scriptUnnao collectorate: Video of Babu asking for bribe goes viral, suspend | उन्नाव: "हमें कोई जरूरत नहीं ऊपर चार जगह पहुंचाना पड़ता है रुपए...," कहने वाला बाबू निलंबित | Patrika News

उन्नाव: "हमें कोई जरूरत नहीं ऊपर चार जगह पहुंचाना पड़ता है रुपए...," कहने वाला बाबू निलंबित

locationउन्नावPublished: Dec 24, 2023 02:27:35 pm

Submitted by:

Narendra Awasthi

उन्नाव जिलाधिकारी कार्यालय का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक बाबू कहता है कि चार लोगों का सिस्टम है। एक के पास भी पैसा नहीं पहुंचा तो काम नहीं होगा।

कलेक्ट्रेट के बाबू ने कहा ऊपर चार जगह देना पड़ता है रुपए
: वायरल वीडियो में दिख रहा बाबू

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में कलेक्ट्रेट का एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें बाबू कह रहा है कि उसे ऊपर चार जगह पर रुपए देना पड़ता है। नहीं तो काम नहीं होगा। कलेक्ट्रेट यानी जिलाधिकारी कार्यालय का यह वीडियो जमकर वायरल हो रहा है और इस पर तमाम प्रकार की प्रतिक्रियाएं भी आ रही हैं राजस्थान पत्रिका वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है वायरल वीडियो को संज्ञान में लेते हुए एडीएम वित्त एवं राजस्व नरेंद्र सिंह ने संबंधित बाबू को निलंबित कर दिया है और जांच के आदेश दिए हैं मामला जिलाधिकारी कार्यालय का है।

यह भी पड़े: मुख्यमंत्री जनता दरबार मदद मांगने गई महिला से शहर काजी नाराज, भाइयों ने रोकी मदद

उर्दू अनुवादक बाबू मोहम्मद नईम कलेक्ट्रेट स्थित अभिलेखागार में तैनात है। जिनका एक वीडियो सामने आया है। जिसमें किसी दस्तावेज को लेकर चर्चा हो रही है। मोहम्मद नईम वीडियो में बता रहा है कि इतने पैसे में काम नहीं होगा, क्योंकि चार जगह पैसा बटता है। इस पर सामने वाला कहता है कि पैसे भले पड़ जाए। लेकिन उसकी दौड़ तो बच जाएगी। इस पर मोहम्मद नईम कहता है कि इस मामले में चार लोगों का सिस्टम है, अगर एक के पास भी पैसा नहीं पहुंचा तो काम नहीं होगा। वायरल वीडियो में कई अन्य के नाम भी सामने आते हैं।

क्या कहते हैं एडीएम वित्त एवं राजस्व

वायरल वीडियो को संज्ञान में लेते हुए उर्दू अनुवादक मोहम्मद नईम को निलंबित कर दिया गया है। एडीएम वित्त एवं राजस्व नरेंद्र सिंह ने कहा कि प्रथम दृष्टया वीडियो में दिख रहा बाबू को दोषी माना गया है। जिसके कारण उसे निलंबित कर दिया गया है। मामले की जांच कराई जा रही है। जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो