टीवी स्टार्स बोले-हमारे साथ भी हुआ पक्षपात, बताई आपबीती, एक ने तो बंद कर दिया था...

By: Mahendra Yadav
| Updated: 17 Aug 2020, 10:26 AM IST
टीवी स्टार्स बोले-हमारे साथ भी हुआ पक्षपात, बताई आपबीती, एक ने तो बंद कर दिया था...
टीवी स्टार्स बोले-हमारे साथ भी हुआ पक्षपात, बताई अपनी आपबीती, एक ने तो बंद कर दिया था...

बॉलीवुड के कई सेलेब्स ने सोशल मीडिया व साक्षात्कार में इस मुद्दे पर अपने विचार रखे। अब टीवी कलाकार भी इस पर खुलकर बोले रहे हैं। कुछ स्टार्स का कहना है कि टीवी इंडस्ट्री में भी गुटबाजी और पक्षपात है और वे इसे झेल चुके हैं।

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के बाद से ही फिल्म इंडस्ट्री में भाई-भतीजावाद और पक्षपात करने को लेकर बहस छिड़ी हुई है। बॉलीवुड के कई सेलेब्स ने सोशल मीडिया व साक्षात्कार में इस मुद्दे पर अपने विचार रखे। अब टीवी कलाकार भी इस पर खुलकर बोले रहे हैं। कुछ स्टार्स का कहना है कि टीवी इंडस्ट्री में भी गुटबाजी और पक्षपात है और वे इसे झेल चुके हैं।


बंद कर दिया था आॅडिशन देना

पक्षपात झेलने वाले कलाकारों में डोनल बिष्ट भी शामिल हैं। डोनल आज छोटे पर्दे की सफल कलाकारों में से एक हैं, लेकिन उद्योग में बड़ा नाम कमाना आसान नहीं था। पहली बार जब उनके साथ पक्षपात हुआ था तो उन्होंने कुछ समय के लिए ऑडिशन देना ही बंद कर दिया था। अभिनेत्री ने कहा, 'मुझे लगता है कि पक्षपात सभी जगह है, केवल टेलीविजन या फिल्मों में नहीं है। हालांकि मुझे लगता है कि प्रतिभा से बढ़कर कुछ भी नहीं है। अगर कोई प्रतिभाशाली है, तो उसे ब्रेक मिलेगा चाहे जल्दी मिले या बाद में।

टीवी स्टार्स बोले-हमारे साथ भी हुआ पक्षपात, बताई अपनी आपबीती, एक ने तो बंद कर दिया था...

सब तय होने के बाद निकाल दिया

डोनल बिष्ट का कहना है भले ही समय ज्यादा लग सकता है, लेकिन असली प्रतिभा छुपाई नहीं जा सकती। उन्होंने अपने साथ पक्षपात होने की बात स्वीकार करते हुए कहा,'जब मैं फ्रेशर थी तब ऐसा हुआ था। मुंबई से दिल्ली ऑडिशन लेने आए लोगों ने मुझे भूमिका के लिए अनुरूप पाया। बजट से लेकर शूटिंग की तारीखें तक तय हो गईं और फिर कुछ दिन बाद मुझे मना कर दिया गया। बाद में पता चला कि चैनल की एक अन्य अभिनेत्री के उन लोगों से अच्छे रिलेशन थे, लिहाजा उसे वह रोल दे दिया गया। इस घटना के बाद कुछ दिनों तक मैंने ऑडिशन देना बंद कर दिया था।'


कई बार अचानक मना कर दिया

अभिनेत्री डोनल बिष्ट की पक्षपात वाली बात से अभिनेता शरद मल्होत्रा भी सहमत हैं। उन्होंने कहा,'हालांकि पक्षपात के कारण मेरे हाथ से कभी कोई रोल नहीं छिना, लेकिन ऐसा कई बार हुआ है कि कॉन्ट्रैक्ट साइन करने के वक्त अचानक मुझे मना कर दिया गया।' 'नागिन' फेम जास्मिन भसीन कहती हैं कि पक्षपात तो दोस्तों के बीच भी होता है। उन्होंने कहा,'व्यक्तिगत तौर पर मेरे हाथ से भी रोल छिने हैं, लेकिन मैं अपनी प्रतिभा और क्षमताओं पर भरोसा करती हूं।'

टीवी स्टार्स बोले-हमारे साथ भी हुआ पक्षपात, बताई अपनी आपबीती, एक ने तो बंद कर दिया था...

खुद को मजबूत रखना जरूरी

अभिनेता शशांक व्यास कहते हैं,'यह भाग्य की बात है। यदि आपके भाग्य में लिखा है तो वो आपको जरूर मिलेगा। मैं दार्शनिक नहीं हूं लेकिन इस बात पर भरोसा करता हूं। आपको कोई बना या मिटा नहीं सकता। यह पूरी तरह उस व्यक्ति पर निर्भर करता है कि वो खुद कितना जुनूनी है। रिजेक्शन मिलने पर आपको खुद को मजबूत रखना होगा, आपको सफलता जरूर मिलेगी।