scriptअपनी टीचर का फेक आईडी बनाया और एफबी पर चेटिंग कर लड़कों से करवा रहा था ये काम… | The boy made the teacher fake ID | Patrika News

अपनी टीचर का फेक आईडी बनाया और एफबी पर चेटिंग कर लड़कों से करवा रहा था ये काम…

locationउज्जैनPublished: Jul 31, 2018 09:29:37 pm

Submitted by:

Lalit Saxena

शिकायत पर साइबर सेल ने पकड़ा आरोपी छात्र।

patrika

Facebook,mobile,arrested,teacher,complaint,Cyber Cell,fake ID,chating,accused student,

उज्जैन। 10वीं के छात्र ने अपनी ही टीचर का फेसबुक पर फेक आईडी बनाया और फिर कई लोगों से महिला टीचर बन खुद चेटिंग कर मोबाइल रिचार्ज करवा रहा था। टीचर ने जब फेक आईडी की शिकायत की, तो साइबर सेल ने जांच में आरोपी छात्र को गिरफ्तार किया है, जिससे पूछताछ की जा रही है।

टीचर ने की थी शिकायत
साइबर सेल एसपी जितेन्द्रसिंह ने बताया कि पिछले दिनों प्रभारी दीपिका शिंदे को महिला टीचर ने शिकायत की थी कि उनकी आइडी से फोटो अपलोड कर किसी ने फर्जी आइडी बनाई है। इस पर टीम ने रवि (19) पिता तेजाराम परमार निवासी पिपलिया मौला उन्हेल को गिरफ्तार किया।

कई लोगों को डाली फ्रेंड रिक्वेस्ट
आरोपी रवि ने महिला टीचर के फेसबुक आइडी से फोटो डाउनलोड कर उनके नाम से फेक आइडी बनाया और कई लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट डाल दी। इसके बाद वह महिला टीचर बनकर चेंटिंग करने लगा। बाद में वह लोगों को झांसे में लेकर उसके मोबाइल पर रिचार्ज भी डलवा रहा था। इसी बीच शिकायत लगने पर उसे पकड़ा गया है। उसे मंगलवार को न्यायालय में पेश किया, जहां से जेल भेजा है।

पहले भी हुए हैं इस तरह के मामले
प्रभारी दीपिका शिंदे ने बताया कि शहर में साइबर क्राइम से जुड़े कई मामले पहले भी आए हैं। मोबाइल के माध्यम से ही इस तरह युवा पीढ़ी भ्रमित हो रही है। माता-पिता को चाहिए कि वे अपने बच्चों को एंड्रायड मोबाइल दिलाते हैं, तो उन पर ध्यान भी रखें कि कहीं वे आपराधिक गतिविधियों में तो संलिप्त नहीं हो रहे हैं। समय-समय पर बच्चों के मोबाइल चैक करते रहें, उनसे पूछें कि वे नेट पर क्या देखते हैं। जानलेवा गेम तो डाउनलोड नहीं कर रखे हैं। चेटिंग किससे करते हैं। ऐसा करने से बच्चों मेें डर बना रहेगा और वे इस तरह की आपराधिक प्रवृत्तियों से दूर रहेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो