scriptएक्टिंग करने के लिए घर से भाग गए थे ‘तारक मेहता…’ के डॉक्टर हाथी,मौत से सदमे में टीवी जगत! | taarak mehta dr. hathi ran away home in childhood unknown facts | Patrika News
TV न्यूज

एक्टिंग करने के लिए घर से भाग गए थे ‘तारक मेहता…’ के डॉक्टर हाथी,मौत से सदमे में टीवी जगत!

टीवी की दुनिया का हिट शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में अपनी कॉमेडी से लोगों को हंसाने वाले डॉ हंसराज हाथी का हार्ट अटैक की वजह से निधन हो गया है।

Jul 09, 2018 / 04:10 pm

Amit Singh

tarak mehta

tarak mehta

टीवी की दुनिया का हिट शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में अपनी कॉमेडी से लोगों को हंसाने वाले डॉ हंसराज हाथी का हार्ट अटैक की वजह से निधन हो गया है। उनका असली नाम कवि कुमार आजाद था। वह अपनी बेहतरीन एक्टिंग और शानदार कॉमिक टाइमिंग की वजह से वे घर-घर में पॉपुलर हुए। उनकी मौत ने मानो पूरी टीवी जगत को सकते में ला दिया हो। बिहार के रहने वाले कवि कुमार बचपन से ही स्क्रीन पर दिखना चाहते थे।
सलमान की फिल्म ‘भारत’ से पहले इस फिल्म से बॅालीवुड में कमबैक करेंगी प्रियंका चोपड़ा

taarak mehta
एक्टिंग के लिए घर से भाग गए थे
डॉ हाथी कम उम्र में ही घर से भाग गए थे और मुंबई आकर रोल की तलाश में भटकने लगे। लेकिन उन्हें सफलता मिली टीवी शो ‘तारक मेहता..’ से। यह शो’ 28 जुलाई 2008 को शुरू हुआ था। शुरूआत से ही वे इस शो के साथ जुड़े रहे और आखिरी वक्त तक रहे। शो में वो उत्तर प्रेदश के रेजिडेंट डॉक्टर हंसराज हाथी का रोल निभाते थे।
धड़क’ की सफलता की दुआ मांगने तिरुपति बालाजी पहुंची जाह्नवी, पिता बोनी और खुशी भी दिखे साथ

taarak mehta
कवि कुमार आजाद का रोल बच्चों के बीच बहुत पॉपुलर हुआ। शो में गोकुल धाम सोसाइटी में उनका शांत स्वभाव लोगों को दिल जीत लेता था। टीवी के अलावा वे साल 2000 में आई बॉलीवुड फिल्म ‘मेला’ में भी नजर आ चुके हैं। फिल्म में आमिर खान लीड रोल में थे।
संजय लीला भंसाली की फिल्म ठुकराने वाली खबर को ऋतिक ने बताया FAKE! ट्विटर पर मीडिया से हुए नाराज

taarak mehta

वजन से थे परेशान
बता दें, कवि कुमार पिछले कुछ समय से वे अपने बढ़े हुए वजन की वजह से काफी परेशान रहते थे। इस वजह से वह अस्पताल में भी भर्ती हो चुके थे। वो काफी समय से डाइट चार्ट फॉलो किया करते थे। साथ ही इस कारण वह चॉकलेट और नॉन- वेज नहीं खा पाते थे।

 

taarak mehta

सर्जरी के कम किया वजन
डॉक्टर हाथी, शो में सबसे ज्यादा अपने वजन की वजह से चर्चा में रहते थे। ये बात कम लोग ही जानते हैं कि एक्टर आजाद कभी अपने मोटापे से परेशान थे। रोजाना के काम कर पाना भी मुश्क‍िल था। वो एक वक्त मोटापे से इतने बीमार हो गए थे कि वेंटीलेटर पर चले गए थे। तब उनकी मुलाकात एक डॉक्टर से हुई। उन्होंने सर्जरी के जर‍िए वजन कम करने की सलाह दी। एक्टर ने इस सलाह को माना और फिर मानो चमत्कार हो गया। उन्होंने एक इंटरव्यू में ये पूरा वाकया बताते हुए कहा था, ‘सर्जरी से मेरा 80 किलो कम हो गया था। मानो मेरा जीवन बदल गया। वजन कम होने के बाद मैंने नए स‍िरे से जीवन को शुरू किया। मुझे देखने आने वाले लोग अक्सर हैरान हो जाते थे कि मैं कितना बदल गया हूं।’

 

ट्वीट कर दी मौत की जानकारी:
बता दें कि कवि कुमार की मौत की जानकारी आरजे आलोक ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर दी। उन्होंने ट्वीट में लिखा, ‘महाराष्ट्र के मीरा रोड वॉकहार्ट हॉस्पिटल में डॉ. हंसराज हाथी का हार्टअटैक से निधन हो गया है।’ वहीं कुछ दिन पहले ही एक्टर कवि ने अपने ट्व‍िटर अकाउंट से एक तस्वीर पोस्ट की गई थी। इस तस्वीर के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा था- ‘किसी ने कहा है कल हो न हो, मैं कहता हूं पल हो न हो। हर लम्हा जियो।’

taarak mehta
https://twitter.com/hashtag/RIP?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

Home / Entertainment / TV News / एक्टिंग करने के लिए घर से भाग गए थे ‘तारक मेहता…’ के डॉक्टर हाथी,मौत से सदमे में टीवी जगत!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो