | Patrika News

कई महीनों से बंद पड़ी स्ट्रीट लाइट, नपा का नहीं है ध्यान

locationटीकमगढ़Published: Aug 09, 2020 10:11:21 pm

Submitted by:

akhilesh lodhi

नगर में छतरपुर रोड़ के साथ ढ़ोंगा रोड़ की स्ट्रीट लाइट कई महीनों से बंद पड़ी है। जहां अंधेरा छाए रहने के कारण मोहल्लों के लोगों में भय बना हुआ है।

 Local people have many complaints

Local people have many complaints

टीकमगढ़.नगर में छतरपुर रोड़ के साथ ढ़ोंगा रोड़ की स्ट्रीट लाइट कई महीनों से बंद पड़ी है। जहां अंधेरा छाए रहने के कारण मोहल्लों के लोगों में भय बना हुआ है। स्ट्रीट लाइटों को चालू करने के लिए स्थानीय लोगों ने नपा पार्षद के साथ नपा अधिकारियों को जानकारी दी गई थी। लेकिन मामले को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की गई है।
नगर के मदन नामदेव, मऊचुंगी रोड़ के लक्ष्मी रजक के साथ अन्य लोगों ने बताया कि यहां की स्ट्रीट लाइट महीनों से बंद पड़ी हुई है। बारिश शुरू हो गई है। रात के समय जहरीले कीड़ों का भी सड़कों पर आना शुरू हो गया है। जिसके कारण लोगों में भय का बातावरण बना हुआ है। सड़कों पर अंधेरा छाए रहने के चलते शाम के समय घूमना बंद हो गया है। जबकि मामले की सूचना पार्षदों के साथ नपा अधिकारियों को जानकारी दे चुके है। इसके बाद भी स्ट्रीट लाइट लगाने का प्रयास नहीं किया जा रहा है।
इन स्थानों के बंद पड़ी लाइटें
नगर के ढ़ोंगा रोड़, मंडी रोड़, कुंवर रोड़, छतरपुर रोड़, सिविल लाइन, किले के पीछे का रोड़, ऊपर की सड़क, पुराना बस स्टेण्ड, खादी ग्रामोद्योग के पीछे के साथ अन्य स्थानों की स्ट्रीट लाइट बंद पड़ी हुई है। इस स्थानों पर कई महीनों से अंधेरा पड़ा हुआ है।
लॉकडाउन के पहले से नया बसस्टेण्ड वाली सड़क की स्ट्रीट लाइटें बंद पड़ी है। उन सड़कों से शाम होते ही लोगों का अपने घर की ओर अधिकतर आना जाना बना रहता है। वहीं सड़क पर अंधेरा रहने के कारण रात के समय घटनाएं भी हो चुकी है। जिसको लेकर कई बार स्ट्रीट लाइटे चालू कराने की मांग की भी गई है।
पीयूष खरे नया बसस्टेण्ड के पास टीकमगढ़।
ढोंगा रोड़ की स्ट्रीट लाइट शासकीय कन्या स्कूल से बंद पड़ी हुई है। वहीं उसके पीछे मंडी रोड़ पर अंधेरा छाया रहता है। इसके साथ ही पानी की टंकी के पास शराब की दूकान स्थापित है। वहां से आकर कई शराबी अंधेरा का फायदा उठाकर गाली-गलौच करते है। स्ट्रीट लाइट चालू की जाए।
रमेश कुमार श्रीवास्तव नूतन विहार कॉलोनी टीकमगढ़।
इनका कहना
मामले को लेकर नगरपालिका के कर्मचारियों की बैठक आयोजित की गई थी। जिसमें बिजली वस्तुओं की समस्याओं और स्टॉक को लेकर चर्चा की गई थी। हाल ही में जहां-जहां स्ट्रीट लाइट नहीं है। वहां की स्ट्रीट लाइटों का सुधार कराकर चालू किया जाएगा।
रीता कैलासिया सीएमओ नगरपालिका टीकमगढ़।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो