scriptबनारस में RSS पहली बार करने जा रही शाखा कुंभ का आयोजन | RSS organised Shakha kumbh on 15 December in Varanasi | Patrika News

बनारस में RSS पहली बार करने जा रही शाखा कुंभ का आयोजन

locationवाराणसीPublished: Dec 11, 2019 02:29:39 pm

Submitted by:

Devesh Singh

10 हजार से अधिक लोगों के शामिल होने की संभावना, संत रविदास की जन्मस्थली के पास व संस्कृत विश्वविद्यालय में होगा आयोजन

RSS

RSS

वाराणसी. पीएम नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) पहली बार शाखा कुंभ का आयोजन करने जा रही है। संत रविदास की जन्मस्थली के पास स्थित सहज एकेडमी व दूसरी तरफ सम्पूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में होने वाले दोनों कार्यक्रम में 10 हजार से अधिक लोगों के शमिल होने की संभावना है। शाखा कुंभ से नारी सुरक्षा का संदेश भी दिया जायेगा।
यह भी पढ़े:-आगमन संस्था की अनोखी मुहिम, दुराचारियों का मंदिर में हुआ प्रवेश निषेध
आरएसएस के कार्यक्रम को लेकर स्वयंसेवक उत्साह में है और तैयारियों में जुट गये हैं। 15 दिसम्बर को सुबह आठ से 11 बजे तक काशी कुंभ चलेगा। कार्यक्रम में बीएचयू से दो हजार से शिक्षक व छात्रों के शामिल होने की संभावना है। समारोह में सभी शाखाएं अपने ध्वज के साथ एक घंटे तक नियमित देनिक कार्यक्रम करेंगे। इस कार्यक्रम के जरिए संघ से नये लोगों को जुड़ाव होगा। साथ ही संघ के पदाधिकारी भी आपस में मिलेंगे। स्वयंसेवकों को नारी सुरक्षा से जोडऩे के साथ उन्हें संकल्प भी दिलाया जायेगा।
यह भी पढ़े:-नेशनल जियोग्राफी चैनल पर दिखेगा काशी विश्वनाथ धाम

बनारस पर है संघ का विशेष फोकस
काशी पर संघ का विशेष फोकस है। संघ के कहने पर ही गुजरात के तत्कालीन सीएम नरेन्द्र मोदी ने बनारस संसदीय चुनाव से चुनाव लड़ा था। कुछ दिन पहले ही संघ की बड़ी बैठक बनारस में हुई थी जहां पर राम मंदिर ट्रस्ट को लेकर मंथन किया गया था। इस बैठक में भाग लेने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ व डिप्ट्री सीएम केशव प्रसाद मौर्या भी पहुंचे थे। हाल में ही संघ प्रमुख मोहन भागवत ने नारी सुरक्षा को लेकर अपनी बात कही थी। इसके बाद शाखा कुंभ में भी नारी सुरक्षा के मुद्दे को प्रमुखता से रखा जा रहा है।
यह भी पढ़े:-आमिर खान ने गंगा घाट किनारे ली चाय की चुस्की, नये लुक में देख कर दंग रह गये लोग

ट्रेंडिंग वीडियो