scriptस्टंटबाजी के वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करने वाले सावधान! पुलिस की है आप पर नजर | youth share bike stunt video on social media Police arrest him within half an hour | Patrika News
उज्जैन

स्टंटबाजी के वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करने वाले सावधान! पुलिस की है आप पर नजर

बाइक से स्टंट दिखाते हुए वीडियो युवक ने सोशल मीडिया पर किया था शेयर। पुलिस ने घंटे में ही कर लिया गिरफ्तार।

उज्जैनMar 14, 2024 / 08:16 am

Faiz

stuntman be alert

स्टंटबाजी के वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करने वाले सावधान! पुलिस की है आप पर नजर

 

अकसर युवाओं में अपनी रोजमर्रा की गतिविधि को सोशल मीडिया पर अपलोड करने के कलचर काफी बढ़ गया है। इनमें से कई गतिविधियां सोशल मीडिया पर पोस्ट करने में कोई हरज नहीं है, लेकिन कुछ गतिविधियां ऐसी हैं, जिसे सोशल मीडिया पर पोस्ट करके आप परेशानी में आ सकते हैं। खासतौर पर वो युवा जो बाइक या कार से सड़कों पर स्टंटबाजी के वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हैं। ऐसे युवाओं पर अब पुलिस की खास नजर है। ऐसे युवाओं पर पुलिस तत्काल कार्रवाई कर रही है। ताजा मामला मध्य प्रदेश के उज्जैन से सामने आया है, जहां स्टंटबाजी का वीडियो शेयर करना युवक को भारी पड़ गया। वीडियो पोस्ट करने के आधे घंटे में ही पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।


आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर बुधवार को एक वीडियो वायरल हुआ था। इसमें एक युवक अपनी बाइक से उज्जैन जिले के अंतर्गत आने वाले देवास रोड पर स्टंट करता हुआ नजर आ रहा था। हालांकि, वीडियो पोस्ट होने के महज आधे घंटे के भीतर ही पुलिस ने बाइक नंबर के आधार पर स्टंटबाज युवक को तलाश कर गिरफ्तार कर लिया। यही नहीं उसे थाने लाकर चालानी कार्रवाई की है। यही नहीं पुलिस अब ऐसे दो पहिया वाहनों पर भी नजर बनाए हुए जो तेज आवाज वाले साइलेंसर लगाकर सड़कों पर बाइक्स दौड़ा रहे हैं। पुलिस ने ऐसे दो पहिया वाहनों के साइलेंसरों में बदलाव कर उससे पटाखे जैसी आवाज निकालने वाले 17 बुलेट चालकों पर भी कार्रवाई की है।

 

यह भी पढ़ें- प्राइवेट स्कूलों में मिलेगा फ्री एडमिशन, करना होगा ऑनलाइन लाटरी के लिए अप्लाई, आज शुभारंभ

 

 

stuntman be alert

मामले को लेकर डीएसपी विक्रमसिंह कनपुरिया का कहना है कि यातायात पुलिस शहर में बाइक से स्टंट करने वाले चालकों पर लगातार कार्रवाई कर रही है। बुधवार को सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें युवक महंगी बाइक से देवास रोड पर स्टंट करता दिखाई दिया था। बाइक नंबर के आधार पर यातायात टीआई दिलीप सिंह परिहार ने बाइक चालक प्रद्युम्न सिंह सोलंकी निवासी सतीगेट को थाने बुलाकर चालानी कार्रवाई की है। टीआई परिहार के अनुसार वाहन चालक को थाने में समझाइश दी गई है। अगली बार फिर स्टंटबाजी से जुड़े मामले में पकड़े जाने पर उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

 

यह भी पढ़ें- कांग्रेस को 440 वोल्ट का झटका, फिर कांग्रेस के 100 से अधिक नेता भाजपा में शामिल

 

जिले में पुलिस ने वाहन चैकिंग के दौरान बिना नंबर प्लेट, हेलमेट, पर्याप्त दस्तावेज न होने पर की चालानी कार्रवाई की है। कुल 41 वाहन चालकों के चालान बनाकर 13 हजार रुपए का समन वसूल किया है। साथ ही जिले के सभी थाना प्रभारियों द्वारा अपने-अपने क्षेत्रों में नियमित वाहन चैकिंग की जा रही है, जिसमें बगैर नंबर प्लेट, मोडिफाईड वाहन, वैध दस्तावेज न होने, बिना हेलमेट, ट्रिपल राइडिंग के वाहन चालकों के विरुद्ध चालानी कार्रवाई की जा रही है।

Hindi News/ Ujjain / स्टंटबाजी के वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करने वाले सावधान! पुलिस की है आप पर नजर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो