scriptनगर परिषद चुनाव: जीत के जश्न पर पथराव हुआ तनाव | City Council Election: Stones Stoned at Celebration of Victory | Patrika News

नगर परिषद चुनाव: जीत के जश्न पर पथराव हुआ तनाव

locationटोंकPublished: Nov 20, 2019 12:18:30 pm

Submitted by:

Vijay

टोंक. नगर परिषद चुनाव के लिए १६ नवम्बर को हुए चुनाव की मतगणना मंगलवार को राजकीय स्नात्तकोतर महाविद्यालय में सुबह आठ बजे से शुरू हुई। तीन कमरों में दो कमरों में 20-20 व एक कक्ष में 18 वार्डों के लिए मतगणना की गई। इस दौरान कुछ प्रत्याशी व अधिकांश के समर्थक मौजूद रहे।

नगर परिषद चुनाव: जीत के जश्न पर पथराव हुआ तनाव

नगर परिषद चुनाव: जीत के जश्न पर पथराव हुआ तनाव

परिषद के कुल 60 वार्डों में 27 में कांग्रेस, भाजपा में 23 व 10 में निर्दलीय प्रत्याशी विजयी घोषित किए गए। सबसे पहले आए वार्ड 23 के परिणाम में कांग्रेस के विकास लोदी विजयी घोषित किए। वहीं भाजपा का खाता वार्ड 42 से पंकज के विजयी होने पर खुला।
वार्ड २४ स्थित गुलजार बाग में कांग्रेस प्रत्याशी मोहम्मद यासीन के जीतने के बाद समर्थकों ने जुलूस निकाल कर नारे लगा रहे थे। इस दौरान कुछ लोगों ने छतों पर से पथराव कर दिया। इस पर अफरा तफरी मच गई। सूचना पर कोतवाली पुलिस के जवानों ने मौके पर पहुंच दोनों पक्षों को खदेड़ा, वहीं मौकेे से आधा लोगों को हिरासत में ले लिया।
नजर नहीं आए प्रत्याशी
शहर में ५८ वार्डों में २८२ प्रत्याशी मैदान में थे, लेकिन मतगणना के दौरान नाम मात्र के प्रत्याशी ही नजर आए। लोगों में चर्चा थी कि अधिकांश पार्षद बाड़ाबंदी के चलते पहले भाजपा-कांग्रेस के खेमे में जा चुके है। वहीं जीते हुए निर्दलीय प्रत्याशियों को दोनों खेमों के समर्थक ले गए।
बोर्ड भाजपा बनाएगी
शहर की जनता ने सरकार के खिलाफ मतदान किया है। कांग्रेस से ६० वार्डों में चुनाव लड़ कर २७ पर विजय प्राप्त की है, जबकि भाजपा ५० में से २३ पर विजयी रही है। परिषद में भाजपा बोर्ड बनाएगी। प्रत्याशी पार्टी स्तर से तय किया जाएगा।
हीरेन्द्र शर्मा, नगर परिषद चुनाव प्रभारी, भाजपा
शहर के मतदाताओं ने भाजपा से अधिक कांग्रेस में विश्वास व्यक्त किया है। नगर परिषद में कांग्रेस पार्टी का ही बोर्ड बनेगा।
लक्ष्मण गाता, कांग्रेस जिलाध्यक्ष, टोंक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो