इस शहर को मिलने जा रही नयी विमान सेवाओं की सौगात

लोगों की सुविधा में होगी बढ़ोतरी, 20 दिसम्बर से होगी नयी सेवा शुरू

By: Devesh Singh

Updated: 03 Dec 2019, 01:17 PM IST

वाराणसी. पीएम नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस के बाबतपुर हवाई अड्डे पर गो एयर नहीं विमान सेवाओं की सौगात देने वाला है। वाराणसी, बंगलूरू, चेन्नई के लिए सेवा शुरू होने जा रही है। 20 दिसम्बर से चेन्नई से बनारस व 21 दिसम्बर से बनारस से नयी दिल्ली तक की यात्रा की सुविधा मिलेगी।
यह भी पढ़े:-पत्नी ने पति से मांगी दो लाख की रंगदारी, जांच में जुटी पुलिस

गो एयर की नई सेवाओं में तीन फ्लाइट दिल्ली से वाराणसी के लिए चलाने की तैयारी है। यह सेवा मार्च से आरंभ हो सकती है। अभी लोगों को 20 दिसम्बर से नयी सुविधा मिलेगी। इस दिन से कंपनी की चेन्नई से वाराणसी की उड़ान शुरू होगी। रविवार को छोड़ कर सप्ताह के सभी दिन फ्लाइट जायेगी। दूसरी फ्लाइट की सौगात बंगलूरू से वाराणसी के लिए होगी। शुरूआत में सप्ताह में एक दिन ही फ्लाइट होगी। लेकिन 27 जनवरी से प्रत्येक दिन फ्लाइट जायेगी। 21 दिसम्बर से वाराणसी से नयी दिल्ली की सेवा भी शुरू की जायेगी। रात में 10.30 बजे से बनारस से फ्लाइट जायेगी। यह 12.10 बजे दिल्ली पहुंचेगी।
यह भी पढ़े:-बीएचयू गेट बंद कर धरने पर बैठे छात्र, दरोगा पर एफआईआर दर्ज कराने की मांग

चर्चा में है इन दिनों बाबतपुर हवाई अड्डा
बनारस के बाबतपुर हवाई अड्डा इन दिनों चर्चा में है। हवाई अड्डे का विस्तार किया जा रहा है। यहां पर पर प्रति दिन लगभग 80 जहाज आते हैं। जल्द ही रनवे का विस्तार होने के बाद बड़े जहाज यहां पर उतर सकेंगे। केन्द्र सरकार ने बाबतपुर हवाई अड्डे को निजी हाथ में देने का प्रस्ताव तैयार किया है जिसको लेकर विरोध भी शुरू हो गया है। कर्मचारी नहीं चाहते हैं कि एयरपोर्ट को निजी हाथ में सौपा जाये। इसको लेकर विरोध की भी तैयारी है। कर्मचारियों का दावा है कि जब एयरपोर्ट से सरकार को कमाई हो रही है तो उसे निजी हाथों में क्यों दिया जा रहा है।
यह भी पढ़े:-धान से हुआ मां अन्नपूर्णा का भव्य श्रृंगार, दर्शन के लिए लगा रहा भक्तों की उमड़ी भीड़

PM Narendra Modi
Devesh Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned