scripttheft from a moving goods train in ujjain | चलती मालगाड़ी से ऐसी चोरी अबतक नहीं देखी होगी आपने | Patrika News

चलती मालगाड़ी से ऐसी चोरी अबतक नहीं देखी होगी आपने

मध्य प्रदेश के उज्जैन में चलती मालगाड़ी में हुई हैरान कर देने वाली लूट ने उज्जैन आरपीएफ को भी चिंतन में डाल दिया है।

उज्जैन

Published: December 23, 2021 07:51:15 pm

उज्जैन. अबतक आपने फिल्मों में ट्रेनों में होने वाली लूटपाट के दृष्य देखे होंगे। लेकिन, मध्य प्रदेश के उज्जैन में चलती मालगाड़ी में हुई हैरान कर देने वाली लूट ने उज्जैन आरपीएफ को भी चिंतन में डाल दिया है। यहां चोर चलती मालगाड़ी से यूरिया और नमक की बोरियां चोरी कर उसे बड़ी ही चालाकी से मालगाड़ी से नीचे फैंक देते हैं। फिर बाद में चोरी किये माल को लेकर फरार हो जाते हैं।

News
चलती मालगाड़ी से ऐसी चोरी अबतक नहीं देखी होगी आपने


चोरी की ये वारदात उज्जैन रेलवे स्टेशन से आधा किलोमीटर दूर मंगलवार-बुधवार रात दक्षिण भारत जाने वाली मालगाड़ी में हुई है। चोरों द्वारा इफको खाद और नमक चोरी करने की कोशिश की गई है। खाद की करीब 53 बोरियां रेलवे पटरी पर मिलीं। इन बोरियों को देख लोगों ने आरपीएफ को सुचना दी। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे अधिकारयों ने बोरियां को जब्त कर लिया है। बता दें कि, शहर में इस तरह की चोरी का ये पहल मामला है, जिसकी चर्चा शहरभर में शुरु हो गई है।


पटरी से सटकर पड़ी बोरियों का एक वीडियो भी सामने आया है। वीडियो के अनुसार, इसमें मालगाड़ी से गिराई गईं इफको खाद और टाटा नमक की बोरियां दिख रही हैं। आशंका है कि, बदमाशों ने बड़ी मात्रा में खाद की बोरिया चुराई होंगी, जिसमें कूछ वो अपने साथ ले गए और बाकी ले जाने से पहले संबंधित बोरियों की खबर आरपीएफ को लग गई।ये बोरियां राज रॉयल कॉलोनी की बाउंड्रीवॉल के सहारे मिलीं। अंदाजा लगाया जा रहा है कि, इसी बाउंड्रीवॉल के रास्ते से बदमाश बोरियां ले गए होंगे। बुधवार शाम इंदौर से आए आरपीएफ के असिस्टेंट कमांडेंट श्रीकुमार ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि, घटना की जांच के बाद ही इस संबंध में कुछ कहा जा सकेगा।

यह भी पढ़ें- बेटी की शादी से पहले जान लें, सरकार दे रही है 51 हजार, जानें पैसे लेने का तरीका


गाड़ी के पहियों के निशान तलाश रही पुलिस

News

आरपीएफ की शुरुआााती जंच में घटना स्थल पर किसी वाहन के टायरों के निशान मिले हैं। पुलिस अब उन टायरों के निशान के आधार पर जांच की शुरुआत कर रही है। बता दें कि, मालगाड़ी से चोरी जाने वाली खाद और नमक की बोरियां बड़ी मात्रा में पटरी से सटकर पड़ी थीं। साथ ही, कई बोरियां पटरी के नजदीक राज रॉयल कॉलोनी की बाउंड्रीवॉल के पास भी बड़ी थीं। जिससे स्पष्ट है कि, चोरों ने इसी बाउंड्रीवॉल के रास्ते चोरी का माल ठिकाने लगाया होगा। ये रास्ता अंदर जाने के बाद मक्सी रोड, फ्रीगंज की ओर निकलता है।


मार्ग पर लगे सीसीटीवी भी पुलिस ने खंगालने शुरु कर दिये हैं। इनमें भी कई अहम सबूत पुलिस के हाथ लगे हैं। वीडियो फूटेज देखने के बाद अधिकारियों को लग रहा है कि बदमाश इसी रास्ते से आए होंगे। उन्होंने बाउंड्रीवॉल से सटाकर गाड़ी खड़ी की होगी और उसमें माल भरकर ले गए। बदमाशों ने पहले कॉलोनी की रैकी की होगी और फिर पूरी प्लानिंग के साथ घटना को अंजाम दिया होगा। पुलिस ने यहां गाड़ी के पहियों की तलाश की। अधिकारियों ने कई घंटों तक आसपास की सर्चिंग भी की।


स्टॉक चैक करके लगेगा चोरी का अनुमान

बताया जाता है कि मंगलवार-बुधवार रात उज्जैन से करीब 5 मालगाड़ियां गुजरीं। ये सभी अलग-अलग राज्यों की तरफ निकली हैं। चोरी किस गाड़ी में हुई ये तब पचा चलेगा जब इन गाड़ियों का स्टॉक चैक होगा। जिस जगह चोरी की यह घटना हुई वहां से गाड़ियां ट्रैक बदलती हैं। इसलिए यहां उनकी रफ्तार कम होती है।

यहां 2.6 डिग्री सेल्सियस पर पहुंचा रात का पारा, देखें Video

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

Uttarakhand Election 2022: रुद्रप्रयाग में अमित शाह ने पूछा, कैसी सरकार चाहिए, विकास या भ्रष्टाचार वाली?शिवराज सरकार के मंत्री ने राष्ट्रपिता को बताया फर्जी पिता, तीन पूर्व पीएम पर भी साधा निशानापूर्व CM अशोक चव्हाण ने किया खुलासा: BJP सांसद मुरली मनोहर जोशी ने रिपोर्ट में खुद कहा 'PM मोदी सेना के साथ खिलवाड़ कर रहे'NeoCov: नियोकोव वायरस के लक्षण, ठीक होने की दर, जानिए सबकुछएनसीसी रैली में बोले पीएम मोदी- महिलाओं को सेना में मिल रही बड़ी जिम्मेदारियांUP Assembly Elections 2022 : सपा के लोग जेल और बेल से यूपी के विकास को डिरेल करना चाहते हैं: गौरव भाटियाUP Assembly elections 2022: पहले आप-पहले आप में फंसी बनारस-गोरखपुर की सीट, कांग्रेस, सपा को बीजेपी के पत्ते खोलने का इंतजारUP Assembly Elections 2022 : फिर दो जन्मतिथि को लेकर विवादों में घिरे अब्दुल्ला आजम, तो क्या नहीं लड़ सकेंगे चुनाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.