'साथ निभाना साथिया' की बहू देवोलीना भट्टाचार्य ने सोशल मीडिया पर मचाया हड़कंप, जानें एक्ट्रेस की जिंदगी से जुड़ी खास बातें

By: Shweta Dhobhal
| Published: 01 Sep 2020, 11:42 AM IST
'साथ निभाना साथिया' की बहू देवोलीना भट्टाचार्य ने सोशल मीडिया पर मचाया हड़कंप, जानें एक्ट्रेस की जिंदगी से जुड़ी खास बातें
Sath Nibhana Sathiya An Actress Devoleena Bhattacharjee Is Trending

छोटे पर्दे की मशहूर बहू गोपी उर्फ 'देवोलीना भट्टाचार्य' हाल ही में एक वीडियो वायरल होने के चलते फिर से सुर्खियों में छा गई हैं। कुछ समय पहले सुपरहिट शो 'साथ निभाना साथिया' का एक सीन जबरदस्त तरीके से वायरल हुआ था। जिसके बाद से खबरें आने लगी हैं कि Saath Nibhaana Saathiya का पार्ट 2 जल्द ही टीवी पर दस्तक देने वाला है।

नई दिल्ली। टीवी सीरियल का मोस्ट पॉपुलर शो 'साथ निभाना साथिया' फेम Devoleena Bhattacharjee छोटे पर्दे की लोकप्रिय बहुओं में से एक हैं। आज भी लोग देवोलीना को गोपी बहू के नाम से ही जानते हैं। 2019 में टीवी शो ने हर घर में अपनी जगह बना ली थी। देवोलीना को उनके किरदार के लिए खूब प्यार दिया गया। हाल ही में शो का एक वीडियो इंटरनेट पर खूब वायरल हुआ था। जिसमें शो का सीन रसोड़े में कौन था? पर फनी वीडियो बनाया गया था। वीडियो को मिले धमाकेदार रिस्पांस के बाद ऐसी खबरें आने लगी हैं कि जल्द ही 'Saath Nibhaana Saathiya' का दूसरा सीजन टीवी पर दस्तक देने वाला है। जिसके बाद देवोलीना सोशल मीडिया पर खूब ट्रेंड करने लगी हैं। चलिए आपको बताते हैं कि आखिर टीवी की यह बहू है कौन?

देवोलीना भट्टाचार्या का जन्म

एक्ट्रेस Devoleena Bhattacharjee का जन्म असम के शिवसागर में 22 अगस्त 1990 में हुआ। वह एक बंगाली परिवार से संबंध रखती हैं। वह अपनी मां और भाई के साथ मुंबई में रहती हैं। बहुत पहले ही उनके पिता का देहांत हो गया था।

देवलीना भट्टाचार्य शिक्षा

अभिनेत्री ने अपनी प्रांरभिक पढ़ाई 'गोधुला ब्राउन मेमोरियल इंग्लिश हाई स्कूल' से की है। देवो ने National Institute Of Fashion Technology से फैशन डिजाइनिंग का को कोर्स भी किया है। यही नहीं उन्होंने ज्वैलरी और डिजाइनिंग में बी.कॉम का कोर्स भी किया है। वह एक भरतनाट्यम डांसर भी हैं।

View this post on Instagram

❤️

A post shared by Devoleena Bhattacharjee (@devoleena) on

देवालीना भट्टाचार्य का करियर

देवोलीना एक मशहूर एक्ट्रेस बनने से पहले एक निजी कंपनी में काम करती थीं। जहां वह ज्वैलरी डिजाइनर का काम करती थीं। साथ ही उन्हें नाटक करने का भी शौक था। जिसमें उन्हें कई पुरस्कार भी मिले हैं। भरतनाट्यम डांसर होने के नाते उन्होंने टीवी के डांस शो 'Dance Indian Dance 2' हिस्सा लिया। जहां से उन्होंने अपने करियर की शुरूआत की। फिर वह 2011 में टीवी शो 'सावरें सबके सपने प्रीतो' में नज़र आईं। जिसके बाद उन्होंने 2012 में 'साथ निभाना साथिया' की पुरानी लीड एक्ट्रेस को रिप्लेस करते हुए गोपी बहू का किरदार निभाया। जिससे उन्हें खूब फेम मिला।

 

देवोलीना भट्टाचार्य अवॉर्ड्स

देवोलीना को उनके शो 'साथ निभाना साथिया' के लिए बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड से भी नवाज़ा जा चुका है। 2014 में उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस के लिए Indian Telly Award से भी सम्मानित किया गया। 2014 में ही उन्होंने फेवरेट बहू के लिए भी अवॉर्ड दिया गया।