scriptudaipur local news | 108 वर्षीय वृद्धा ने मतदान कर हाथ जोड़कर किया अभिवादन | Patrika News

108 वर्षीय वृद्धा ने मतदान कर हाथ जोड़कर किया अभिवादन

locationउदयपुरPublished: Nov 18, 2023 01:49:40 am

Submitted by:

surendra rao

होम वोटिंग एवं स्वीप गतिविधियों के तहत आयोजन

108 वर्षीय वृद्धा ने मतदान कर हाथ जोड़कर किया अभिवादन
108 वर्षीय वृद्धा ने मतदान कर हाथ जोड़कर किया अभिवादन
उदयपुर.सलूम्बर. विधानसभा चुनाव के तहत होम वोटिंग व स्वीप कार्यक्रम के आयोजन हुए। सल्लाडा़ की 108 वर्षीय वृद्ध महिला ने मतदान कर मौके पर पहुंची होम वोटिंग टीम का हाथ जोड़कर अभिवादन किया ।

विधानसभा सलूम्बर रिटर्निंग अधिकारी सुरेन्द्र बी. पाटीदार एवं सहायक रिटर्निंग अधिकारी डॉ. मयूर शर्मा के निर्देशानुसार गत चुनावों में न्यून मतदान वाले एलपीटी मतदान केन्द्रों पर स्वीप गतिविधियों के तहत आयोजन हुआ। ग्रामीण क्षेत्र में रंगोली, मेहंदी मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित कर मतदाताओं को शत- प्रतिशत मतदान के लिए प्रेरित किया गया। विधान सभा क्षेत्र में होम वोटिंग के तहत गठित 5 मतदान दलों द्वारा मतदान के लिउ प्रपत्र 12 घ में आवेदन करने वाले निःशक्तजन एवं 80 वर्ष से अधिक आयु वाले वरिष्ठ नागरिकों को मतदान कराया गया। सेक्टर ऑफिसर मांगीलाल गर्ग व टीम ने सल्लाडा गांव निवासी 108 वर्षीय धुली बाई पत्नी पूनमचंद खींची से मतदान करवाया । मतदान के दौरान वृद्ध महिला टीम का हाथ जोडकर अभिवादन करना नहीं भूली। सबका अभिवादन कर आशीर्वाद भी दिया । होम वोटिंग के तहत शुक्रवार को 80 प्लस 44 मतदाताओं ने तथा 3 दिव्यांग मतदाताओं सहित 47 मतदाताओं ने होम वोटिंग के तहत मतदान किया। 14 से 17 नवंबर गुरुवार तक होम वोटिंग में 80 प्लस 133 व दिव्यांग 17 मतदाताओं सहित 150 मतदाताओं ने मताधिकार का उपयोग किया।
खेरोदा. कस्बे में शुक्रवार को होम वोटिंग के तहत बुजुर्ग मतदाताओं ने घर पर ही मतदान किया। यहां बुजुर्ग मतदाता मोहन कुंवर, जतन देवी सहित अन्य 10 बुजुर्ग मतदाताओं ने पोस्टल बैलेट के माध्यम से मतदान किया। इस दौरान रिटर्निग अधिकारी सहित कई आला अफसर मौजूद थे।
झाड़ोल. निर्वाचन आयोग की ओर से बुजुर्ग व दिव्यांग मतदाताओं के लिए होम वोटिंग की सुविधा की गई है। झाडोल विधानसभा में शुक्रवार को होम वोटिंग प्रक्रिया के तहत मतदान दल मतदाताओं के द्वार पहुंचे। प्रकोष्ठ होम वोटिंग प्रभारी बंशीलाल ने बताया कि विधानसभा में 12 मतदान दलों ने घर-घर जाकर दिव्यांगजनों और 80 वर्ष से अधिक आयु के वृद्धजनों को मतदान कराया।

ट्रेंडिंग वीडियो