scriptNRC के नाम पर नार्थ ईस्ट के लोगों को किया जा रहा गुमराह-अनिल राजभर | Anil Rajbhar said North East people being misled in the name of NRC | Patrika News

NRC के नाम पर नार्थ ईस्ट के लोगों को किया जा रहा गुमराह-अनिल राजभर

locationवाराणसीPublished: Dec 12, 2019 02:48:23 pm

Submitted by:

Devesh Singh

कहा बीजेपी पूरा कर रही अपना लोक संकल्प पत्र, सारे विवाद को खत्म करके देश को तरक्की की राह पर ले जायेंगे

Minister Anil Rajbhar

Minister Anil Rajbhar

वाराणसी. पीएम नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस में आये सीएम योगी आदित्यानथ के कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ने कहा कि एनआरसी के नाम से नार्थ ईस्ट के लोगों को गुमराह किया जा रहा है। वहां के लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है। सरकार उनके साथ खड़ी है। बीजेपी ने लोकसभा चुनाव से पहले जो लोक संकल्प पत्र जारी किया था उसे पूरा किया जा रहा है।
यह भी पढ़े:-Travel-वातानुकूलित होगी ई-बस, इतना हो सकता है किराया

सर्किट हाउस में मीडिया से बातचीत में कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ने कहा कि
अफगानिस्तान, पाकिस्तान में धर्म के आधा पर प्रताडि़त होने वाले अल्पसंख्यकों के हितों की रक्षा के लिए केन्द्र सरकार काम रही है। ऐसे लोग देश में शरणार्थी के रुप में रह रहे हैं उन्हें भारत में स्थायी नागरिकता दिलायी जायेगी। धारा 370, 35 एक आदि का उल्लेख लोक संकल्प पत्र में किया गया था, जिसे पूरा किया जा रहा है। जनता ने जनादेश दिया है इसलिए पार्टी जनता के विश्वास बहाली की नैतिक जिम्मेदारी को निभा रही है। पीएम नरेन्द्र मोदी व केन्द्रीय गृहमंत्री इन चीजों को आगे बढ़ा रहे हैं। एनआरसी पर कहा कि पहले ही पार्टी स्पष्ट कर चुकी है कि 2024 तक देश में एक भी घुसपैठियों को नहीं रहने दिया जायेगा। यूपी में रेप की बढ़ती घटना पर कहा कि यह चिंताजनक है। सरकार व समाज दोनों को मिल कर इस समस्या के समाधान पर काम करना होगा। प्रदेश में जहां भी इस तरह की घटना हुई है सरकार ने तुरंत जिम्मेदार लोगों पर कठोर कार्रवाई की है। एनआरसी पर बीजेपी देश को बांटने का काम रही है विपक्ष के इस बयान पर कहा कि सरकार इस बात पर समझौता नहीं करने वाली है। भारत एक बड़ी जनसंख्या का देश है यहां पर युवाओं की आबादी सबसे अधिक है। उनके रोजगार व बेहतर जिंदगी की समस्या है। बाहर के लोग यहां के संसाधन व रोजगार पर डाका डालने नहीं दिया जायेगा। भारत कोई धर्मशाला नहीं है। एनआरएसी पर मुस्लिमों को गुमराह करने के प्रश्र पर कहा कि पीएम से लेकर केन्द्रीय गृहमंत्री ने संसद से लोगों को गुमराह नहीं होने को कहा है। जल्द ही सारे लोग हमारे साथ खड़े होंगे।
यह भी पढ़े:-बनारस में RSS पहली बार करने जा रही शाखा कुंभ का आयोजन
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो