script14 बार फेल हुई थी कश्मीरा शाह की प्रेग्नेंसी, फिर सलमान खान ने सुझाया ये तरीका… | kashmera shah failed to have a baby 14 times then salman advice | Patrika News
TV न्यूज

14 बार फेल हुई थी कश्मीरा शाह की प्रेग्नेंसी, फिर सलमान खान ने सुझाया ये तरीका…

अब ये कपल एक बेबी गर्ल चाहता है।दोनों जल्द ही एक बेटी को अडॉप्ट करना चाहते हैं।

Apr 29, 2018 / 01:17 pm

Amit Singh

kashmira krishna abhishek

kashmira krishna abhishek

कॉमेडियन कृष्णा अभिषेक और उनकी वाइफ कश्मीरा शाह एक साल पहले जुड़वां बेटों के पेरेंट्स बने थे। दोनों ने अमेरिका के लास वेगस में प्राइवेट सेरेमनी में शादी की थी। दोनों ने दो साल तक अपनी शादी को छिपाए रखा और साल 2015 में खुलासा किया कि दोनों शादीशुदा हैं,लेकिन शादी से लेकर बच्चे होने तक का सफर आसान नहीं रहा। अब ये कपल एक बेबी गर्ल चाहता है।दोनों जल्द ही एक बेटी को अडॉप्ट करना चाहते हैं।
kashmira
एक वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में कश्मीरा ने बताया – मैंने फैमिली प्लानिंग के लिए अपने काम से भी कुछ दूरी बना ली और पिछले 3 सालों से प्रेग्नेंसी कंसीव करने की कोशिश की लेकिन ऐसा नहीं हुआ। नैचुरली प्रेग्नेंसी कंसीव न होने से मेरी हेल्थ भी डाउन हो गई थी। इसके लिए मैंने बच्चों के लिए IVF तकनीक का सहारा लिया।आप यकीन नहीं मानेंगे कि मेरे 14 बार प्रेग्नेंसी अटेंप्ट फेल रहे। इसमें मैंने IVF इन्जेक्शन का भी सहारा लिया जिससे मेरा वजन काफी बढ़ गया था।
kashmira

हेल्थ पर पड़ा असर
कश्मीरा कहती हैं, ‘ये वजन घटाना मेरे लिए काफी मुश्किल हो गया। मेरी कमर 24 से 32 हो गई और ये फेज मेरे लिए बहुत दर्दनाक था। लेकिन मैंने हार नहीं मानी। इस बीच गई लोग मुझे ये कमेंट्स भी करते हैं कि फिगर के लिए मैं प्रेग्नेंट नहीं हुई लेकिन ऐसा नहीं। मैंने सभी संभव कोशिश की है। एक दिन मेरे डॉक्टर ने कहा कि आपको सरोगेसी का सहारा लेना चाहिए, लेकिन ये फैसला जल्द ही लेना पड़ेगा क्योंकि भारत में जल्द सेरोगेसी बैन हो सकती है। मैं उस सेरोगेट मदर को दिल से धन्यवाद करती हूं, जिसने दर्द सहकर हमारे बच्चों को जन्म दिया।

सलमान खान से करीबी रिश्ता

सलमान खान से करीबी रिश्ता है हमारा, उन्होंने भी हमें सेरोगेसी के जरिए बच्चे को जन्म देने की सलाह दी। कश्मीरा शाह ने बताया कि बहुत मुश्किल होता है जब नैचुरली प्रेग्नेंसी कंसीव नहीं कर पाते हैं. इसका असर मेरी सेहत पर भी पड़ा।

शादी की डेट को लेकर खुलासा
कश्मीरा ने इंटरव्यू में खुलासा किया, ‘मेरी शादी 2013 में नहीं 2012 में हुई थी। दरअसल कृष्णा की फैमिली के सामने मैंने इस शादी का खुलासा 2013 में किया था। इसके बाद ये खबर आग की तरह फैल गई थी। हम दोनों अमरीका के लास वेगास में शादी की थी। इस शादी में मेरी क्लोज फ्रेंड पूजा बत्रा समेत केवल कुछ दोस्त ही शरीक हुए थे। हमने अपनी शादी को काफी दिनों तक छिपाकर रखा था। जब हमने कृष्णा के घरवालों को शादी के बारे में बताया तो उनके पापा ने तुरंत कहा- मुझे एक पोता चाहिए।

Home / Entertainment / TV News / 14 बार फेल हुई थी कश्मीरा शाह की प्रेग्नेंसी, फिर सलमान खान ने सुझाया ये तरीका…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो