Anupama 30th july written updates: वनराज-अनुपमा पर आई बड़ी मुसीबत, टैक्स चुकाने के लिए भरनी होगी 20 लाख की बड़ी रकम

By: Shweta Dhobhal
| Published: 30 Jul 2021, 09:45 AM IST
Anupama 30th july written updates: वनराज-अनुपमा पर आई बड़ी मुसीबत, टैक्स चुकाने के लिए भरनी होगी 20 लाख की बड़ी रकम
Anupama 30th july written updates Vanraj Anupama Worried About Tax

अनुपमा की डांस एकेडमी और वनराज के कैफे पर मुसीबत आन पड़ी है। जिससे बाहर निकलने का दोनों रास्ता ढूंढ रहे हैं। क्या इस मुसीबत से बाहर निकलने के लिए अनुपमा-वनराज झुकेंगे राखी दवे के सामने।

नई दिल्ली। कैफे को कम रेटिंग और अनुपमा के नाम आने से पहले ही वनराज काफी परेशान हो गया है। उसका बर्ताव पूरी तरह से अनुपमा के साथ भी बदल गया है। ये देख बाबू जी काफी परेशान होते हैं। अनुपमा फिर वनराज से दूरी बना लेती है। तभी टैक्स का एक पेपर आता है और फिर से वनराज और अनुपमा को करीब ले आता है। जानिए क्या होगा आज रात 'अनुपमा' के लेटेस्ट एपिसोड में।

वनराज देगा अनुपमा को कैफे का किराया

वनराज अनुपमा को किराया देने की बात कहता है। जिससे सुनकर अनुपमा हैरान हो जाती है। अनुपमा कहती है कि ये बाबू जी का कारखाना है। वनराज कहता है कि वो उन्होंने उसी को दिया है। वो किराया देगा। काव्या तभी बीच में आ जाती है और किराया देने की बात कहती है। ये सुनकर अनुपमा भी किराया लेने से हामी भर देती है।

वनराज के बर्ताव से गुस्सा बाबू जी

बाबू जी से बॉ बिजली का बिल भरने की बात कहती है। तभी बाबू जी कहते हैं कि वो वनराज समझा दें कि आत्मसम्मान और घमंड में काफी फर्क होता है। बाबू जी कहते हैं कि वनराज को जब जरूरत पड़ती है तब उसके पैर पड़ जाता है और जब काम निकल जाता है तब उसे पैरों के नीचे कुचल देता है। बाबू जी वनराज के बदले व्यवहार से काफी परेशान होते हैं। बाबू जी का मानना है कि बचपन से ही घरों में बेटा ही बेटा होता है ऐसे में जब किसी औरत का नाम होने लगे तो एक मर्द सहन नहीं कर पाता है। बाबू जी बॉ को वनराज से अपने तरीके से समझाने की बात कहते हैं।

शेफ और काव्या पर भड़के वनराज

कैफे में शेफ अनुपमा जैसा स्वाद लाने की कोशिश करता है, लेकिन वो बार-बार फेल हो जाता है। वनराज शेफ पर चिल्लाते हुए उसे ठीक से खाना बनाने की बात कहता है। तभी शेफ पूछता है कि वो ठीक है। वनराज फिर चिल्ला उठता है। ये देख वनराज शेफ से माफी मांग लेता है। तभी काव्या आती है और वनराज को हौसला देते हुए कहती है कि वो भी सीख लेगी। वनराज काव्या की बात सुनकर भड़क जाता है और उसे सुनता है कि वो सीख लेती तो आज ये ना होता।

अगर वो मानसी जैन के सामने ढंग से रह लेती तो कैफे को अच्छी रेटिंग मिलती। काव्या वनराज से अनुपमा का गुस्सा उसके ऊपर उतारने की बात कहती है। वनराज काव्या पर गुस्सा निकालते हुए कहता है कि जब मानसी जैन आई थी तब वो उसके सामने मैं, मैं कर रही थी। उसने एक बार भी उसका नाम नहीं लिया।

समर को समझाया अनुपमा ने

वनराज की किराए की बात सुनकर समर भी परेशान हो जाता है। वो कहता है कि लोगों को मदद करने पर थैंक्यू मिलता है लेकिन यहां कहानी ही अलग है। समर अनुपमा को कहता है कि वो अब वनराज से मार्केट रेट पर ही किराया ले। अनुपमा समझाती है कि जो लोग लोगों को नीचा दिखाने में लग जाते हैं। वो कभी ऊंचाइयों पर नहीं पहुंच पाते हैं।

मीडिया के लोगों पर भड़के वनराज

कैफे में दो लोग आते हैं। जिन्हें देख वनराज को लगता है कि वो ग्राहक हैं। वो वनराज से बात करते हैं और कहते हैं कि वो एक चैनल से हैं। वो बतातें हैं कि वो उस पर उसकी एक्स वाइफ अनुपमा पर एक स्टोरी बनाना चाहते हैं कि कैसे अलग होने के बाद भी एक्स वाइफ अपने पति की मदद करती है। ये सुनकर वनराज भड़क जाता है और कहता है कि उसे उसकी एक्स वाइफ नहीं बल्कि कर्रंट वाइफ सपोर्ट कर रही है। वनराज इंटरव्यू देने से माना कर देता है।

मीडिया संग वनराज ने बदतमीजी

वनराज के इंटरव्यू देने से माना करने पर इंटरव्यू लेने आई लड़की अपने पार्टनर से बात करती हुए कहती है कि जरूर ईगो हर्ट हुई है। हसबैंड कभी ये नहीं मान सकते कि वाइफ उनका सपोर्ट कर रही हैं। तो एक्स वाइफ का सपोर्ट कैसे मान सकते हैं। ये बात वनराज सुन लेता है और उस लड़की से कहता है कि जो भी कह रही है उसके मुंह पर कहे। वनराज कहता है कि उन्हें उनके मन का मसाला नहीं मिला तो कुछ भी कहने लगे। लड़की वनराज को तमीज से बात करने की बात कहती है। साथ ही कहती है कि वो दोनों मीडिया से है और आज के वक्त में बुरी चीज सबसे ज्यादा वायरल होती है। वनराज उन्हें धमकी ना देने की बात कहती है।

कारखाने पर 20 लाख टैक्स

कैफे में एक शख्स हंसमुख शाह का नाम लेते हुए आता है। वनराज कहता है कि वो उसके पिता है। वो कहता है कि इस प्रोपर्टी का टैक्स काफी समय से भरा नहीं है। वनराज पूछता है कि कितना टैक्स है। वो आदमी बताता है कि 20 लाख रुपए का टैक्स है। ये सुनकर वो काफी परेशान हो जाता है। वनराज अनुपमा के पास जाता है लेकिन अनुपमा डांस सीखा रही होती है। समर अनुपमा के पास आता है और वनराज के परेशान होने की बात कहती है। समर कहता है कि उन्होंने खुद को समझाया है कि वो खुद से मतलब रखेंगे। अनुपमा कहती है कि क्या पता वो बात उनसे जुड़ी हो।

राखी दवे का नया प्लान

वहीं दूसरी ओर राखी दवे तोषो को किंचल से घऱ छोड़ने की धमकी देने की बात को सही बताती है। राखी दवे तोषो को कहती है कि बचपन से किंचल को वो प्यार नहीं मिला जो उसे मिलना चाहिए था। ऐसे में वो किसी से भी जल्दी घुल मील जाती है। राखी दवे तोषो को प्यार से किंचल को मनाने के लिए कहती है।

एकेडमी में फंसी अनुपमा

अनुपमा और समर कैफे से बाहर जा रहे होते हैं और वो देखते हैं कि बाहर से किसी बच्चे ने दरवाजे को बंद कर दिया है। समर अनुपमा को बताता है कि क्लास में एक बच्चा आता है जो बाथरूम और यहां वहां गेट बंद कर देता है। अनुपमा समर को कैफे से जाकर दरवाजा खोलने को कहती है। तभी वनराज की मेज टैक्स का पेपर अचानक से उड़कर अनुपमा की डांस क्लास में जा पहुंचता है। जिसे अनुपमा पढ़ती है और चौंक जाती है।

स्वीटी को समझाया बॉ ने

कैफे का सामान लेकर काव्या घर पहुंचती हैं। काव्या थककर सोफे पर बैठ जाती है। तभी बॉ पानी का गिलास लाती है और काव्या को ताना मारते हुए देती है। बॉ काव्या से पूछती है कि वो चाय पीएगी। काव्या कहती है कि वो कॉफी बना दें। साथ में बॉ बाम लाने को भी कहती है जिसे काव्या मना कर देती है। तभी स्वीटी आ जाती है और काव्या के पास खड़े होकर अपने डांस को लेकर बात करने लगती है।

ये सुनकर काव्या चिढ़ जाती है और कहती है कि वो उसका सिर दर्द हो रहा है। वो सोना चाहती है। ये सुनकर स्वीटी अपने कमरे में जाने लगती है। बॉ स्वीटी को समझाती है कि उसकी मां भी उस दिन थकी हुई थी। ऐसे ही उस दिन भी वो ये बात समझ जाती तो झगड़ा नहीं होता।

टैक्स को लेकर परेशान अनुपमा और वनराज

टैक्स का पेपर लेकर अनुपमा वनराज के पास जाती है और कहती है कि 20 लाख, इतने समय से कारखाना बंद था। वो कहती है कि टैक्स नहीं भरा तो, वनराज कहता है कि कारखाना सील हो जाएगा। अनुपमा कहती है कि किश्तों में भर सकती है। तभी वनराज कहता है कि कारखाना बाबू जी के नाम पर हैं, ऐसे में हमें दोनों को ही टैक्स भरना चाहिए। वनराज और अनुपमा तय करते हैं कि टैक्स उन्हें ही किसी तरह से भरना है। अनुपमा कहती है कि डांस एकेडमी और कैफे दोनों का सपना है। वनराज बताता है कि कैफे उनकी आखिरी उम्मीद है। अनुपमा कहती है कि उन्हें रास्ता निकलना होगा और कारखाने को सील होने से बचना होगा।

( Precap- काव्या को टैक्स का पेपर मिल जाता है और वो वनराज पर चिल्लाने लगती है कि वो अब क्या करेगा। कभी राखी दवे अपनी चैक बुक लेकर आती है और कहती है कि बाहर लोगों से भीख मांगने या किडनी बेचने से अच्छा है वो उससे पैसे ले ले। वनराज कहता है कि वो लोन लेगा। तभी राखी दवे कहती है कि दो दिन खुले कैफे और एक डांस एकेडमी को कोई बैंक लोन नहीं देगा। राखी दवे कहती है कि आज नहीं तो कल उन्हें उनके पैरों में ही आकर गिरना होगा।)