scriptvideo: गाय के साथ अमानवीय क्रूरता की आशंका जता ग्रामीणों ने दो घंटे किया मार्ग जाम, चार थानों की पुलिस पहुंची | Due to inhuman cruelty with cow, the road demonstrated by jam | Patrika News
टोंक

video: गाय के साथ अमानवीय क्रूरता की आशंका जता ग्रामीणों ने दो घंटे किया मार्ग जाम, चार थानों की पुलिस पहुंची

Tonk News, Tonk Hindi news बनास नदी की ओर बाड़े में बंधी गाय के साथ मंगलवार रात को अमानवीय क्रूरता की आशंका को लेकर ग्रामीणों ने बुधवार सुबह हंगामा कर दिया। लोगों ने कीर मोहल्ले में स्थित राजमहल-बोटून्दा मार्ग पर जाम लगाकर दो घंटे तक प्रदर्शन किया। वहीं प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की गई।

टोंकJul 04, 2019 / 08:50 am

pawan sharma

due-to-inhuman-cruelty-with-cow-the-road-demonstrated-by-jam

video: गाय के साथ अमानवीय क्रूरता की आशंका जता ग्रामीणों ने दो घंटे किया मार्ग जाम, चार थानों की पुलिस पहुंची

राजमहल। कस्बे के बनास नदी Banas River की ओर बाड़े में बंधी गाय cow के साथ मंगलवार रात को अमानवीय क्रूरता Inhuman cruelty की आशंका को लेकर ग्रामीणों ने बुधवार सुबह हंगामा कर दिया। लोगों ने कीर मोहल्ले में स्थित राजमहल-बोटून्दा मार्ग पर जाम लगाकर दो घंटे तक प्रदर्शन Road performance किया। वहीं प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की गई।
बाद में मौके पर पहुंचे दूनी थानाधिकारी Police officer नरेश कंवर ने गाय के साथ हुई घटना की मेडिकल बोर्ड Medical board से जांच करवाने के आश्वासन के बाद ग्रामीणों ने जाम हटाया। जाम के दौरान विद्यालय के छात्रों सहित ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ा।
read more: रोजनामचा रपट वायरल होने के बाद छह कांस्टेबल व एक रीडर को किया लाइन हाजिर


जाम लगाकर प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों ने बताया कि बनास नदी की ओर स्थित मोहल्लों में गायों के साथ आए दिन घटनाएं होती है। पूर्व में तीन बार गायों की मौत हो चुकी है,। जिसकों लेकर ग्रामीणों में नाराजगी बनी हुई।
सूचना पर देवली उपखण्ड अधिकारी अशोक त्यागी, तहसीलदार रमेश चन्द, सीओ नानग राम मीणा, दूनी थानाधिकारी नरेश कंवर, टोडारायसिंह थानाधिकारी बंशी लाल, घाड़ थानाधिकारी गंगा राम ताखर, राजमहल उप सरपंच तेजा राम धवलपुरिया, पौल्याड़ा पुलिस चौकी प्रभारी जगदीश चौधरी आदि मौके पर पहुंच कर घटनास्थल का जायजा लेने के साथ ही गाय मालिक व ग्रामीणों से पूछताछ की गई।
read more: नकबजनी के आरोपी को किया गिरफ्तार, जिले के टॉप 10 वांछित अपराधियों में है शामिल

गाय के मालिक भैरू लाल उर्फ दशरथ माली ने बताया उसकी एक गाय की पूर्व में संदिग्ध मौत हो चुकी है। यह दूसरी घटना है। हालाकि प्रशासन की ओर से गाय के साथ अमानवीय क्रुरता जैसी घटना से इंकार किया जा रहा है। गाय के गुप्तांग पर सूजन आने के अन्य कारण भी माने जा रहे है।

मेडिकल बोर्ड से करवाई जांच- पुलिस प्रशासन की ओर से गाय के मामले को लेकर गंभीर मानते हुए ग्रामीणों की मांग पर बुधवार को पशु चिकित्सालय की मेडिकल बोर्ड से जांच करवाई गई है, जिसमें देवली पशु चिकित्सालय के डॉ. नफीस अहमद, टोडारायसिंह पशु चिकित्सालय के डॉ. कृष्ण अवतार गुप्ता, नासिरदा पशु चिकित्सालय के डॉ. फहीम खान, राजमहल पशु चिकित्सालय की डॉ. दिप्ती मीणा शामिल है।
read more: अस्पताल में उठीं आग की लपटें, धुवें से प्रसूता हुईं बेहाल, मची अफरा-तफरी


बजरी को लेकर आरोप- ग्रामीणों का कहना है कि गांव में गायों के साथ ज्यादती की घटनायें बजरी खनन से जुड़ी होना बताया जा रहा है। लोगों का कहना है कि जब जब गांव में रात को काफी अधिक संख्या में ट्रैक्टर चलते है ऐसे में असामाजिक तत्व गांव में अंशाति फैलाने के लिए उक्त घटनाओं को अंजाम देता है जिससे गांव की शांति व्यवस्था में व्यवधान हो ओर आंदोलन का रूप ले सके। लोगों ने मौके पर पहुंचे पुलिस प्रशासन से बजरी खनन पर अंकुश लगाने की मांग की है।

मेडिकल बोर्ड से गाय की जांच करवा दी गई है। जांच रिपोर्ट आने पर घटना का स्पष्टीकरण हो पाएगा।जांच में किसी असामाजिक तत्व की ओर से अमानवीय क्रूरता जैसी घटना पाई जाती है तो पुलिस की ओर से सख्त कार्रवाई की जाएगी।
नरेश कंवर थानाधिकारी पुलिस थाना दूनी।

tonk News in Hindi, Tonk Hindi news

Home / Tonk / video: गाय के साथ अमानवीय क्रूरता की आशंका जता ग्रामीणों ने दो घंटे किया मार्ग जाम, चार थानों की पुलिस पहुंची

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो