script

Happy Birthday Hina Khan: एयर होस्टेस की पढ़ाई करने मुंबई पहुंचीं हिना खान बन गईं एक्ट्रेस, जानिए पूरी कहानी

locationनई दिल्लीPublished: Oct 02, 2020 12:48:07 pm

Submitted by:

Sunita Adhikari

आज टीवी से लेकर बॉलीवुड में अपना नाम बना रहीं हिना खान को एयरहोस्टोस बनना था। लेकिन किस्मत उन्हें कैमरे के सामने ले आई।

hina_khan.jpg

Happy Birthday Hina Khan

नई दिल्ली: एक्ट्रेस हिना खान आज टेलीविजन का बहुत बड़ा नाम बन चुकी हैं। सीरियल ये रिश्ता क्या कहलाता है से शुरू हुआ उनका सफर अब बॉलीवुड तक जा चुका है। हिना का नाम उन एक्ट्रेसेज़ में शामिल है जिन्होंने अपने दम पर अपनी पहचान बनाई है। सीरियल के अलावा हिना टीवी के पॉपलुर शो बिग बॉस 11 में भी नजर आई थीं। इस शो ने भी उन्हें काफी पॉपुलैरिटी दी थी। इसमें एक्ट्रेस फाइनल तक पहुंचने में सफल रही थीं। हालांकि आज टीवी से लेकर बॉलीवुड में अपना नाम बना रहीं हिना खान को एयरहोस्टोस बनना था। जी हां, लेकिन किस्मत उन्हें कैमरे के सामने ले आई। आज हिना अपना 33वां जन्मदिन मना रही हैं तो इस मौके पर हम आपको बताते हैं उनकी एक्ट्रेस बनने की कहानी-
पढ़ाई के लिए मुंबई पहुंचीं थीं हिना
हिना खान का जन्म जम्मू-कश्मीर में हुआ था। यहां पढ़ाई करने के बाद वह दिल्ली आ गईं। इसके बाद CCA School of Management, Gurgaon, Delhi से उन्होंने एमबीए की पढ़ाई की। हिना पत्रकारिता की पढ़ाई करना चाहती थीं क्योंकि उन्हें पत्रकार बनना था। लेकिन उसके बाद हिना एयरहोस्टेस का भी सपना देखने लगी और इसकी पढ़ाई करने वह मुंबई पहुंच गईं। यहां पहुंचकर हिना ने एयर होस्टेस का कोर्स जॉइन किया लेकिन मलेरिया में चपेट में आने के कारण वह ट्रेनिंग अकैडमी जॉइन ही नहीं कर सकीं।
View this post on Instagram

Eid Mubarak!

A post shared by HK (@realhinakhan) on

लीड रोल के लिए चुनी गईं
इसके बाद एक दिन हिना खान अपनी दोस्त के साथ ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ के सेट पर पहुंचीं। यहां शो के लिए ऑडिशन चल रहा था। यहां हिना ने ऑडिशन दे दिया। उसके बाद जो हुआ उसने हिना की तकदीर को हमेशा के लिए बदलकर रख दिया। उन्हें प्रोड्यूसर का कॉल आया। उन्होंने हिना को बताया कि वह शो में लीड रोल के लिए चुनी गई हैं। यह सुनकर हिना खुशी से उछल पड़ीं। ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ टेलिविजन पर सबसे लंबा चलने वाले सीरियल बना और इस सीरियल ने हिना खान को एक नया मुकाम दिया। इस शो के बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।
View this post on Instagram

I Built me 🦄

A post shared by HK (@realhinakhan) on

ट्रेंडिंग वीडियो