राज्य सूची में टोंक केे 122 कोरोना रोगी गायब!

राज्य सूची में टोंक केे 122 कोरोना रोगी गायब!

By: pawan sharma

Published: 31 Aug 2020, 08:09 AM IST

विजय जैन

टोंक. कोरोना संक्रमण को लेकर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग जयपुर की ओर से रविवार सुबह जारी हुई रिपोर्ट में टोंक के 122 रोगी गायब है। ऐसे में यह अंतर प्रतिदिन ठीक होने वाले मरीज, मृत्यु, उपचाराधीन रोगियों की संख्या में भी आ रहा है। ऐसा भी नहीं है कि टोंक में कोरोना संक्रमण से जुड़े चिकित्सा एवं प्रशासनिक अधिकारियों को जयपुर-टोंक की रिपोर्ट में आ रहे अंतर के बारे में पता नहीं है, लेकिन किसी ने भी इसे दूर करने की जहमत नहीं उठाई है।

वहीं आमजन दोनों रिपोर्ट में आ रहे विरोधाभास से भ्रमित हो रहे है। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग जयपुर की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार टोंक में रविवार को छह पॉजिटिव आने के साथ कुल संख्या 606 हो गईहै, जबकि टोंक कोरोना सेल से जारी सूची के अनुसार 12 पॉजिटिव आने के साथ ही कुल संख्या 728 हो गई है। ऐसे में दोनों रिपोर्ट में ही 122 मरीजों का अंतर आ रहा है।


टोंक में 19 तो जयपुर
में 11 मौत: रोगियों की संख्या में भारी अंतर होने के साथ ही कोरोना से मौत के मामले में भी अलग-अलग आ रहे है। टोंक कोरोना सेल की रिपोर्ट के अनुसार कोरोना से 19 तो जयपुर से जारी चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग जयपुर के अनुसार अब तक 11 ही मौत हुईहै। वहीं टोंक कोरोना सेल के अनुसार जिले में अब तक कुल 23136 सेम्पल लिए जा चुके है। इनमें से 209 एक्टिव केस है।

वहीं ठीक होकर घर जाने वाले 393 है तथा जिनकी दो रिपोर्ट नेगेटिव आने पर डिस्चार्ज किए जाने वाले रोगी 108 है तथा पेंडिंग रिपोर्ट की संख्या 473 है। वहीं रविवार को भेजे गए सेम्पल की संख्या 251 है। इधर, जयपुर से जारी होने वाली रिपोर्ट के अनुसार अब तक 501 रोगी रिकवर होकर घर जा चुके है।

आंकड़ों में अंतर के मामले में कुछ नहीं कह सकता है।टोंक सआदत अस्पताल में एसएसमएस लैब से सीधे रिपोर्ट आती है, जिससे प्रतिदिन की रिपोर्ट मिल जाती है। वहीं से आकड़े निदेशालय को भेजे जाते है। जहां से प्रदेश की सूची जारी होती है।
नविन्द्र पाठक, प्रमुख चिकित्सा अधिकारी, सआदत अस्पताल

Corona virus
pawan sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned